Move to Jagran APP

OMG 2: अक्षय कुमार की फिल्म के समर्थन में उतरे विवेक अग्निहोत्री, मेंबर होने के बावजूद साधा CBFC पर निशाना

OMG 2 इस साल की सबसे बड़ी टक्कर फिल्मी पर्दे पर इस शुक्रवार देखने को मिलेगी। जहां अक्षय कुमार की ओह माय गॉड-2 और सनी देओल की गदर 2 बड़े पर्दे पर टकराएगी। अब हाल ही में निर्देशक और CBFC के मेंबर विवेक अग्निहोत्री omg 2 के सपोर्ट में उतरें और उन्होंने सीबीएफसी द्वारा अक्षय कुमार के किरदार में किये गए बदलाव को गलत बताया है।

By Tanya AroraEdited By: Tanya AroraPublished: Thu, 10 Aug 2023 04:38 PM (IST)Updated: Thu, 10 Aug 2023 04:38 PM (IST)
Omg 2 Director Vivek Agnihotri Comes in Support of Akshay Kumar Pankaj Tripathi Film Against Cbfc/Instgram

नई दिल्ली, जेएनएन। OMG 2: अक्षय कुमार की फिल्म 'ओह माय गॉड-2' कल यानी कि 11 अगस्त को थिएटर्स में रिलीज होगी। इस फिल्म की टक्कर बॉक्स ऑफिस पर सनी देओल की फिल्म 'गदर 2' के साथ होने वाली है। अक्षय कुमार की फिल्म को टीजर रिलीज के बाद से ही कई विवादों का सामना करना पड़ा।

एक तरफ जहां उज्जैन के महाकाल मंदिर के पुजारियों ने मेकर्स को रिलीज से दो-तीन दिन पहले नोटिस भेजा, तो वहीं सेंसर बोर्ड ऑफ सर्टिफिकेशन की तरफ से फिल्म को ए सर्टिफिकेट देकर पास किया गया।

अब हाल ही में अक्षय कुमार की ओह माय गॉड 2 में किये गए 27 बदलाव पर विवेक अग्निहोत्री ने आपत्ति जताई है। सेंसर बोर्ड के मेंबर होने के बावजूद उन्होंने फिल्म के कट्स पर अपनी आवाज उठाई।

अक्षय कुमार के किरदार में किये गए बदलाव को सही नहीं मानते विवेक अग्निहोत्री

विवेक अग्निहोत्री ने इंडिया.कॉम से बातचीत में अक्षय कुमार की ओह माय गॉड 2 को मिले कट्स पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए सीबीएफसी के फैसले को गलत बताया। द कश्मीर फाइल्स के निर्देशक ने कहा,

नहीं, ये बिल्कुल भी सही नहीं है। मैं इससे बिल्कुल सहमत नहीं हूं। पहली बात तो, मैं खुद CBFC का पार्ट हूं, लेकिन इसके बिल्कुल खिलाफ हूं। सीबीएफसी किसी भी चीज को करने के लिए दबाव नहीं बना सकती। आज जो भी हो रहा है, वह सोशल रिलीजियस के प्रेशर की वजह से हो रहा है। आजकल हर कोई इस बात को समझ गया है कि सीबीएफसी बहुत कमजोर हो चुका है, जो प्रेशर में आ जाता है

उन्होंने आगे कहा कि मुझे ये बात नहीं समझ आती है कि उन्होंने फिल्म में 27 कट के लिए क्यों कहा। इसका निर्णय सीबीएफसी क्यों ले रहा है।

CBFC होना ही नहीं चाहिए- विवेक अग्निहोत्री

विवेक अग्निहोत्री ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा,

हालांकि, मैं खुद सेंट्रल बोर्ड ऑफ सर्टिफिकेशन का हिस्सा हूं, लेकिन मुझे लगता है कि कोई सीबीएफसी होना ही नहीं चाहिए। मैं मूवीज पर बैन लगे और उन्हें बॉयकॉट करने के सख्त खिलाफ हूं। मुझे लगता है कि अपनी बात कहने की हर किसी को स्वतंत्रता होनी चाहिए। मुझे लगता है कि हेट स्पीच की अनुमति भी होनी चाहिए। एक फिल्म मेकर का क्या इंटेंशन होगा। अगर कोई गलत इंटेंशन नहीं है, तो फिर इसे जाने दो। 

आपको बता दें कि एडवांस बुकिंग में अक्षय कुमार की फिल्म अभी भी बहुत ही पीछे चल रही है। फिल्म ने टोटल 1.30 करोड़ के आसपास का एडवांस बुकिंग में कलेक्शन किया है। इस बात की उम्मीद लगाई जा रही है कि फिल्म अपने पहले दिन पर 4 से 5 करोड़ की ओपनिंग करेगी।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.