मुंबई। जॉन अब्राहम बड़े परदे पर हमेशा अपने दमदार एक्शन के लिए ही फेमस रहे हैं और इस बार भी उन्होंने ये साबित कर दिया। इस 15 अगस्त पर रिलीज़ हुई जॉन अब्राहम और मनोज बाजपेई स्टारर फिल्म सत्यमेव जयते ने सबसे हैरान करते हुए 20 करोड़ रूपये से अधिक की ओपनिंग ले ली है।

मिलाप ज़वेरी के निर्देशन में बनी सत्यमेव जयते ने ट्रेड सर्किल को पूरी तरह हैरान कर दिया है। इस फिल्म को सिर्फ 10 करोड़ के आसपास की ओपनिंग लगने की उम्मीद ज़ाहिर की गई थी लेकिन सत्यमेव जयते ने सारे अनुमानों को ध्वस्त करते हुए पहले दिन 20 करोड़ 52 लाख रूपये का कलेक्शन किया है। इस स्वतंत्रता दिवस पर रिलीज़ का कमाल भी हो सकता है जिसने जनता का मूड पूरी तरह से बनाये रखा। फिल्म को मिले एडल्ट सर्टिफिकेट के बाद भी 20 करोड़ से अधिक की ओपनिंग अपना आप बड़ी बात है। ए ग्रेड हासिल करने वाली की फिल्मों में सत्यमेव जयते का पहले दिन का कलेक्शन टॉप पर है। बाकियों का नंबर ऐसा है -

ग्रांड मस्ती –12 करोड़ 50 लाख रूपये

वीरे दी वेडिंग 10 करोड़ 70 लाख रूपये

शूट आउट एट वडाला 10 करोड़ 10 लाख रूपये

राज़ 3 – 10 करोड़ 25 लाख रूपये

 हेट स्टोरी 3, डर्टी पिक्चर और रागिनी एमएमएस 2 दहाई की संख्या तक नहीं पहुंच पाई थीं।

हालांकि सत्यमेव जयते के सामने गोल्ड भी है लेकिन अगर फिल्म इस हफ़्ते में बचे दो दिन और वीकेंड में भी इस तरह का प्रदर्शन जारी रखती है तो 60 से 70 करोड़ रूपये तक के वीकेंड कलेक्शन की उम्मीद लगाई जा सकती है। जॉन अब्राहम और मनोज बाजपेई की सत्यमेव जयते भ्रष्टाचार के ख़िलाफ़ अपनी तरह की जंग है। ये फिल्म दो हीरो की जंग है लेकिन करप्शन को मिटाने और अपराधियों का खात्मा करने के लिए दोनों के तरीके और रास्ते अलग अलग हैं। एक जो अपराध को खत्म करना चाहता है और वह पुलिस ऑफिसर है और दूसरा हीरो है अपराध को खत्म करना चाहता है, वह अपराधी है ।

फिल्म अपने जबरदस्त डायलॉग और एक्शन सीन्स के कारण पहले ही चर्चा में आ चुकी है। इस फिल्म में जॉन और मनोज का अलावा आयशा शर्मा भी हैं जो बॉलीवुड में अपना डेब्यू कर रही हैं। नोरा फतेही के आइटम नंबर को भी फिल्मी मसाला के तौर पर रखा गया है।

जॉन अब्राहम ने अपने पैरेंट्स के साथ फिल्म देखी 

मनोज बाजपेई भी अपने मम्मी-पापा को फिल्म दिखाने ले गए - 

सत्यमेव जयते की ओपनिंग जॉन अब्राहम के लिए भी एक नया रिकॉर्ड बना गई है। ये उनकी सबसे बड़ी ओपनिंग कलेक्शन वाली फिल्म है। जॉन की इसी साल आई परमाणु द स्टोरी ऑफ़ पोखरण ने पहले दिन चार करोड़ 82 लाख रूपये का कलेक्शन किया था। उससे पहले ओपनिंग -

रेस 2 ने 15 करोड़ 10 लाख रूपये का कलेक्शन किया 

वेलकम बैक ने 14 करोड़ 25 लाख रूपये का

ढिशुम ने 11 करोड़ पांच लाख रूपये का

शूटआउट एट वडाला 10 करोड़ 10 लाख रूपये

फ़ोर्स 2 6 करोड़ 5 लाख रूपये

रॉकी हैंडसम 5 करोड़ 39 लाख रूपये

मद्रास कैफे 5 करोड़ 23 लाख रूपये

और फ़ोर्स ने पांच करोड़ रूपये का

बॉक्स ऑफ़िस पर ये नई जंग है और खासकर अक्षय कुमार और जॉन अब्राहम के बीच। दोनों ने गरम मसाला, देसी बॉयज़ और हाउसफुल में काम किया है लेकिन देखना है अलग अलग रह कर दोनों कितना माल बटोर पाते हैं।

यह भी पढ़ें: Box Office: अक्षय कुमार का ‘गोल्डन धमाका, इतने करोड़ के साथ बनाया रिकॉर्ड

Posted By: Manoj Khadilkar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस