Move to Jagran APP

'मुकेश अंबानी ऑडिशन के लिए जाएं...', बॉलीवुड की रूढ़िवादी सोच पर खुलकर बोले Pankaj Tripathi

बॉलीवुड के बहुप्रतिभाशाली अभिनेताओं में से एक पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi) जल्द फिल्म मैं अटल हूं में नजर आने वाले हैं। इन दिनों वह इस फिल्म का जमकर प्रमोशन कर रहे हैं। हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बॉलीवुड में दिखावे के आधार पर रूढ़िवादी सोच को लेकर खुलासा किया है। इसके साथ ही उन्होंने अपनी आने वाली मूवी को लेकर भी बात की है।

By Rajshree VermaEdited By: Rajshree VermaPublished: Thu, 11 Jan 2024 08:47 AM (IST)Updated: Thu, 11 Jan 2024 08:47 AM (IST)
रूढ़िवादिता के बारे में खुलकर बोले पंकज त्रिपाठी (Photo Credit: Instagram)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। बॉलीवुड के बहुप्रतिभाशाली अभिनेताओं में से के पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi) न सिर्फ अपने अभिनय की वजह से, बल्कि अपनी सौम्य पर्सनैलिटी की वजह से भी लोगों के पसंदीदा एक्टर में से एक हैं। पंकज त्रिपाठी जल्द ही फिल्म 'मैं अटल हूं' में नजर आने वाले हैं। इन दिनों वह अपनी इसी फिल्म के प्रमोशन में व्यस्त हैं। अब हाल ही में, अभिनेता ने बॉलीवुड इंडस्ट्री की रूढ़िवादी भूमिकाओं के बारे में अपने मन की बात कही है।

loksabha election banner

रूढ़िवादिता के बारे में खुलकर बोले पंकज त्रिपाठी

'गैंग्स ऑफ वासेपुर' हो या फिर 'स्त्री' पंकज त्रिपाठी ने हर फिल्म में अपना बेस्ट दिया है। अब एएनआई के साथ एक इंटरव्यू के दौरान अभिनेता ने बॉलीवुड में दिखावे के आधार पर रूढ़िवादी सोच को लेकर खुलासा किया है। अभिनेता ने एक उदाहरण देते हुए कहा कि अगर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी एक व्यवसायी नहीं होते और ऑडिशन के लिए जाते, तो उन्हें कभी भी एक अमीर आदमी के रूप में नहीं लिया जाता, क्योंकि वह वैसे नहीं दिखते हैं।

यह भी पढ़ें: Pankaj Tripathi की सोच ने Priyanka Chopra को किया इम्प्रेस, 'देसी गर्ल' ने एक्टर को बताया 'बुद्धिमान'

कटरीना कैफ जैसे डॉक्टरों को देखते हैं

पंकज ने कहा कि 'सिनेमा ने एक स्टीरियोटाइप बना दिया है कि एक डॉक्टर इस तरह से दिखता है और इंजीनियर इस तरह से... ऑडिशन के दौरान एक जूनियर आर्टिस्ट की आवश्यकता होती है, उन्हें यह स्पष्ट रूप से कहा जाता है कि आपका लुक काफी रिच रहना चाहिए'।

इसके आगे उन्होंने कहा कि 'फिल्मों में हम कटरीना कैफ जैसे डॉक्टरों को देखते हैं, लेकिन हमने उन्हें कितनी बार एम्स में देखा है। इसके साथ ही अभिनेता ने यह भी स्वीकार किया कि पहले की तुलना में चीजें निश्चित रूप से बदल रही हैं। हीरो धीरे से मुस्कुराता है पर विलेन जोर से हंसता है ऐसा हमने फिल्मों में देखा है। हकीकत में खुल के हंसने वाला दिल का अच्छा होता है'।

पंकज त्रिपाठी की आने वाली फिल्में

पंकज त्रिपाठी जल्द 'मैं अटल हूं' में नजर आने वाले हैं। इस फिल्म में वह पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का किरदार निभाने वाले हैं। यह फिल्म 19 जनवरी, 2024 को थिएटर्स में रिलीज होने वाली है। इसके अलावा वह राजकुमार राव और श्रद्धा कपूर के साथ फिल्म 'स्त्री 2' में भी नजर आएंगे।

यह भी पढ़ें: Gangs Of Wasseypur के बाद रियल गैंगस्टर्स ने किया था Pankaj Tripathi से संपर्क, एक्टर को मानते थे आदर्श


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.