Move to Jagran APP

Sajid Khan Birthday: दोस्त के साथ मिलकर 15 साल की उम्र में साजिद खान ने किया था ये जुर्म, पहुंच गए थे हवालात

Sajid Khan Birthday साजिद खान 24 नवंबर 2022 को अपना 51वां जन्मदिन मना रहे हैं। इन दिनों वह बिग बॉस सीजन 16 में बतौर कंटेस्टेंट नजर आ रहे हैं। उनके जन्मदिन के मौके पर जानिए उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें।

By Tanya AroraEdited By: Published: Thu, 24 Nov 2022 12:51 PM (IST)Updated: Thu, 24 Nov 2022 12:51 PM (IST)
sajid khan birthday director revealed when he was 15 years old he went to lockup with friend. Photo Credit/Twitter

नई दिल्ली, जेएनएन।Sajid Khan Birthday: साजिद खान इन दिनों बिग बॉस सीजन 16 में नजर आ रहे हैं। बिग बॉस के घर में वह सात हफ्ते से ज्यादा का समय काट चुके हैं। कुछ दर्शकों को बेबी के निर्देशक साजिद खान की ये जर्नी पसंद आ रही है, तो वही कुछ लोग साल 2018 में मीटू आरोपों में फंसे साजिद खान को शो से बाहर निकालने की मांग कर रहे हैं। साजिद खान 24 नवंबर 2022 को अपना 51वां जन्मदिन मना रहे हैं। निर्देशक और होस्ट के जन्मदिन के खास मौके पर आज हम आपको उनकी जिंदगी से जुड़ा एक ऐसा किस्सा बताने जा रहे हैं, जिसकी वजह से उन्हें 15 साल की उम्र में जेल जाना पड़ा था और इस बात का खुलासा खुद निर्देशक साजिद खान ने अपने एक इंटरव्यू में किया था।

loksabha election banner

15 साल की उम्र में साजिद खान को जाना पड़ा था जेल

हिंदुस्तान न्यूज हब में छपी रिपोर्ट्स के मुताबिक साजिद खान ने एक शो के दौरान खुद इस बात का जिक्र किया था कि वह जब 15 साल के थे तो उन्हें अपने दोस्त की वजह से हवालात की हवा खानी पड़ी थी। शो में खुलासा करते हुए उन्होंने ये भी बताया कि उनका जुर्म क्या था। साजिद खान ने कहा, 'जब वह 15 साल के थे तो वह अपने एक दोस्त के साथ फिल्म देखने के लिए गए थे और जब वह वापस लौट रहे थे, तो वह रेलवे ट्रैक के बीच में चल रहे थे। एक हवलदार ने उन दोनों को आकर पकड़ लिया और हवालात में बंद कर दिया। इस गलती की वजह से उन्हें और उनके दोस्त को एक रात के लिए जेल की हवा खानी पड़ी थी।

मुश्किल भरे हालातों में गुजरा था बचपन

साजिद खान बिग बॉस सीजन 16 में कई बार लड़ाई में ये बात कह चुके हैं कि उनका बचपन बहुत ही ज्यादा मुश्किल भरे हालातों के साथ गुजरा है। उन्होंने एक एपिसोड में इस बात का जिक्र किया था कि उनका बचपन झोपड़ पट्टी में बीता है और वह बचपन में कमाई करने के लिए सड़कों पर टूथपेस्ट बेचा करते थे। हाल ही में जब अर्चना गौतम से साजिद खान की लड़ाई हुई थी तो इस दौरान साजिद खान ने शिव, अब्दु और निमृत की मौजूदगी में अपने पिता के बारे में बात करते हुए ये भी बताया कि जब उनके पिता ऑफ हो गए थे, तो उस दौरान वह अपने कुछ रिश्तेदारों के पास मदद मांगने के लिए गए थे, लेकिन उन्होंने उनकी मदद नहीं की और उस दौरान सलमान खान के पिता सलीम खान ने उनकी मदद की।

मीटू आरोपों में फंस चुके हैं साजिद खान

साल 2018 में जब इंडिया में मीटू मूवमेंट की शुरुआत हुई थी साजिद खान भी उसमें फंसे थे। एक्ट्रेस से लेकर मॉडल और जर्नलिस्ट तक ने साजिद खान पर यौन शोषण का आरोप लगाया था, जिसके बाद उन्हें हाउसफुल 4 से बाहर कर दिया गया था और चार साल तक वह मीडिया कैमरा से और फिल्मों से दूर थे। साजिद खान ने सलमान खान के शो बिग बॉस सीजन 16 से तो वापसी की ही, लेकिन इसी के साथ वह एक बार फिर से जल्द ही निर्देशक की कुर्सी भी संभालने की तैयारी कर रहे हैं। वह चार साल के बाद टी-सीरीज के बैनर तले बनने वाली फिल्म '100%' फिल्म से डायरेक्शन में वापसी कर रहे हैं, उनकी इस फिल्म में नोरा फतेही, जॉन अब्राहम, शहनाज गिल और रितेश देशमुख मुख्य भूमिका में नजर आएंगे।

यह भी पढ़ें: Bigg Boss 16: साजिद खान के पास नहीं थे पिता को दफनाने के लिए पैसे, बोले- 'तब सलीम अंकल ने की थी मदद'

यह भी पढ़ें: Bigg Boss 16: अंकित गुप्ता के सपोर्ट में उतरे फैंस, बिग बॉस को दी चेतावनी- वीक समझने की गलती मत करना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.