नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड इंडस्ट्री को सबसे अमीर इंडस्ट्री में से एक माना जाता है। हीरो हो या हीरोइन हर कोई एक फिल्म के लिए करोड़ों रुपए लेता है। अक्सर बालीवुड एक्ट्रेसेज़ की हाई प्रोफाइल लाइफस्टाइल और स्टाइलिश कपड़े देखकर हर किसी के मन में उनकी कमाई को लेकर कई सवाल उठते हैं। तो चलिए देखते हैं कि बालीवुड की कौन सी एक्ट्रेस हर साल कितने रुपये कमाती है।

1-दीपिका पादुकोण

फराह खान की ‘ओम शांति ओम’ फिल्म में शाहरुख ख़ान के साथ अपना एक्टिंग डेब्यू करने के बाद दीपिका ने बॉलीवुड को एक के बाद एक हिट फिल्में दी हैं। शायद यही वजह है कि आज दीपिका बॉलीवुड की सबसे अमीर एक्ट्रेस मानी जाती हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि दीपिका की सलाना कमाई 45 मिलियन डॉलर (लगभग 30 करोड़) बतायी जाती है।

2-प्रियंका चोपड़ा

मिस वर्ल्ड रह चुकीं प्रियंका चोपड़ा ने अपनी बेहतरीन एक्टिंग से बॉलीवुड ही नहीं बल्कि हॉलीवुड में भी खूब नाम कमाया है। बीते साल प्रियंका ने निक जोनस से शादी कर ली थी। कमाई की बात करें तो प्रियंका एक साल में 40 मिलियन डॉलर (लगभग 27 करोड़)  कमाती हैं। प्रियंका बॉलीवुड की दूसरी सबसे अमीर एक्ट्रेस हैं।

यह भी पढ़ें: Priyanka Chopra का जन्मदिन मनाने Jabariya Jodi का प्रमोशन छोड़ Parineeti Chopra पहुंची अमेरिका

3-करीना कपूर खान

बॉलीवुड की बबली गर्ल करीना कपूर हर साल फिल्मों और एड फिल्मों से लगभग 35-37 मिलियन डॉलर (लगभग 23-25 करोड़ ) कमाती हैं। करीना फ़िल्मों के मामले में चूज़ी हैं।

4-एश्वर्या राय बच्चन

दुनिया की सबसे खूबसूरत महिलाओं मे से एक हैं ऐश्वर्या राय बच्चन। आपको बता दें कि ऐश्वर्या राय एक साल में 35 मिलियन डॉलर (लगभग 24 करोड़)  कमाती हैं। ऐश्वर्या ने ‘और प्यार हो गया’ से फिल्म डेब्यू किया था। पिछले साल ऐश्वर्या की ‘फन्ने खां’और ‘ऐ दिल है मुश्किल’ में नज़र आई थीं।

5-कटरीना कैफ

अमिताभ बच्चन स्टारर बूम से एक्टिंग डेब्यू करने के बाद कटरीना कैफ़ ने बॉलीवुड की कई बेहतरीन फिल्मों मे काम किया है। हाल ही में कटरीना की फिल्म ‘भारत’ रिलीज़ हुई है, जिसमें वो सलमान ख़ान के साथ थीं। इस फ़िल्म ने बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छी कमाई की है।

कटरीना की सलाना कमाई 35 मिलियन डॉलर (लगभग 24 करोड़)  है जो इन्हें बॉलीवुड की टॉप 5 अमीर एक्ट्रेस की सूची में शामिल करती है।

Posted By: Manoj Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस