Move to Jagran APP

Pathaan Trailer: यह तो सिर्फ ट्रेलर है... पिक्चर अभी बाकी है! पठान के निर्देशक सिद्धार्थ आनंद का दावा

Sidharth Anand On Pathaan Trailer सिद्धार्थ आनंद ने इससे पहले वॉर बनायी थी जिसमें ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ ने लीड रोल्स निभाये थे। यह फिल्म हिट रही थी। अब पठान पर सबकी नजरें हैं उस कामयाबी को दोहराती है या नहीं?

By Manoj VashisthEdited By: Manoj VashisthPublished: Wed, 11 Jan 2023 08:47 PM (IST)Updated: Wed, 11 Jan 2023 08:47 PM (IST)
Pathaan Trailer: यह तो सिर्फ ट्रेलर है... पिक्चर अभी बाकी है! पठान के निर्देशक सिद्धार्थ आनंद का दावा
Pathaan Trailer Sidharth Anand Claims Film Has Bigger Action Scenes. Photo- Film PR

नई दिल्ली, जेएनएन। साल 2023 की बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक पठान का ट्रेलर रिलीज से ठीक 15 दिन पहले 10 जनवरी को रिलीज कर दिया गया और आते ही यह छा गया। सोशल मीडिया में सिर्फ पठान के ट्रेलर की बातें हो रही हैं। ट्रेलर में फिल्म के एक्शन दृश्यों पर ज्यादा जोर दिया गया है।

loksabha election banner

शाह रुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम हैरतअंगेज एक्शन करते दिख रहे हैं। कहानी पर बहुत ज्यादा फोकस नहीं दिया गया है। अब निर्देशक सिद्धार्थ आनंद ने इसको लेकर दावा किया है कि ट्रेलर में बेस्ट दृश्य दिखाये गये हैं, मगर फिल्म में इन दृश्यों का स्केल अलग ही है। 

स्ट्रेटजी के तहत जारी किया गया एक्शन ट्रेलर

पठान के साथ यशराज फिल्म्स ने अपने स्पाइ यूनिवर्स की शुरुआत कर दी है। फिल्म 25 जनवरी को सिनेमाघरों में आ रही है। इससे पहले 300 करोड़ का नेट कलेक्शन करने वाली फिल्म वॉर बना चुके निर्देशक सिद्धार्थ आनंद ने कहा कि फिल्म के दोनों गानों बेशरम रंग और झूमे जो पठान के बाद जो उम्मीदें परवान चढ़ीं, उन पर खरा उतरने के लिए ऐसा ट्रेलर जरूरी था, जो फिल्म को लेकर चल रहे प्रचार को आगे बढ़ाने का काम करे।

यह बी पढ़ें: Pathaan Trailer- जॉन अब्राहम नहीं दीपिका पादुकोण हैं पठान की असली विलेन? सोशल मीडिया पर लोगों ने किया दावा

इसीलिए, यह ट्रेलर स्ट्रेटजिक तौर पर बनाया गया। ट्रेलर पठान फिल्म के कुछ खास लम्हों की झलकभर दिखाता है, लेकिन वो दृश्य क्या है, इसका अंदाजा नहीं लगाया जा सकता। इसकी विशालता स्क्रीन पर देखने के बाद ही समझ में आएगी। पठान का ट्रेलर इस बात को सही साबित करता है- यह तो बस ट्रेलर है। 

ट्रेलर से पहले आये गाने

पठान के लिए मेकर्स ने प्रचार की रणनीति भी बदली। आम तौर पर टीजर के बाद ट्रेलर लॉन्च किया जाता है, मगर पठान के केस में पहले गाने रिलीज किये गये। बेशरम रंग के बाद झूमे जो पठान गाना रिलीज किया गया था। बेशरम रंग गाने को लेकर विवाद भी खूब हुआ। दीपिका पादुकोण की भगवा बिकिनी से भावनाएं आहत हुईं। वहीं, कई लोगों ने गाने पर अश्लील होने का आरोप लगाया। हालांकि, इन विवादों के बावजूद बेशरम रंग गाना हिट रहा और खूब सुना-देखा जा रहा है। पठान हिंदी के साथ तमिल और तेलुगु में भी आ रही है।

रॉ एजेंट बने शाह रुख, खत्म होगा वनवास

पठान स्पाइ फिल्म है, जिसमें शाह रुख रॉ के एजेंट बने हैं। जैसा कि ट्रेलर में दिखाया गया, जॉन अब्राहम एक खतरनाक मर्सिनरी के किरदार में हैं, जो भारत में बड़ी घटना को अंजाम देना चाहता है। इसे रोकने के लिए पठान का वनवास खत्म करके वापस बुलाया जाता है। यह फिल्म शाह रुख खान का सिल्वर स्क्रीन पर वनवास भी खत्म करेगी। जीरो के चार साल बाद वो बड़े पर्दे पर लौटेंगे।

यह भी पढ़ें: Shah Rukh Khan ने राम चरन से कहा- 'ऑस्कर मिले तो मुझे छूने देना', RRR एक्टर ने दिया दिल जीतने वाला जवाब


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.