Move to Jagran APP

'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' के बाद बर्बाद हुआ इस अभिनेत्री का करियर, बोलीं- 'अपने पैर पर कुल्हाड़ी मार ली'

Dilwale Dulhania Le Jayenge काजोल और शाह रुख खान की ब्लॉकबस्टर फिल्म दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे ने यूं तो सभी कलाकारों की किस्मत चमका दी थी। मगर अभिनेत्री इस फिल्म के बाद मानों इंडस्ट्री से गायब ही हो गईं। सालों बाद अभिनेत्री ने खुलासा किया कि वह क्यों फिल्म इंडस्ट्री से गायब हो गईं। आज वह स्टैंडअप कॉमेडी के जरिए लोगों को हंसा रही हैं।

By Rinki TiwariEdited By: Rinki TiwariPublished: Sat, 04 Nov 2023 07:56 PM (IST)Updated: Sat, 04 Nov 2023 07:56 PM (IST)
DDLJ के बाद इस अभिनेत्री को नहीं मिला कोई काम। (फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Pooja Ruparel Struggle: क्या आपको 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' की 'छुटकी' याद है? काजोल की चुलबुली, सिंपल और क्यूट बहन 'राजश्री', जिन्होंने कम स्क्रीन टाइम में भी खूब पॉपुलैरिटी हासिल कर ली थी। ये किरदार निभाया था पूजा रूपारेल (Pooja Ruparel) ने, जो पिछले कुछ समय से फिल्मी दुनिया से गायब हैं।

28 साल बाद पूजा रूपारेल ने खुलासा किया है कि जिस 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' फिल्म से उन्हें पॉपुलैरिटी बनी, वही आगे फिल्में न मिलने का कारण बनीं। पूजा ने कहा कि 'छुटकी' का किरदार निभाकर उन्होंने अपने पैर पर कुल्हाड़ी मार ली। टाइपकास्ट की वजह से किसी ने उन्हें काम नहीं दिया। 

DDLJ के बाद बर्बाद हुआ पूजा रूपारेल का करियर

42 साल की पूजा रूपारेल ने बॉलीवुड ठिकाना को दिए इंटरव्यू में बताया कि 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' में 'छुटकी' के किरदार की वजह से उन्हें टाइपकास्ट किया गया। पूजा ने कहा कि उन्हें इसलिए कई लोगों ने कास्ट नहीं किया, क्योंकि वह ज्यादा पॉपुलर हो गई थीं। बकौल अभिनेत्री,

किंग अंकल और DDLJ के बाद मुझे टाइपकास्ट किया गया। कई जगहों में मुझे काम नहीं मिला, लोगों ने काम नहीं दिया, क्योंकि पॉपुलर हो गई थी। ऐसा पहली बार हुआ। लोगों ने सोचा कि वे हायर नहीं कर सकते हैं, क्योंकि बहुत जाना-माना चेहरा है, हावी हो जाएगा। ये किरदार (छुटकी) बहुत ज्यादा पॉपुलर हो गया था। शायद मैंने इतना ज्यादा अच्छा काम कर लिया था कि अपने पैर पर ही कुल्हाड़ी मार दी।

पूजा ने बताया कि उन्होंने साउथ फिल्मों में भी ट्राई किया और एक-दो लोगों से बात की, लेकिन कुछ बात नहीं बनी। पूजा ने ये भी कहा कि उनके जानने वाले तो कई लोग थे, लेकिन किसी ने उन्हें मौका नहीं दिया। 

यह भी पढ़ें- DDLJ: फिल्म खत्म होने के बाद 'सिमरन' ने बताई आगे की दास्तां, शादी से लेकर मां-बाप बनने तक; ये है पूरी कहानी

पूजा को कैसे मिला था DDLJ का ऑफर?

पूजा रूपारेल ने बताया कि जैकी श्रॉफ की फिल्म 'किंग अंकल' में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम करने के बाद रूपारेल को DDLJ मिली थी। दिलचस्प बात ये थी कि उन्हें फिल्म के लिए ऑडिशन भी नहीं देना पड़ा था। शूटिंग से पहले काजोल के साथ उनका एक फोटोशूट हुआ था और ऑन-स्क्रीन बहनों के बीच केमिस्ट्री पसंद आने के बाद पूजा को कास्ट कर लिया गया था।

View this post on Instagram

A post shared by Pooja Ruparel (@poojaruparel)

बता दें कि इन दिनों पूजा सिंगिंग के साथ-साथ स्टैंडअप कॉमेडी करती हैं। उनके कॉमेडी वीडियोज काफी पसंद किए जाते हैं।

यह भी पढ़ें- Dilwale Dulhania Le Jayenge: जब काजोल की इस बात को इगो पर ले गए थे शाह रुख खान, बाद में पड़ गए थे लेने के देने


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.