अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। सलीम खान ने द कपिल शर्मा शो के दौरान कई दिलचस्प किस्से सुनाये. उन्होंने जंजीर से लेकर शोले और राजकुमार जैसे अभिनेताओं पर बातचीत की.

जंजीर इन्हें हुई थी ऑफर

इसी क्रम में उन्होंने बताया कि जब जंजीर की स्क्रिप्ट पूरी हुई थी तो सबसे पहले वह फिल्म दिलीप कुमार को ऑफर की गयी थी. फिर वह फिल्म धर्मेंद्र को भी सुनाई गयी थी. लेकिन धर्मेंद्र ने भी मना कर दिया था. फिर देव आनंद को भी जंजीर फिल्म की पूरी कहानी प्राण साहब के घर पर सुनाई गयी थी. उन्होंने पूरी कहानी सुनी. तो देव साहब बाहर निकले और उन्होंने सलीम खान को कहा कि यह बेहतरीन स्क्रिप्ट है और अगर मैं किसी भी वजह से इनकार करूं तो यह स्क्रिप्ट पर काम बंद नहीं होना चाहिए. बाद में राजकुमार साहब को भी यह कहानी ऑफर की तो उन्होंने कहा कि ये तो आप हमारी कहानी ले आये. बाद में यह फिल्म अमिताभ ने की.

जॉनी हम कहीं भी कुछ भी नहीं खाते

राजकुमार के बारे में सलीम खान ने काफी दिलचस्प किस्से बताते हुए कहा कि वह काफी अलग मिजाज के अभिनेता थे. जैसा कि हम सभी जानते हैं कि राजकुमार अपने जमाने के सुप्रसिद्ध अभिनेता तो रहे ही. उनकी खास बात यह रही कि वह हमेशा एक अलग एटीट्यूड में रहे और फिर ये उनका स्टाइल स्टेटमेंट माना गया. ऐसे में जिन हस्तियों ने उनके साथ काम किया है उनके पास उनसे जुड़े कई दिलचस्प किस्से हैं. हाल ही में जब सलमान खान के पिता अपने ही बेटे के होम प्रोडक्शन के शो द कपिल शर्मा के शो में शामिल हुए तो उन्होंने ऐसा ही दिलचस्प किस्सा सुनाया. उन्होंने बताया कि उल्फत फिल्म के दौरान सभी खाने पर बैठे थे. वहीदा, साधना सभी थीं. सभी ने राज साहब को कहा कि कुछ तो खाइये, राजकुमार ने कहा कि नहीं आपलोग खाइये. तो साधना ने कहा कि आप थोड़ा तो खाइये, खाना तो खाते होंगे न. तो राजकुमार ने अपने ही अंदाज में कहा कि खाना तो हम खाते हैं. लेकिन इसका मतलब नहीं कि हम कहीं भी कुछ भी खा लें.

शोले के बाद सबका दिमाग खराब हो गया था

सलीम खान ने खुद स्वीकारा है कि शोले फिल्म की कामयाबी के बाद सभी का दिमाग खराब हो गया था. उनका भी. वह बहुत तन कर चलने लगे थे. वहीं एक अभिनेता जिन्होंने फिल्म में छोटा सा किरदार निभाया था. उन्हें एक दिन फोन करने पर उनके नौकर ने कहा कि मैं देख कर बताता हूं कि साहब हैं कि नहीं. सलीम खान ने फौरन जवाब दिया था दो कमरे के मकान वाले वानखेड़े में रहने लगे क्या?

यह भी पढ़ें: सलमान खान से पहले सलीम खान होते एक्टर, कमबख्त कभी गला तो कभी जूता अटक गया...पढ़ें पूरी खबर

Posted By: Manoj Khadilkar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप