Move to Jagran APP

RRR Movie Full Star Cast: सिनेमाघरों में पहुंची राजामौली की 'आरआरआर', यहां जानिए सभी देसी-विदेशी कलाकारों के किरदार

RRR ब्रिटिश दौर में स्थापित पीरियड फिल्म है जिसमें राम चरण और एनटीआर जूनियर के साथ अजय देवगन और आलिया भट्ट भी हैं। कई इंटरनेशनल कलाकार भी फिल्म में अहम किरदारों में दिखेंगे जिनमें से एक जेम्स बॉन्ड एक्ट्रेस एलिसन डूडी भी हैं।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Thu, 24 Mar 2022 01:11 PM (IST)Updated: Fri, 25 Mar 2022 09:02 AM (IST)
RRR Movie Full Star Cast Characters Actors Story Details. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। आखिरकार, वो लम्हा आ ही गया, जब एसएस राजामौली की बहुप्रतीक्षित फिल्म आरआरआर (RRR) सिनेमाघरों में रिलीज हो गयी और इसके साथ राजामौली का बड़े पर्दे पर पांच साल का वनवास भी खत्म हुआ। 2017 की फिल्म बाहुबली 2 के बाद राजामौली ने इस बीच सिर्फ आरआरआर पर ही काम किया है। हालांकि, कोरोना वायरस पैनडेमिक के चलते फिल्म की मेकिंग और रिलीज डेट कई बार प्रभावित हुई थीं। यहां हम आपको फिल्म के बारे में कुछ दिलचस्प जानकारी दे रहे हैं-

loksabha election banner

350 करोड़ है फिल्म का बजट

आरआरआर यानी Roudram Ranam Rudhiram (Rise, Roar, Revolt) मूल रूप से तेलुगु भाषा में बनायी गयी फिल्म है, जो दक्षिण भारतीय भाषाओं के साथ हिंदी में भी बड़े पैमाने पर रिलीज की जा रही है। हिंदी बेल्ट में फिल्म को लेकर निर्माताओं की संजीदगी की मिसाल हैं वो सिटी टूर्स, जो राजामौली ने अपने नायकों राम चरन और एनटीआर जूनियर के साथ पूरे भारत में किये। उत्तर भारत में राजामौली ने अमृतसर, दिल्ली और जयपुर से लेकर वाराणसी तक को कवर किया है। 

20वीं सदी की कहानी है आरआरआर

आरआरआर एक पीरियड फिल्म है, जिसकी कहानी बीसवीं सदी के आरम्भ में सेट की गयी है। आरआरआर में ब्रिटिश काल को दिखाने के लिए हैदराबाद की रामोजी फिल्मसिटी में विशाल और भव्य सेटों का निर्माण किया गया था। फिल्म का बजट 350-400 करोड़ के बीच बताया जाता है। कहानी के केंद्र में ब्रिटिश हुकूमत के खिलाफ दो स्वतंत्रता सेनानियों का संघर्ष है। यह स्वतंत्रता सेनानी कोमाराम भीम और अल्लूरी सीताराम राजू हैं।

आरआरआर की पूरी स्टार कास्ट

कोमाराम भीम के किरदार में एनटीआर जूनियर और सीताराम राजू के रोल में राम चरण हैं। ट्रेलर में दर्शक इन दोनों किरदारों से मिल ही चुके हैं। कोमाराम भीम जहां आदिवासी समुदाय से निकले थे, वहीं सीताराम राजू को ब्रिटिश सरकार में पुलिस अफसर दिखाया गया है, जो बाद में आजादी की लड़ाई में भीम का साथी बनता है।

View this post on Instagram

A post shared by RRR Movie (@rrrmovie)

भीमा राम के बारे में राजामौली ने बताया था कि उन्होंने पारम्परिक तौर-तरीकों से शिक्षा हासिल नहीं की थी और जवानी में ही अपना गांव छोड़कर चले गये थे। लेकिन, जब वापस आये तो पढ़े-लिखे व्यक्ति थे। उन्होंने आदिवासियों के लिए निजाम के शासन के खिलाफ जंग छेड़ी थी। उन्होंने गुरिल्ला युद्ध शैली अपनायी थी और बाद में अंग्रेजी हुकूमत के खिलाफ लड़ते हुए शहीद हुए थे।

View this post on Instagram

A post shared by DVV Entertainment (@dvvmovies)

फिल्म में अजय देवगन और आलिया भट्ट का कैमियो है। अजय का किरदार फ्लैशबैक में आता है, जबकि आलिया भट्ट सीता नाम का किरदार निभा रही हैं। श्रिया सरन अजय की पत्नी के किरदार में हैं। इन भारतीय कलाकारों के अलावा फिल्म में कुछ विदेशी चेहरे भी दिखेंगे। 

ओलिविया मॉरिस: इन विदेशी कलाकारों में एक हैं ओलिविया मॉरिस, जो फिल्म में जेनिफर नाम का किरदार निभा रही हैं। ब्रिटिश एक्टर ओलिविया मुख्य रूप से 7 ट्रेल्स इन 7 डेज मिनी सीरीज के लिए जानी जाती हैं।

एलिसन डूडी: ओलिविया के अलावा आयरिश एक्ट्रेस एलिसन डूडी फिल्म में मिसेज स्कॉट का किरदार निभा रही हैं। एलिसन ने जेम्स बॉन्ड फिल्म अ व्यू टू अ किल से फिल्मों में डेब्यू किया था, जो 1985 में आयी थी और रोजर मूर जेम्स बॉन्ड के किरदार में थे। 56 साल की एलिसन इंडियाना जोंस एंड द लास्ट क्रूसेड और द एक्टर्स जैसी फिल्मों में दिख चुकी हैं। आखिरी बार वो 2019 की फिल्मों द राइजिंग हॉक और म्यूज में नजर आयी थीं। RRR में एलिसन का किरदार कथित तौर पर प्रतिनायिका का है।

रे स्टीवेंसन: RRR में तीसरे विदेशी कलाकार हैं रेस्टीवेंसन, जो फिल्म में स्कॉट नाम के ब्रिटिश हुक्मरां का नेगेटिल रोल निभा रहे हैं। रे भी आयरिश कलाकार हैं, जो थॉर-रैग्नारोक, द ट्रांस्पोर्टर- रीफ्यूल्ड और एक्सीडेंट मैन जैसी फिल्मों में नजर आ चुके हैं। 

यह भी पढ़ें: RRR Box Office: क्या 'द कश्मीर फाइल्स' के सामने टिकेगी राजामौली की बाहुबली फिल्म? ले सकती है इतने करोड़ की ओपनिंग

RRR फिल्म का हर अपटेड पढ़ने के लिए इस लिंक पर करें क्लिक- RRR मूवी न्यूज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.