Move to Jagran APP

Pathaan Trailer: शाह रुख खान की फिल्म के ट्रेलर में क्यों हो रही देरी? डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद ने किया खुलासा

Pathaan Trailer Release Date पठान के साथ शाह रुख खान का पर्दे पर वनवास खत्म होगा और वो एक बार फिर जीरो से हीरो बनने के सफर की शुरुआत करेंगे। जीरो 2018 में रिलीज हुई थी और फिल्म फ्लॉप रही थी।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Mon, 28 Nov 2022 01:30 PM (IST)Updated: Mon, 28 Nov 2022 01:46 PM (IST)
Pathaan Trailer: शाह रुख खान की फिल्म के ट्रेलर में क्यों हो रही देरी? डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद ने किया खुलासा
Shah Rukh Khan Film Pathaan Songs To Come Before Trailer. Photo- Twitter

नई दिल्ली, जेएनएन। साल 2023 में जिन फिल्मों का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है, उनमें शाह रुख खान की पठान भी शामिल है। गणतंत्र दिवस के मौके पर रिलीज के लिए तैयार पठान के हर अपडेट पर फैंस की पैनी नजर रहती है। टीजर आने के बाद से फिल्म को लेकर उनकी दीवानगी अलग ही स्तर पहुंच गयी है। अब फिल्म से जुड़ी एक अहम खबर आ रही है, जिसके मुताबिक पठान के ट्रेलर से पहले इसके गाने रिलीज किये जाएंगे।  

loksabha election banner

आम तौर पर ऐसा होता नहीं है। सबसे पहले किसी फिल्म के पोस्टर, टीजर और ट्रेलर रिलीज किये जाते हैं। उसके बाद गानों का नम्बर आता है, मगर पठान के केस में इस रणनीति में फेरबदल किये गये हैं।

दिसम्बर में रिलीज किये जाएंगे गाने

पठान के निर्देशक सिद्धार्थ आनंद ने बदली हुई स्ट्रेटजी की जानकारी देते हुए कहा- ''पठान के दो गाने जबरदस्त हैं। इसलिए, इन्हें पहले रिलीज करने की योजना बनायी गयी है, ताकि ट्रेलर से पहले लोगों को गानों का भरपूर लुत्फ उठाने का मौका मिले। दिसम्बर में क्रिसमस और नये साल की छुट्टियों के मद्देनजर लोग पार्टियों में बिजी रहते हैं। ऐसे में गाने रिलीज करने का यह सही मौका है। सिद्धार्थ ने आगे बताया कि इससे फिल्म के प्लॉट को सुरक्षित रखने में भी मदद मिलेगा।''

जनवरी में आएगा पठान का ट्रेलर

फिल्म से जुड़े सूत्रों के अनुसार, पठान का ट्रेलर जनवरी में रिलीज किया जाएगा। फिल्म 25 जनवरी को हिंदी के साथ तमिल और तेलुगु में भी रिलीज होगी। पठान का निर्माण यशराज फिल्म्स ने किया है, जो इस बैनर के स्पाइ यूनिवर्स का हिस्सा है।

फिल्म में शाह रुख सीक्रेट एजेंट के किरदार में नजर आएंगे। पठान के साथ शाह रुख लगभग साढ़े चार साल बाद बड़े पर्दे पर वापसी कर रहे हैं। फिल्म को लेकर जबरदस्त हाइप है। खासकर, टीजर आने के बाद से इसका इंतजार बढ़ गया है। फिल्म में शाह रुख के साथ दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम मुख्य स्टार कास्ट का हिस्सा हैं। जॉन और शाह रुख आमने-सामने दिखायी देंगे। 

यह भी पढ़ें: Drishyam 2 WorldWide Collection- दुनियाभर में बज रहा है 'दृश्यम 2' का डंका, 200 करोड़ क्लब से बस इतनी सी दूर

चार साल बाद शाह रुख की वापसी

पठान के साथ किंग खान की पूरे चार साल बाद बड़े पर्दे पर वापसी होगी। शाह रुख की आखिरी रिलीज 2018 में आयी जीरो है। आनंद एल राय निर्देशित इस रोमांटिक ड्रामा में शाह रुख ने एक बौने का रोल निभाया था। कटरीना कैफ और अनुष्का शर्मा ने फीमेल लीड रोल निभाये थे, वहीं कई जानी-मानी अभिनेत्रियों ने फिल्म में कैमियो किये थे।

जीरो बुरी तरह फ्लॉप रही थी और इसके बाद शाह रुख ने फिल्मों से लम्बा ब्रेक ले लिया था। अब वो पूरी तैयारी के साथ वापसी कर रहे हैं। पठान के बाद जवान और डंकी रिलीज होंगी। इन तीनों ही फिल्मों के निर्देशकों के साथ शाह रुख पहली बार काम कर रहे हैं। जवान का निर्देशन एटली कर रहे हैं, वहीं डंकी के निर्देशक राजकुमार हिरानी हैं।

यह भी पढ़ें: Cirkus Trailer Release Date- क्रिसमस पर लगेगा रोहित शेट्टी का 'सर्कस', टीजर के साथ बताया- कब आएगा ट्रेलर?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.