Move to Jagran APP

Nusrat Jahan के सिंदूर विवाद पर Mimi Chakraborty आईं सामने, ट्रोलर्स को दिया ये करारा जवाब

विवादों में घिरी नुसरत जहां (Nusrat Jahan) को उनकी दोस्त मिमी चक्रवर्ती का साथ मिला है। उन्होंने नुसरत के कपड़ों सिंदूर और मंगलसूत्र पर सवाल उठाने वालों को जवाब दिया है।

By Vineet SharanEdited By: Published: Mon, 01 Jul 2019 01:57 PM (IST)Updated: Mon, 01 Jul 2019 04:23 PM (IST)
Nusrat Jahan के सिंदूर विवाद पर Mimi Chakraborty आईं सामने, ट्रोलर्स को दिया ये करारा जवाब
Nusrat Jahan के सिंदूर विवाद पर Mimi Chakraborty आईं सामने, ट्रोलर्स को दिया ये करारा जवाब

नई दिल्ली, जेएनएन। विवादों में घिरी नुसरत जहां (Nusrat Jahan) को उनकी दोस्त मिमी चक्रवर्ती (Mimi Chakraborty) का साथ मिला है। उन्होंने नुसरत के कपड़ों, सिंदूर और मंगलसूत्र पर सवाल उठाने वालों को जवाब देते हुए कहा है कि हम भारतीय हैं और हमारी यही पहचान है। भारतीय होने पर हमें गर्व है और रहेगा। 

loksabha election banner

वहीं अपनी आलोचना करने वालों को जवाब देते हुए टीएमसी की सांसद और अभिनेत्री नुसरत जहां ने कहा है, किसी भी धर्म के कट्टरपंथियों द्वारा की गई टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया देना केवल घृणा और हिंसा को जन्म देता है, और इतिहास इस बात की गवाही देता है। नुसरत ने आगे लिखा, मैं समग्र भारत का प्रतिनिधित्व करती हूं। जो जाति, पंथ और मजहब के दायरे से परे है। मैं अब भी मुसलमान हूं। किसी को यह नहीं बताना चाहिए कि मैं क्या पहनूं। धर्म कपड़े से परे होता है।

क्या है विवाद
नुसरत जहां ने कोलकाता के व्यवसायी निखिल जैन से जून में तुर्की में शादी की। इसके कुछ दिनों बाद 25 जून को उन्होंने संसद में शपथ ली। नुसरत संसद में सिंदूर लगाए पहुंची थीं। उन्होंने वंदेमातरम के नारे भी लगाए। इसके बाद देवबंद के कुछ मौलवियों ने नुसरत जहां के खिलाफ कथित रूप से फतवा जारी कर दिया। कहा गया कि जैन धर्म में शादी करने नुसरत ने इस्लाम का अपमान किया है। वहीं इस्लाम में सिंदूर, मंगलसूत्र और वंदे मातरम की कोई जगह नहीं है। केंद्र की सत्तारूढ़ भाजपा की महिला नेताओं सहित बड़ी संख्या में लोगों ने जहां का समर्थन किया है।

मिमी ने क्या कहा
मिमी चक्रवर्ती ने एक न्यूज एजेंसी से बातचीत में कहा, मैंने नुसरत का समर्थन किया है। अपनी दोस्त का समर्थन करती रहूंगी। चाहे वह संदूर लगाएं या चूड़ियां पहनें। हर किसी को एक दूसरे की निजी जिंदगी का सम्मान करना चाहिए। हमें तो जींस पहनने के लिए भी ट्रॉल किया गया था। महिलाओं का सम्मान किया जाना चाहिए। 

 

View this post on Instagram

A journey to remember #thenjaffair @nusratchirps @nikhiljain09 May u both live the path of happiness together forever💕💕💕

A post shared by Mimi (@mimichakraborty) on


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.