नई दिल्ली जेएनएन। कोरोना महामारी का समय फिल्म जगत के लिए काल के समान बना हुआ है। कोरोना की दूसरी लहर से कई बॉलीवुड के दिग्गजों ने अपनी जान गवां दी। इसी बीच एक और बुरी खबर सामने आ रही है। 'मर्डर', 'रोग' जैसी कई फिल्मों के लिए डायलॉग्स लिखने वाले राइटर सुबोध चोपड़ा का निधन हो गया है। सुबोध का निधन कोरोना के बाद हुईं कॉम्प्लिकेशंस की वजह से हुआ है।

49 वर्षीय फिल्म डायलॉग राइटर सुबोध चोपड़ा का शुक्रवार सुबह साढ़े 11 बजे निधन हो गया। सुबोध कुछ समय पहले कोरोना वायरस से संक्रमित हुए थे, हालांकि इलाज के बाद उनकी रिपोर्ट नेगेटिव भी आ गई थी। लेकिन ठीक होने के छह दिन बाद पोस्ट कोविड कॉम्प्लीकेशंस की वजह से निधन हो गया। इस बात की जानकारी सुबोध चोपड़ा के छोटे भाई शैंकी ने दी है।

हाल ही में टाइम्स से बात करते हुए शैंकी ने बताया कि, 'पिछले शनिवार उनकी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आ गई थी। लेकिन इसी सोमवार यानी 10 मई को उनकी हालत बिगड़ गई। उनका ऑक्सीजन लेवल अचानक से गिरने लगा। वह बहुत थकान महसूस कर रहे थे और उनका ब्लड प्रेशर भी बढ़ रहा था। आज सुबह उनकी हालत बिगड़ी तो मैंने उन्हें मलाड के लाइफलाइन हॉस्पिटल में भर्ती कराया, लेकिन कार्डियक अरेस्ट से उनकी मौत हो गई। ये सभी कॉम्प्लीकेशंस कोविड फ्री होने के बाद हुए।'

शैंकी ने आगे बताया कि, 'सुबोध हिंदी फिल्म डायरेक्ट करना चाहते थे, लेकिन उनकी यह ख्वाहिश अधूरी ही रह गई। उन्होंने मलयालम में फिल्म 'वसुधा' डायरेक्ट की थी। वो एक टैलेंटेड शख्स थे।' सुबोध के निधन से फिल्म इंडस्ट्री के तमाम लोग भी काफी दुखी नजर आ रहे हैं। बता दें कि सुबोध चोपड़ा 1997 से फिल्म इंडस्ट्री में एक्टिव थे। उन्होंने डीडी 1 के धारावाहिक 'रिपोर्टर' से डायलॉग राइटर का काम शुरू किया था। इसके अलावा सुबोध ने टीवी सीरियल 'हकीकत' का एक एपिसोड और 'रिश्ते' के 6 एपिसोड भी लिखे थे। इतना ही नहीं उन्होंने 'सावधान इंडिया' के कई एपिसोड्स को भी निर्देशित किया था।

सरोज खान को याद कर रो पड़ीं माधुरी दीक्षित, 'डांस दीवाने 3' के सेट पर सुनाया दिलचस्प किस्सा

 

Edited By: Pratiksha Ranawat