Move to Jagran APP

Lara Dutta: अंदाज से बेलबॉटम तक, कुछ ऐसा रहा एक्ट्रेस लारा दत्ता का फिल्मी सफर

Lara Dutta Bollywood Journey लारा ने 23 साल की उम्र में इंडस्ट्री में कदम रखा था। एक्ट्रेस ने ठीक 20 साल पहले फिल्म ‘अंदाज’ में बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इसके अलावा भी वो कई टीवी शोज में काम कर चुकी हैं।

By Aditi YadavEdited By: Aditi YadavPublished: Sun, 21 May 2023 08:31 AM (IST)Updated: Tue, 23 May 2023 09:39 AM (IST)
Lara Dutta: अंदाज से बेलबॉटम तक, कुछ ऐसा रहा एक्ट्रेस लारा दत्ता का फिल्मी सफर
Lara Dutta, Andaaz Film, Photo credit Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। Lara Dutta Bollywood Journey: बॉलीवुड एक्ट्रेस लारा दत्ता (Lara Dutta) आज भले ही फिल्मी पर्दे से दूर हो चुकी हैं, लेकिन उन्होंने अपने दौर में पर्दे पर एक से बढ़कर एक हीरो के साथ काम किया और कई फिल्में दी। लारा ने 23 साल की उम्र में इंडस्ट्री में कदम रखा था। एक्ट्रेस ने आज से ठीक 20 साल पहले फिल्म ‘अंदाज’ में बॉलीवुड में डेब्यू किया था। 

loksabha election banner

20 साल पहले हुआ था लारा का डेब्यू

लारा दत्ता ने बॉलीवुड के खिलाड़ी यानी अक्षय कुमार की फिल्म ‘अंदाज’ से साल 2003 में करियर की शुरुआत की थी। इसमें उनकी जोड़ी को काफी पसंद किया गया था। इसमें उनकी एक्टिंग को काफी सराहा गया। इसके लिए उन्हें फेमिना ने बेस्ट फीमेल डेब्यू का अवॉर्ड भी दिया था। हालांकि, लारा दत्ता की किस्मत ने उनका ज्यादा समय तक साथ नहीं दिया।

करियर में नहीं मिली बड़ी किक

इंडस्ट्री में एक्ट्रेस अपनी पहचान तो बना पाईं मगर करियर के सितारे गर्दिश में चले गए। लारा की लगातार कई फिल्में बॉक्स ऑफिस पर पिट गई थीं। इसके बाद उन्होंने टीवी की दुनिया का रुख किया था। लारा टीवी शो ‘कौन बनेगा शिखरवती’ में नजर आई थीं। इसके अलावा भी वो कई टीवी शोज में काम कर चुकी हैं।

आखिरी बार 'बेल बॉटम' में आई थी नजर  

लारा साल 2018 में फिल्म 'वेलकम टु न्यू यॉर्क' में नजर आई थीं। इस फिल्म के करीब चार साल बाद एक बार फिर बड़े पर्दे पर लारा दत्ता को अक्षय कुमार की फिल्म 'बेल बॉटम' (Bell Bottom) में देखा गया। 'बेल बॉटम' में लारा दत्ता इंदिरा गांधी के रोल निभाया था। एक्ट्रेस की फिल्मों की बात करे तो इसमे मुंबई से आया मेरा दोस्त, खाकी, मस्ती, ऐलान एंट्री, पार्टनर, हाउसफुल, डॉन 2 और इंसान जैसी कई फिल्मों में काम करने का मौका मिला।

मिस यूनिवर्स के बाद फिल्मों में किया था डेब्यू

लारा की उम्र जब 22 साल थी तो उन्होंने खूब नाम कमाया था। वो रातों रात आ गई थीं। उन्होंने मिस यूनिवर्स का खिताब जीत कर खूब नाम कमाया था। लारा भारत की ओर से मिस यूनिवर्स जीतने वाली दूसरी महिला थीं। 1997 में उन्होंने मिस ‘ग्लेडरेग्स कॉम्पटीशन’ और ‘मिस कॉन्टीनेंट’ अपनी जीत का झंडा लहराया था। इसके बाद भी उनका ब्यूटी कॉन्टेस्ट में हिस्सा लेने का सिलसिला जारी रहा था और साल 2000 में उन्होंने मिस यूनिवर्स जीतकर इतिहास ही रच दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.