मुंबई। सलमान खान की ईद के मौके पर रिलीज़ हुई फिल्म रेस 3 ने पहले दिन घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर 29 करोड़ रूपये से अधिक का कलेक्शन किया है। इसी के साथ सलमान खान ने ये साबित कर दिया है कि वो चाहे कुछ भी करें हिट की गारंटी जरूर रहती है।

मौका ईद का हो तो सलमान खान अपने फैन्स को एक मसाला फिल्मी तोहफ़ा ईदी के रूप में देते ही हैं। कोरियोग्राफर से निर्देशक बने रेमो डिसूज़ा की फिल्म रेस 3 ने साल 2018 का नया रिकॉर्ड बना दिया है। रेस 3 ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन 29 करोड़ 17 लाख रूपये का कलेक्शन किया है। रेस 3 को लेकर क्रिटिक्स से ठंडी प्रतिक्रिया मिली और एक से दो स्टार दिए गए। लेकिन दर्शकों ने सलमान खान के अतरंगी पैंतरों को एन्जॉय किया है। इस फिल्म को 3 डी में भी रिलीज़ किया गया। करीब दो घंटे 40 मिनट की फिल्म रेस 3 को सेंसर बोर्ड ने कुछ मामूली बदलाव के साथ यू/ए सर्टिफिकेट दे कर पास कर दिया था । करीब 140 करोड़ रूपये में बनी रेस 3 को देश भर में 4000 से अधिक स्क्रीन्स में रिलीज़ किया गया । सलमान खान की रेस 3 ने एक नया रिकॉर्ड भी बना दिया है। वो साल 2018 में बॉलीवुड की पहले दिन सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म बन गई है। हॉलीवुड की एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर 31 करोड़ 30 लाख के साथ भारतीय बॉक्स ऑफिस की नंबर वन फिल्म है।

टाइगर श्रॉफ की बाग़ी 2 ने 25 करोड़ 10 लाख से ओपनिंग ली थी

पद्मावत को पहले दिन 24 करोड़ (इसमें पेड प्रीव्यू के 5 करोड़ शामिल हैं ) रूपये कमाये थे

वीरे दी वेडिंग 10 करोड़ 70 लाख रूपये

पैड मैन ने 10 करोड़ 26 लाख रुपए

और रेड ने 10 करोड़ चार लाख रूपये से ओपनिंग ली थी

वैसे ट्रेड पंडितों के मुताबिक इस ओपनिंग के बावजूद सलमान खान से ईद के मौके पर इससे कहीं अधिक की उम्मीद की गई थी। रेस ३ को 33 से 35 करोड़ रूपये ओपनिंग की उम्मीद थी। सलमान खान की रेस 3 ओपनिंग डे कलेक्शन के मामले में 12वें नंबर पर है। शाहरुख़ खान की हैप्पी न्यू ईयर 44 करोड़ 97 लाख रूपये के साथ पहले, बाहुबली- द कन्क्लूजन 41 करोड़ के साथ दूसरे और प्रेम रतन धन पायो 40 करोड़ 35 लाख के साथ तीसरे स्थान पर है।

रेस 3 का पहले दिन का ग्रॉस इंडिया कलेक्शन 37 करोड़ 40 लाख हो चुका है और वर्ल्ड वाइड ग्रॉस कलेक्शन 41 करोड़ 64 लाख रूपये । फिल्म को नार्थ अमेरिका में 82 लाख, यू के से दो करोड़ आठ लाख, ऑस्ट्रेलिया से 87 लाख और न्यूज़ीलैंड से 47 लाख रूपये के कलेक्शन हुआ है।


ये सलमान खान की ईद के मौके पर रिलीज़ हुई फिल्मों की ओपनिंग में तीसरे नंबर पर है। एक था टाइगर और सुल्तान को रेस 3 से अधिक ओपनिंग मिली थी।

ईद पर सलमान की फिल्मों की ओपनिंग-

एक था टाइगर – 32 करोड़ 93 लाख रूपये

किक – 26 करोड़ 40 लाख रूपये

बजरंगी भाईजान – 27 करोड़ 25 लाख रूपये

सुल्तान 36 करोड़ 54 लाख रूपये

ट्यूबलाईट – 21 करोड़ 15 लाख रूपये

सलमान खान की पिछली फिल्म टाइगर जिंदा है थी, जो ईद के मौके पर नहीं आई थी और इस फिल्म ने पहले दिन 34 करोड़ 10 लाख रूपये का कलेक्शन किया था। रेस सीरीज़ को अब्बास मस्तान ने शुरू किया था और पहले दो भाग बनाये थे। पहली रेस 2008 में आई थी l पहले भाग में सैफ़ अली खान, अक्षय खन्ना, बिपाशा बसु और कटरीना कैफ थे l दूसरी रेस 2013 में रिलीज़ हुई थी, जिसमें सैफ़ ने अपनी जगह बनाये रखी लेकिन साथ में जॉन अब्राहम, दीपिका पादुकोण और जैकलीन फर्नांडिस ने जगह बनाई । रेस 3 में सलमान खान, जैकलिन फर्नांडिस, अनिल कपूर, बॉबी देओल, डेज़ी शाह, साकिब सलीम और फ्रेडी दारूवाला हैं।

यह भी पढ़ें: Movie Review: अगर आपको नींद न आने की शिकायत है तो ‘रेस 3’ आपको सुला देगी (एक स्टार)

Edited By: Manoj Khadilkar

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट