Move to Jagran APP

फन्ने खान को बनाने में क्यों लगे दस साल, राकेश मेहरा बता रहे हैं कहानी

मेहरा बताते हैं कि इस दौरान भी उन्होंने फिल्म को लेकर उम्मीदें नहीं छोड़ी थीं और कुछ वर्षों पहले इस फिल्म का ताना बाना पूरा हुआ।

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Sun, 22 Jul 2018 07:32 PM (IST)Updated: Mon, 23 Jul 2018 10:03 AM (IST)
फन्ने खान को बनाने में क्यों लगे दस साल, राकेश मेहरा बता रहे हैं कहानी
फन्ने खान को बनाने में क्यों लगे दस साल, राकेश मेहरा बता रहे हैं कहानी

रुपेशकुमार गुप्ता, मुंबई। अनिल कपूर, ऐश्वर्या राय बच्चन और राजकुमार राव की फिल्म फन्ने खान इन दिनों चर्चा में है। फिल्म की कहानी को लेकर लोगों में काफ़ी उत्सुकता है लेकिन इस फिल्म को बनाने में दस साल लग गए।

loksabha election banner

फन्ने खान को जाने माने निर्देशक राकेश ओमप्रकाश मेहरा प्रोड्यूस कर रहे हैं। राकेश मेहरा ने मुंबई में जागरण. कॉम से हुई विशेष बातचीत में कहा कि फिल्म फन्ने खान को बनाने का आईडिया उन्हें एक दशक पहले आया था। उन्हें बेल्जियम की एक फिल्म से इसे बनाने की प्रेरणा मिली थी। जिसके बाद उन्होंने उस फिल्म का ऑफिशियल रीमेक बनाने के लिए बेल्जियम की उस फिल्म के निर्माता से फिल्म के राइट्स भी मांगे लेकिन शुरू में उन्हें इसमें दिक्कत हुई क्योंकि यह फिल्म ऑस्कर के टॉप फाइव में पहुंचने के कारण इस फिल्म के निर्माता को बहुत ही प्रिय थी। वो इस बात को लेकर दुविधा में थे कि अगर राइट्स दे दिए तो पता नहीं राकेश ओमप्रकाश मेहरा के साथ कैसा ट्रीटमेंट करेंगे ।

राकेश ओमप्रकाश मेहरा ने इस दरमियान फिल्म का एक सेट लगाकर कुछ दिनों तक फिल्म की शूटिंग भी की ताकि निर्माता को यह विश्वास हो सके कि वह इस फिल्म को वाकई बहुत गंभीरता के साथ बनाना चाहते हैं। उन्हें यह करने में कई वर्ष लगे लेकिन बाद में फिल्म के निर्माता को यह बात समझ में आई कि वाकई राकेश ओमप्रकाश मेहरा इस फिल्म के साथ पूरा न्याय कर पाएंगे। तब जाकर निर्माता ने राइट्स दे दिए। राकेश बताते हैं कि अधिकार मिलने के बाद उन्होंने फिल्म की कास्टिंग पर काम शुरू किया। जब उन्हें यह फिल्म का आईडिया आया था तो उन्होंने अनिल कपूर को ही इसकी कहानी सुनाई थी। अनिल कपूर ने मान भी लिया था कि वह इस फिल्म में करना काम चाहते हैं लेकिन क्योंकि फिल्म को लेकर इतना लंबा समय लग रहा था इसलिए उनके लिए भी एक समय बाद बात आई-गई हो गई थी। मेहरा बताते हैं कि इस दौरान भी उन्होंने फिल्म को लेकर उम्मीदें नहीं छोड़ी थीं और कुछ वर्षों पहले इस फिल्म का ताना बाना पूरा हुआ। बाद में अनिल के साथ ऐश और राजकुमार की कास्टिंग की गई और अब इस फिल्म को 3 अगस्त को रिलीज़ होने जा रही है।

आपको बात दें कि फन्ने खान जिस फिल्म का ऑफिशियल रीमेक है वो बेल्जियम की सुपरहिट फिल्म 'एवरीबडीज़ फेमस' है। साल 2000 में रिलीज़ हुई इस फिल्म को Dominique Deruddere ने डायरेक्ट और प्रोड्यूस किया है। फिल्म फन्ने का निर्देशन अतुल मांजरेकर ने किया है। अपनी बेटी को सिंगर बनाने के लिए एक नामी सिंगर को किडनैप करने और उसके बाद होने वाली घटनाओं पर ये फिल्म आधारित है।

यह भी पढ़ें: ख़राब निकला चाइनीज़ माल, 774 करोड़ लागत से बनी फिल्म बर्बाद कर गई


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.