Move to Jagran APP

Adipurush विवाद पर ओम राउत ने दी सफाई, कहा- लोगों को समझना होगा कि यह रामायण नहीं आदिपुरुष है

Adipurush Controversy प्रभास स्टारर फिल्म आदिपुरुष रिलीज के बाद से ही विवादों में आ गई है। अब फिल्म के निर्देशक ओम राउत ने बवाल होने पर कहा है कि ये रामायण नहीं है बल्कि सिर्फ इसका एक हिस्सा है।

By Rinki TiwariEdited By: Rinki TiwariPublished: Sat, 17 Jun 2023 01:05 PM (IST)Updated: Sat, 17 Jun 2023 01:05 PM (IST)
Om Raut reacts on Adipurush controversy says this is not ramayan- Photo Credit Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। Adipurush Controversy: प्रभास और कृति सेनन स्टारर मूवी 'आदिपुरुष' (Adipurush) रिलीज के बाद से ही विवादों में घिरी हुई है। सबसे ज्यादा बवाल फिल्म के डायलॉग्स पर मचा है। साथ ही लोग इस बात से भी नाराज हैं कि फिल्म में रामायण की कहानी से ज्यादा एक्शन सीन हैं। अब डायरेक्टर ओम राउत (Om Raut) ने इन विवादों पर चुप्पी तोड़ी है।

loksabha election banner

आदिपुरुष के विवाद पर ओम राउत ने क्या कहा?

16 जून 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई 'रामायण' पर आधारित फिल्म 'आदिपुरुष' रिलीज के बाद से ही विवादों में छाई है। एक लेटेस्ट इंटरव्यू में ओम राउत का कहना है कि जो लोग कहते हैं कि वे रामायण को समझते हैं, वे मूर्ख हैं। रिपब्लिक वर्ल्ड को दिए एक लेटेस्ट इंटरव्यू में ओम राउत ने कहा-

"रामायण इतना बड़ा है कि इसे किसी के लिए भी समझना असंभव है। अगर कोई कह रहा है कि वे रामायण को समझते हैं, तो वे मूर्ख हैं या वे झूठ बोल रहे हैं। रामायण जो हम पहले टीवी पर देख चुके हैं, यह कुछ ऐसा है, जिसे मैं बड़े फॉर्मेट में देखते हुए बड़ा हुआ हूं। हम इसे फिल्म (रामायण) नहीं कह सकते हैं। इसलिए हम इसे आदिपुरुष कह रहे हैं, क्योंकि यह रामायण के भीतर एक खंड है। यह एक युद्ध कांड है, जिसे हम दिखाने की कोशिश कर रहे हैं और यह सिर्फ युद्ध कांड का एक छोटा सा हिस्सा है।"

आदिपुरुष पर क्यों मचा है बवाल?

एक तरफ 'आदिपुरुष' ने पहले ही दिन रिकॉर्ड तोड़ कमाई की, तो दूसरी ओर फिल्म पर विवाद भी बढ़ गया है। लोग फिल्म के डायलॉग को टपोरी जैसा बता रहे हैं। यहां तक कि रावण से लेकर इंद्रजीत के कैरेक्टर को भी छपरी बता रहे हैं। लोगों ने उम्मीद नहीं लगाई थी कि ओम राउत की 'आदिपुरुष' में मनोज मुंतशिर टपोरी स्टाइल डायलॉग्स का इस्तेमाल करेंगे। हालांकि, मनोज ने इसका बचाव करते हुए कहा है कि उन्होंने जानबूझकर ऐसा किया है, ताकि लोग इन डायलॉग्स से खुद को जोड़ सके।

आदिपुरुष की स्टार कास्ट

ओम राउत की निर्देशित और भूषण कुमार की निर्मित 'आदिपुुरुष' में प्रभास (Prabhas) ने राघव (राम), कृति सेनन ने जानकी (सीता), सैफ अली खान ने लंकेश (रावण) और सनी सिंह ने लक्ष्मण का किरदार निभाया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.