मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

मुंबई। जॉन अब्राहम और मनोज बाजपेई की एक्शन फिल्म सत्यमेव जयते ने पहले दिन बॉक्स ऑफ़िस पर कलेक्शन का जो तूफ़ान लाया था उससे लोग हैरान थे लेकिन दूसरे दिन ये हैरानी परेशानी में बदल गई है। फिल्म के कलेक्शन में दूसरे दिन भारी गिरावट आई है।

मिलाप ज़वेरी के निर्देशन में बनी सत्यमेव जयते ने दूसरे दिन घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर सात करोड़ 92 लाख रूपये का कलेक्शन किया है। फिल्म ने ट्रेड सर्किल को पूरी तरह हैरान और सारे अनुमानों को ध्वस्त कर पहले दिन 20 करोड़ 52 लाख रूपये का कलेक्शन किया है। फिल्म का कुल कलेक्शन 28 करोड़ 44 लाख रूपये हो गया है। सत्यमेव जयते 15 अगस्त के छुट्टी के दिन रिलीज़ हुई थी और उसके सामने अक्षय कुमार की गोल्ड भी थी लेकिन फिर भी जॉन अब्राहम की इस फिल्म ने कई रिकॉर्ड बना दिए।

दूसरे दिन के कलेक्शन भारी गिरावट से आप चौंक तो सकते हैं लेकिन कारोबारी हिसाब से देखा जाय तो इस बार कोई लॉग वीकेंड नहीं था। गुरुवार को कामकाजी दिन रहा इसलिए करीब 12 करोड़ रूपये की गिरावट आई है। हालांकि ट्रेड एक्सपर्ट मान रहे हैं कि फिल्म शुक्रवार के कलेक्शन के साथ बेहतर होती और फिर वीकेंड में अच्छा कर सकती है।

सत्यमेव जयते को सेंसर से एडल्ट सर्टिफिकेट मिला है लेकिन ए सर्टिफिकेट पाने वाली फिल्मों के ओपनिंग कलेक्शन में ये सबसे आगे रही। जॉन अब्राहम और मनोज बाजपेई की सत्यमेव जयते भ्रष्टाचार के ख़िलाफ़ अपनी तरह की जंग है। ये फिल्म दो हीरो की जंग है लेकिन करप्शन को मिटाने और अपराधियों का खात्मा करने के लिए दोनों के तरीके और रास्ते अलग अलग हैं। फिल्म अपने जबरदस्त डायलॉग और एक्शन सीन्स के कारण पहले ही चर्चा में आ चुकी है।

इस फिल्म में जॉन और मनोज का अलावा आयशा शर्मा भी हैं जो बॉलीवुड में अपना डेब्यू कर रही हैं। नोरा फतेही के आइटम नंबर को भी फिल्मी मसाला के तौर पर रखा गया है। सत्यमेव जयते की ओपनिंग जॉन अब्राहम के लिए भी एक नया रिकॉर्ड बना चुकी है। ये उनकी सबसे बड़ी ओपनिंग कलेक्शन वाली फिल्म है।

यह भी पढ़ें: Box Office हैरान ! पहले दिन जॉन की सत्यमेव जयते ने लाया कमाई का तूफ़ान

Posted By: Manoj Khadilkar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप