Move to Jagran APP

अमिताभ बच्चन से पहले डैनी डेन्जोंग्पा से हुई थी जया बच्चन की मुलाकात, इस मुश्किल ने यादगार बन दी दोनों की दोस्ती

जया बच्चन और डैनी डेन्जोंगपा की दोस्ती सालों पुरानी है। दोनों तब दोस्त बने थे जब वो एक्टिंग के सीख रहे थे। दोनों की मुलाकात एफटीआईआई में हुई थी। इस दौरान अभिनेत्री ने उनकी एक मुश्किल आसान की थी। इसके साथ ही जया और डैनी डेन्जोंगपा की दोस्ती भी हमेशा के लिए यादगार बन गई। यहां तक कि ये किस्सा आज भी मशहूर है।

By Vaishali Chandra Edited By: Vaishali Chandra Published: Tue, 16 Apr 2024 06:58 PM (IST)Updated: Tue, 16 Apr 2024 06:58 PM (IST)
अमिताभ बच्चन से पहले डैनी डेन्जोंग्पा से हुई थी जया बच्चन की मुलाकात, इस मुश्किल ने यादगार बन दी दोनों की दोस्ती
जया बच्चन ने आसान की थी डैनी की ये मुश्किल, (X Image)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। डैनी डेन्जोंगपा हिंदी फिल्म इंडस्ट्री से कई दशकों से जुड़े हुए हैं। अभिनेता ने अपने करियर में लगभग सभी सुपरस्टार्स के साथ काम किया है। इसके साथ ही हिट फिल्मों की उनके पास एक लंबी फेहरिस्त है। काम के साथ- साथ डैनी इंडस्ट्री में अपनी दोस्त के लिए भी जाने जाते हैं। इनमें जया बच्चन का नाम भी शामिल है। हालांकि, दोनों की दोस्ती फिल्मों में आने से पहले ही हो गई थी।

loksabha election banner

जया बच्चन और डैनी डेन्जोंगपा तब दोस्त बने थे, जब दोनों एक्टिंग के गुर सीख रहे थे। इस दौरान अभिनेत्री ने उनकी एक मुश्किल आसान की थी, जो बाद में फिल्म इंडस्ट्री में उनकी पहचान बन गई। इसके साथ ही जया और डैनी डेन्जोंगपा की दोस्ती भी यादगार बन गई।

यह भी पढ़ें- कौन हैं अनुष्का शर्मा और विराट कोहली के बॉडीगार्ड, CTC में CEO को भी देते हैं मात, सैलरी जान लग जाएगा धक्का

क्या है डैनी का असली नाम ?

डैनी डेन्जोंगपा से जया बच्चन की मुलाकात अमिताभ बच्चन से भी पहले हुई थी, जब वो एफटीआईआई (FTII) में पढ़ाई कर रही थीं। दोनों एक ही बैच में शामिल थे। इस दौरान दोनों की अच्छी दोस्ती हो गई। यहां तक कि डैनी को ये नाम भी जया बच्चन ने दिया है।

डैनी के नाम का उड़ा मजाक

डैनी डेन्जोंगपा का असली नाम शेरिंग फिंटसो डेन्जोंगपा है, लेकिन फिल्म इंडस्ट्री उन्हें डैनी के नाम से जानती है, जो गुड्डी की देन है। डैनी के ये नाम मिलने का किस्सा एफटीआईआई के पहले दिन शुरू हुआ था। दरअसल, बैच के सभी स्टूडेंट्स को ओरिएंटेशन समारोह में अपना परिचय देना था। जब अभिनेता की बारी आई, तो उन्होंने अपना नाम बताया, लेकिन ये किसी को समझ नहीं आया।

जब जया ने आसान की डैनी की मुश्किल

डैनी ने जैसे ही कहा कि उनका नाम शेरिंग फिंटसो डेन्जोंगपा है, तो उनके साथियों ने उन्हें इसे दोबार बोलने के लिए कहा। हालांकि, फिर भी किसी को समझ नहीं आया, तो फिर दोहराने के लिए कहा। एक समय ऐसा भी आया था, जब उनके नाम का खिलवाड़ बन गया था, क्योंकि उनके सही नाम से बुला ही नहीं पाता था। ऐसे में जया बच्चन ने उनकी मदद की थी।

यह भी पढ़ें- सिक्किम की रानी हैं डैनी डेन्जोंगपा की पत्नी, दिखने में बला की खूबसूरत, चकाचौंध की दुनिया से रहती हैं दूर

जया ने दिया डैनी नाम

डैनी डेन्जोंगपा ने फिल्मफेयर को दिए अपने एक इंटरव्यू में इस किस्से के बारे में बताया था। उन्होंने खुलासा किया कि जब मेरे नाम का मजाक बन रहा था, तभी जया मेरे पास आई और कहा कि अपने नाम को आसान कर दूं और मुझे डैनी नाम दिया। इसके साथ ही एफटीआईआई में के शुरुआती सालों में डैनी और जया के बीच दोस्ती हो गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.