Move to Jagran APP

हिंदी के बाद जैकलीन अब सीख रही हैं ये भाषा, सलमान के पिता ने दी सलाह

जैकलीन ने यह भी बताया है कि वह इन दिनों क्लासिकल डांस फॉर्म में कत्थक भी सीख रही हैं.

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Thu, 07 Jun 2018 06:31 PM (IST)Updated: Sun, 10 Jun 2018 09:40 AM (IST)
हिंदी के बाद जैकलीन अब सीख रही हैं ये भाषा, सलमान के पिता ने दी सलाह
हिंदी के बाद जैकलीन अब सीख रही हैं ये भाषा, सलमान के पिता ने दी सलाह

अनुप्रिया वर्मा, मुंबई. जैकलीन फ़र्नान्डिस ने किक फिल्म की कामयाबी के बाद से लगातार मेहनत कर रही हैं. वह हर दिन कुछ नया सीखने की कोशिश कर रही हैं. श्रीलंका से जब वह बॉलीवुड आयी थीं, उस वक़्त उनकी हिंदी उतनी अच्छी नहीं थीं.

loksabha election banner

लेकिन अब जैकलीन ने मेहनत करके अपनी पहचान बनाई है और अब वह हिंदी न सिर्फ समझ लेती हैं, बल्कि हिंदी में बातचीत भी करती हैं. लेकिन भाषा को सीखने का उनका जुनून अभी भी खत्म नहीं हुआ है. हाल ही में जब जैकलीन से रेस 3 के प्रोमोशन के दौरान मुलाकात हुई तो उन्होंने जागरण डॉट कॉम से यह बात शेयर की, कि हिंदी सीखने के बाद वह उर्दू सीख रही हैं. ऐसे में जब हमने जानने की कोशिश की, क्या वह किसी फिल्म के लिए अपनी उर्दू पर काम कर रही हैं तो जैकलीन ने बताया कि नहीं वह उर्दू किसी फिल्म के लिए नहीं, अपने लिए सीख रही हैं. क्योंकि उन्हें लगता है कि अगर उन्हें उर्दू भाषा आयेगी तो इससे उनकी एक्टिंग में भी निखार आएगा. जैकलीन बताती हैं कि उन्होंने बकायदा इसके लिए ट्यूटर भी रखा है और वह इसे गंभीरता से सीख रही हैं. दिलचस्प बात यह है कि यह बात जब उन्होंने सलमान खान के पिता और लेखक सलीम खान को बताई तो उन्हें सलीम से यह सलाह मिली है कि उन्हें पहले हिंदी भाषा पर पूरी तरह कमांड बनाने के बाद ही उर्दू भाषा सीखने की कोशिश करनी चाहिए.

 

जैकलीन कहती हैं कि सलीम अंकल ने भी ठीक कहा है, अभी भी मैंने परफेक्ट हिंदी नहीं सीखी है. मैं लगी हुई हूं. जैकलीन ने यह भी बताया है कि वह इन दिनों क्लासिकल डांस फॉर्म में कत्थक भी सीख रही हैं. वह कहती हैं कि वह माधुरी की बहुत बड़ी फैन हैं और इसलिए अब वह कत्थक सीख रही हैं. जैकलीन ने अपने फोन में हमें अपने वीडियोज़ भी दिखाए, जो उन्होंने अब्तक सोशल मीडिया पर शेयर नहीं किये हैं. जैकलीन ने कहा कि जब तक वह पूरी तरह से खुद को परफेक्ट नहीं कर लेती हैं, तब तक वह खुद को इसमें माहिर नहीं मानेंगी, उनका कहना है कि वह अभी लगातार इसपर फोकस कर रही हैं और वह यह क्लासिकल डांस सीख कर ही रहेंगी.

यह भी पढ़ें: मुझे फिल्मों में अधिक ड्रामा, रोमांच और रहस्य पसंद नहीं है – सलमान खान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.