Move to Jagran APP

खुद को बॉलीवुड की आखिरी सुपरस्टार मानती हैं कंगना रनौत, कभी शाह रुख खान की फिल्मों को लेकर कही थी ऐसी बात

बॉलीवुड की क्वीन कंगना रनौत (Kangana Ranaut) अब राजनीति में भी अपना दमखम दिखाने के लिए तैयार हैं। मंडी से सांसद चुने जाने के बाद एक्ट्रेस के फैंस में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है। कंगना के स्टारडम से सब वाकिफ हैं। राजनीति में आने से पहले एक्ट्रेस ने कभी शाह रुख और खुद को लेकर बड़ी बात कही थी।

By Karishma Lalwani Edited By: Karishma Lalwani Published: Mon, 10 Jun 2024 05:01 PM (IST)Updated: Mon, 10 Jun 2024 05:01 PM (IST)
एक्ट्रेस कंगना रनौत. फोटो क्रेडिट - जागरण

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में हिमाचल प्रदेश की मंडी से चुनाव जीतने वालीं कंगना रनौत (Kangana Ranaut) के हर तरफ चर्चे हैं। सांसद बनने के बाद उनके साथ हुए थप्पड़ कांड (Kangana Ranaut Slap Controversy) का शोर अब तक शांत न हुआ है। उनकी तमाम कंट्रोवर्सीज के बीच एक बयान उनका शाह रुख खान और खुद को लेकर भी है।

कंट्रोवर्शियल एक्ट्रेस रही हैं कंगना

कंगना रनौत ने बॉलीवुड में अपने दम पर स्टारडम हासिल किया। बड़े पर्दे पर एक सक्सेसफुल एक्ट्रेस होने के साथ ही उनकी इमेज कंट्रोवर्शियल एक्ट्रेस की भी रही है। कंगना ने बी टाउन को लेकर अब तक काफी कुछ कहा है। खासकर करण जौहर (Karan Johar) के लिए, जिनके साथ उनका पंगा समय के साथ बढ़ता ही चला गया।

लगातार फ्लॉप हो रही थीं फिल्में

अपने बयानों के कारण कंगना अक्सर कंट्रोवर्सी में रही हैं। कोई उनके लिए कुछ भी कहे, लेकिन एक्ट्रेस ने खुद को कभी भी किसी सुपर स्टार से कम नहीं समझा। एक वक्त था जब बॉलीवुड में लगातार उनकी फिल्में फ्लॉप हो रही थीं। अपने बयानों के कारण कंगना के हाथ से कई बड़े और अच्छे प्रोजेक्ट्स छूटते चले गए। न सिर्फ फिल्में, बल्कि ब्रांड एंडोर्समेंट भी एक्ट्रेस से छूटते चले गए। यही नहीं, कंगना की फिल्में भी बॉक्स ऑफिस पर खराब प्रदर्शन कर रही थीं। 

शाह रुख की फिल्मों को लेकर कही थी ये बात

'धाकड़', 'थलाइवी', 'तेजस' और 'चंद्रमुखी' तक, उनकी एक भी फिल्म ऐसी नहीं रही, जिसने अच्छा बिजनेस किया हो। लगातार फ्लॉप होती फिल्मों पर कभी कंगना ने खुद की तुलना शाह रुख खान (Shah Rukh Khan) से कर दी थी।

उन्होंने कहा था, ''पूरी दुनिया में ऐसा कोई नहीं है। शाह रुख खान की 10 फिल्में नहीं चली, फिर 'पठान' चली। मेरी 7-8 साल कोई फिल्म नहीं चली, फिर 'क्वीन' चली, फिर 3-4 साल बाद 'मणिकर्णिका' चली। अब अगली 'इमरजेंसी' रिलीज हो रही है, आप नहीं जानते, लेकिन क्या पता यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कमाल कर दे।''

खुद को बताया था इस जनरेशन का आखिरी सुपरस्टार  

कंगना ने कहा था, ''शाह रुख खान और मैं इस जनरेशन के आखिरी सुपरस्टार हैं। ओटीटी पर स्टार्स पैदा नहीं होते। हम जाने-माने चेहरे हैं और भगवान की कृपा से हमारी बहुत डिमांड है। लेकिन मैं सिर्फ कला के क्षेत्र में ही डूबे रहने के बजाय खुद को वास्तविक दुनिया से भी जोड़ना चाहूंगी।''

छोड़ देंगी बॉलीवुड?

कंगना रनौत मंडी की सांसद बन गई हैं। राजनीति में अपनी नई पारी शुरू करने वाली कंगना ने कभी कहा था कि वह एक वक्त पर एक ही काम करना पसंद करती हैं। उन्होंने कहा था, ''मैं रोल करती हूं, निर्देशन करती हूं, लिखती हूं। अगर लोग मुझसे जुड़ रहे हैं, तो मैं राजनीति ही करना चाहूंगी।''

ये होगी कंगना की अगली फिल्म

नई नवेली सांसद कंगना रनौत की आखिरी फिल्म 'इमरजेंसी' होगी। ये मूवी आपातकाल पर आधारित होगी। कंगना फिल्म में इंदिरा गांधी के रोल में नजर आएंगी।

यह भी पढ़ें: Sona Mohapatra ने CISF कर्मी को जॉब ऑफर करने वाले विशाल ददलानी को खोली पोल, कहा 'पैसा कमाके देश से...'


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.