Move to Jagran APP

Nitin Desai की बेटी ने आर्थिक तंगी पर तोड़ी चुप्पी, पिता की आखिरी इच्छा पूरी करने के लिए सरकार से की ये अपील

Nitin Desai Death हम दिल दे चुके सनम और जोधा अकबर जैसी फिल्मों के लिए सेट डिजाइन कर चुके नितिन देसाई ने बुधवार को अपने एनडी स्टूडियो में सुसाइड कर लिया था। कहा जा रहा था कि 252 करोड़ रुपये के लोन की वजह से उन्होंने ये कदम उठाया। अब उनकी बेटी ने पिता के सुसाइड की असली वजह का खुलासा किया है।

By Rinki TiwariEdited By: Rinki TiwariPublished: Sun, 06 Aug 2023 12:22 AM (IST)Updated: Sun, 06 Aug 2023 12:22 AM (IST)
Nitin Desai मामले में बेटी मानसी ने किया खुलासा। Photo-Instagram

 नई दिल्ली, जेएनएन। Nitin Desai Death: हिंदी सिनेमा के जाने-माने आर्ट डायरेक्टर नितिन देसाई ने 2 अगस्त 2023 को अपने स्टूडियो में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। सुसाइड के बाद ऐसी खबरें सामने आई थीं कि आर्थिक तंगी की वजह से नितिन ने ये कदम उठाया था। हालांकि, अब उनकी बेटी मानसी देसाई ने इन खबरों को खारिज किया है।

loksabha election banner

नितिन देसाई के आर्थिक तंगी पर बोली बेटी

नितिन देसाई की बेटी मानसी देसाई का कहना है कि डायरेक्टर के लोन से जुड़ी खबरें झूठी हैं। उनके पिता ने 181 करोड़ रुपये का लोन लिया था, जिसमें से 86.31 करोड़ रुपये चुका दिए गए थे, लेकिन लॉकडाउन के बाद काम ठप्प होने की वजह से वह बाकी के पैसे रेगुलरली नहीं दे पा रहे थे। एएनआई के साथ बातचीत में मानसी ने कहा-

"वह (नितिन देसाई) वादे के मुताबिक सारा पेमेंट करने जा रहे थे। लेंडर्स ने एडवांस में 6 महीने के ब्याज की मांग की, जिसे चुकाने के लिए मेरे पिता ने पवई स्थित अपना ऑफिस भी बेच दिया था। उनका धोखाधड़ी का कोई इरादा नहीं था। वह अपने सभी लोन के पैसे चुकाने वाले थे, जिसका उन्होंने वादा किया था।"

कंपनी पर नितिन की बेटी ने लगाया गंभीर आरोप

मानसी का ये भी कहना है कि लोन देने वाली कंपनी ने उनके पिता के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करते समय उन्हें झूठे आश्वासन दिए थे। नितिन देसाई की बेटी ने कहा-

"महामारी की वजह से इंडस्ट्री पर गहरा असर पड़ा था। कोई काम नहीं था, जिसकी वजह से स्टूडियो भी बंद हो गया था। वह अपने रेगुलर पेमेंट्स नहीं कर पा रहे थे और देरी हो रही थी। इसके बाद भी वह लगातार कंपनी के साथ बार-बार मिलकर छूट के लिए बातचीत करने की कोशिश कर रहे थे, ताकि वह अभी भी अपना बकाया भुगतान चुका सके। कंपनी ने उन्हें झूठा आश्वासन दिया और दूसरी ओर लीगल कार्रवाई शुरू कर दी।"

मानसी ने मीडिया से झूठी जानकारी को न फैलाने की गुजारिश की। साथ ही महाराष्ट्र सरकार से अपील की कि वे उनके पिता को न्याय दिलायें। मानसी का कहना है कि यही उनकी आखिरी विश थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.