Move to Jagran APP

Box Office: जिसका डर था वो हुआ, पर रेस 3 की कमाई अब इतने करोड़

200 करोड़ रूपये तक पहुंचने की उम्मीद है लेकिन ये सलमान खान के लिए बड़ी चुनौती होगी क्योंकि फिल्म को लेकर इस बार बेहद भी बुरे रिएक्शन आयें हैं।

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Tue, 19 Jun 2018 12:21 PM (IST)Updated: Wed, 20 Jun 2018 11:58 AM (IST)
Box Office: जिसका डर था वो हुआ, पर रेस 3 की कमाई अब इतने करोड़
Box Office: जिसका डर था वो हुआ, पर रेस 3 की कमाई अब इतने करोड़

मुंबई। सलमान खान की फिल्म रेस 3 ने बॉक्स ऑफ़िस पर पहले वीकेंड में सौ करोड़ से अधिक की कमाई कर तहलका तो मचा दिया था लेकिन साथ ही इस फिल्म के सामने एक बड़ी चुनौती सोमवार के कलेक्शन को लेकर थी। दबंग खान इस कसौटी पर पूरी तरह खरे तो नहीं उतरे हैं लेकिन पोजीशन बचाए रखी है।

loksabha election banner

रेमो डिसूज़ा के निर्देशन में बनी फिल्म रेस 3 ने रिलीज़ के चौथे दिन यानि सोमवार को घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर 14 करोड़ 24 लाख रूपये का कलेक्शन किया है। फिल्म ने 29 करोड़ 17 लाख से ओपनिंग ली थी यानि छुट्टी के बाद सप्ताह के सामान्य दिनों में ये 51.18 प्रतिशत की गिरावट है। ये बड़ी गिरावट मेट्रो सिटीज़ में दर्ज़ की गई है लेकिन सलमान के गढ़ यानि सिंगल स्क्रीन सिनेमा में रेस 3 अब भी मजबूती से जमी हुई हैं।

पहले वीकेंड में (ईद भी शामिल) 106 करोड़ 47 लाख रूपये की कमाई करने वाली रेस 3 को अब चार दिनों में 120 करोड़ 71 लाख रूपये का कलेक्शन मिल चुका है।

रेस 3 अगर इस हफ़्ते में 150 करोड़ रूपये तक कमा लेती है तो उसके अगले सप्ताह में 200 करोड़ रूपये तक पहुंचने की उम्मीद है लेकिन ये सलमान खान के लिए बड़ी चुनौती होगी क्योंकि फिल्म को लेकर इस बार बेहद भी बुरे रिएक्शन आयें हैं।

हालांकि सलमान ने पहले तीन दिनों में ये साबित किया है कि वो अब भी बॉक्स ऑफ़िस के सुल्तान हैं। इस साल अपने पहले वीकेंड में सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्मों में रेस 3 दूसरे नंबर पर है। सबसे अधिक 114 करोड़ रूपये पद्मावत ने कमाये थे। हालांकि वो पांच दिनों का वीकेंड था। रेस 3 की पहले वीकेंड की कमाई सलमान खान के करियर के लिए भी एक नया रिकॉर्ड है। पहले वीकेंड में टाइगर जिंदा है के बाद रेस 3 सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म बनी है। करीब दो घंटे 40 मिनट की फिल्म रेस 3 को सेंसर बोर्ड ने कुछ मामूली बदलाव के साथ यू/ए सर्टिफिकेट दे कर पास कर दिया था । करीब 140 करोड़ रूपये में बनी रेस 3 को देश भर में 4000 से अधिक स्क्रीन्स में रिलीज़ किया गया। फिल्म के सेटेलाईट राइट्स 130 करोड़ रूपये में बेचे गए। वैसे ट्रेड पंडितों के मुताबिक तगड़ी ओपनिंग के बावजूद सलमान खान से ईद के मौके पर इससे कहीं अधिक की उम्मीद की गई थी।

रेस सीरीज़ को अब्बास मस्तान ने शुरू किया था और पहले दो भाग बनाये थे। पहली रेस 2008 में आई थी l पहले भाग में सैफ़ अली खान, अक्षय खन्ना, बिपाशा बसु और कटरीना कैफ थे l दूसरी रेस 2013 में रिलीज़ हुई थी, जिसमें सैफ़ ने अपनी जगह बनाये रखी लेकिन साथ में जॉन अब्राहम, दीपिका पादुकोण और जैकलीन फर्नांडिस ने जगह बनाई । रेस 3 में सलमान खान, जैकलिन फर्नांडिस, अनिल कपूर, बॉबी देओल, डेज़ी शाह, साकिब सलीम और फ्रेडी दारूवाला हैं।

यह भी पढ़ें: Box Office पर सलमान का फर्राटा, रेस 3 की 100 करोड़ से इतनी अधिक कमाई


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.