मुंबई। सलमान खान की फिल्म रेस 3 ने अपनी रिलीज़ के तीन दिनों में घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर 100 करोड़ रूपये से अधिक का कलेक्शन हासिल कर लिया है।

कोरियोग्राफर से निर्देशक बने रेमो डिसूज़ा की फिल्म रेस 3 ने रिलीज़ के तीसरे दिन यानि रविवार को 39 करोड़ 16 लाख रूपये का कलेक्शन किया है। तीन दिनों में फिल्म को 106 करोड़ 47 लाख रूपये की कमाई हुई है। रेस 3 ने 29 करोड़ 17 लाख रूपये से ओपनिंग ली थी और ईद के दिन 39 करोड़ 16 लाख रूपये कमाये थे। रेस 3 को लेकर क्रिटिक्स से ठंडी प्रतिक्रिया मिली लेकिन सलमान खान ने बता दिया है कि वो अब भी बॉक्स ऑफ़िस के सुल्तान हैं।  इस साल अपने पहले वीकेंड में सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्मों में रेस 3 दूसरे नंबर पर आ गई है। सबसे अधिक 114 करोड़ रूपये पद्मावत ने कमाये थे। हालांकि वो पांच दिनों का वीकेंड था। रेस 3 की पहले वीकेंड की कमाई सलमान खान के करियर के लिए भी एक नया रिकॉर्ड है। पहले वीकेंड में टाइगर जिंदा है के बाद रेस 3 सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म बनी है।

करीब दो घंटे 40 मिनट की फिल्म रेस 3 को सेंसर बोर्ड ने कुछ मामूली बदलाव के साथ यू/ए सर्टिफिकेट दे कर पास कर दिया था । करीब 140 करोड़ रूपये में बनी रेस 3 को देश भर में 4000 से अधिक स्क्रीन्स में रिलीज़ किया गया । 

सलमान खान की ईद के मौके पर आई फिल्मों का ओपनिंग वीकेंड ऐसा रहा- 

दबंग 48 करोड़ 50 लाख रूपये

बॉडीगार्ड 88 करोड़ 75 लाख रूपये

एक था टाइगर –100 करोड़ 16 लाख रूपये

किक – 83 करोड़ 83 लाख रूपये

बजरंगी भाईजान –102 करोड़ 60 लाख रूपये

सुल्तान 180 करोड़ 36 लाख रूपये

ट्यूबलाईट –64 करोड़ 77 लाख रूपये

https://content.jwplatform.com/players/8RlC7lMt-ce8Wl6Mx.js

सलमान खान की रेस 3 ने एक नया रिकॉर्ड पहले ही बना दिया था । रेस 3 साल 2018 में बॉलीवुड की पहले दिन सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म बन गई है। हॉलीवुड की एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर 31 करोड़ 30 लाख के साथ भारतीय बॉक्स ऑफिस की नंबर वन फिल्म है।

वैसे ट्रेड पंडितों के मुताबिक तगड़ी ओपनिंग के बावजूद सलमान खान से ईद के मौके पर इससे कहीं अधिक की उम्मीद की गई थी। रेस ३ को 33 से 35 करोड़ रूपये ओपनिंग की उम्मीद थी। हालांकि इस फिल्म का असली टेस्ट अब सोमवार से होगा क्योंकि ईद के कारण फिल्म को 100 करोड़ का वीकेंड जरुर हासिल हुआ है पर इस कलेक्शन में कम गिरावट लाना है सबसे बड़ी चुनौती है।

रेस सीरीज़ को अब्बास मस्तान ने शुरू किया था और पहले दो भाग बनाये थे। पहली रेस 2008 में आई थी l पहले भाग में सैफ़ अली खान, अक्षय खन्ना, बिपाशा बसु और कटरीना कैफ थे l दूसरी रेस 2013 में रिलीज़ हुई थी, जिसमें सैफ़ ने अपनी जगह बनाये रखी लेकिन साथ में जॉन अब्राहम, दीपिका पादुकोण और जैकलीन फर्नांडिस ने जगह बनाई । रेस 3 में सलमान खान, जैकलिन फर्नांडिस, अनिल कपूर, बॉबी देओल, डेज़ी शाह, साकिब सलीम और फ्रेडी दारूवाला हैं।

यह भी पढ़ें: Box office: रेस 3 ने पहले दिन रिकॉर्डतोड़ कमाई कर सबकी नींद उड़ाई

Edited By: Manoj Khadilkar

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट