नई दिल्ली, जेएनएन। 23 मई को लोकसभा चुनाव 2019 (Lok sabha Elections 2019) के रिजल्ट आने के बाद भी ‘PM Narendra Modi’ की राह आसान नहीं होने वाली है। 23 को जहां पूरे देश में चुनाव के रिजल्ट को लेकर चर्चा हो रही होगी, नई सरकार बनने को लेकर बातें हो रही होंगी इन सबके बीच एक और मुकाबला होगा जो ‘PM Narendra Modi’ का अर्जुन कपूर (Arjun Kapoor) के बीच होगा। घबराइए मत! ये मुकाबला असल मुकाबला नहीं बल्कि पर्दे पर होगा। आइए हम आपको बताते हैं कैसे...

कैसे होगा अर्जुन कपूर और ‘PM Narendra Modi’ का मुकाबला?
दरअसल, इलेक्शन रिजल्ट आने के ठीक एक दिन बाद यानी 24 मई को बड़े पर्दे पर दो बड़ी फिल्में रिलीज होंगी। पहली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन पर बनी फिल्म ‘PM Narendra Modi’ और दूसरी अर्जुन कपूर की फिल्म ‘India’s Most Wanted’। ये दोनों ही फिल्म एक ही दिन पर्दे पर टकराएंगी। पीएम नरेंद्र मोदी की बायोपिक पहले 12 अप्रेल को रिलीज होने वाली थी लेकिन चुनाव को देखते हुए चुनाव आयोग ने इसपर बैन लगा दिया। बड़ी जद्दोजहद के बाद फिल्म को 24 मई को रिलीज करने पर फैसला किया गया।

क्या है ‘PM Narendra Modi’ में
‘पीएम नरेंद्र मोदी’ कोई आम फिल्म नहीं बल्कि देश के प्रधानमंत्री के जीवन पर बन रही फिल्म है। फिल्म का दूसरा ट्रेलर भी आज रिलीज कर दिया गया है। फिल्म का कहानी पीएम मोदी के बचपन से लेकर पीएम बनने तक की होगी। फिल्म में मोदी की जिंदगी के हर पहलू को छूने की कोशिश की जाएगी। ट्रेलर की मानें तो फिल्म में पीएम मोदी के बचपन में चाय बेचने से लेकर पीएम की कुर्सी तक पहुंचने की पूरी कहनी को दिखाया जाएगा। ऐसे में पीएम मोदी के लिए भी ये चुनौती है कि लोग उनपर बन रही इस फिल्म को कितना पसंद करते हैं।

अर्जुन की India’s Most Wanted की क्या है कहानी
अर्जुन कपूर की इंडियाज मोस्ट वॉन्टेड आतंकवाद को लेकर बनाई गई फिल्म है। भारत में 2007 से 2013 के बीच हुए धमाकों के प्रमुख आरोपी को बिना किसी हथियार के पकड़ने की कहानी को इस फिल्म में दर्शाया जाएगा। फिल्म में अर्जुन कपूर लीड रोल में हैं जो प्रभात कपूर का किरदार निभाएंगे। इस फिल्म का निर्देशन राजकुमार गुप्ता ने किया हैl ये फिल्म सत्य घटनाओं पर आधारित है। ये रवींद्र कौशिक नाम के एक जासूस की सच्ची कहानी है।

पहले दिन कितना कमा सकती हैं फिल्में
ओमंग कुमार ने निर्देशन में बन रही फिल्म ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ को बनाने में करीब 25 करोड़ रुपये की लागत आई है और अनुमान है कि पहले दिन फिल्म 4 से 6 करोड़ रुपये का कलेक्शन कर सकती हैl कुछ जानकार मान रहे हैं कि ताज़ा माहौल को देखते हुए ये कमाई थोड़ी अधिक भी हो सकती हैl वहीं प्रचार के खर्च सहित करीब 30 करोड़ रुपये में बनी फिल्म ‘इंडियाज मोस्ट वॉन्टेड’ को पहले दिन 3 से 5 करोड़ रुपये के बीच की कमाई होने का अनुमान हैl अब देखना होगा कि 24 मई के बाद दर्शक किस फिल्म पर ज्यादा प्यार लुटाते हैं।

ये भी पढ़ें : Box Office Prediction: इस हफ़्ते PM Narendra Modi, पहले दिन हो सकती है इतनी कमाई

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Nazneen Ahmed

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप