Move to Jagran APP

ख़राब निकला चाइनीज़ माल, 774 करोड़ लागत से बनी फिल्म बर्बाद कर गई

इस बीच एक ख़बर आई है कि रणबीर कपूर की फिल्म संजू को जल्द ही चीन में रिलीज़ किया जायेगा।

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Wed, 18 Jul 2018 06:24 PM (IST)Updated: Sun, 22 Jul 2018 07:44 PM (IST)
ख़राब निकला चाइनीज़ माल, 774 करोड़ लागत से बनी फिल्म बर्बाद कर गई
ख़राब निकला चाइनीज़ माल, 774 करोड़ लागत से बनी फिल्म बर्बाद कर गई

मुंबई। अक्सर लोग चीन के सामान को देख कर भरोसा कम करते हैं और उनको लगता है कि ये बहुत दिन नहीं टिकेगा। चीन की एक फिल्म को लेकर भी कुछ ऐसा ही लगेगा आपको जब आप ये जानेंगे कि 774 करोड़ रूपये खर्च करने वाली फिल्म ने तीन दिन में 50 करोड़ ही कमाये हैं।

prime article banner

ये बात है चीन की अब तक की सबसे महंगी फिल्म ‘असुरा’ की। बाहुबली स्टाइल में भारी स्पेशल इफ़ेक्ट्स और हैरतअंगेज़ सीन वाली इस फिल्म को 755 मिलियन युआन यानि 113 मिलियन डॉलर में बनाया गया था। ये भारतीय रूपये में करीब 774 करोड़ होता है लेकिन इतने भारी भरकम बजट वाली इस फिल्म को पहले वीकेंड में सिर्फ पांच करोड़ युआन यानि 7.3 मिलियन डॉलर ( 50 करोड़ रूपये) का ही कलेक्शन मिला है। असुरा, एक पौराणिक बौद्ध कथा है, जिसमें एक चरवाहा अपने पुराने साम्राज्य को बचाने के लिए संघर्ष करता है। बताते हैं कि असुरा को बनाने का तरीका इतना भव्य था कि फिल्म को पूरी तरह बनने में करीब छह साल का समय लग गया। दो घंटे से अधिक की फिल्म में करीब 2400 ऐसे स्पेशल इफेक्ट्स वाले सीन्स दिखाए गए हैं कि आप अवाक रह जाएंगे। फिल्म का ट्रेलर आप यहां देख सके हैं - 

मजे की बात है कि चीन में इस फिल्म को वहां की सबसे फ्लॉप फिल्मों की सूची से बचाने के लिए निर्माता ने कोशिश शुरू कर दी है और कहा जा रहा है कि फिल्म में कुछ सुधार कर इसे फिर से रिलीज़ किया जाएगा। फिल्म को चीन की फेमस साईट डाऊबन ने सिर्फ 3.1 की रेटिंग दी है। फिल्म को रात के शो से हटाने की घोषणा कर दी गई है और लोगों से इस बात के लिए माफ़ी तक मांगी गई है। भारत में पौराणिक कथा पर एस एस राजमौली ने बाहुबली के नाम से दो भाग में फिल्म बनाई थी, जिसने देश दुनिया में तहलका मचा दिया। फिल्म वो 1200 करोड़ से अधिक का वर्ल्डवाइड कलेक्शन मिला है।

इस बीच एक ख़बर आई है कि रणबीर कपूर की फिल्म संजू को जल्द ही चीन में रिलीज़ किया जायेगा। इस बात की कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है लेकिन ये बात संजू के जारी एक नए ट्रेलर आने के बाद की जा रही है, जिसे चाइनीज़ सब टाइटल के साथ रिलीज़ किया गया हैl

यह भी पढ़ें: Box Office: इस हफ़्ते धड़क, स्टार किड्स लायेंगे पहले दिन इतना कलेक्शन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.