Move to Jagran APP

सिक्किम की रानी हैं डैनी डेन्जोंगपा की पत्नी, दिखने में बला की खूबसूरत, चकाचौंध की दुनिया से रहती हैं दूर

अभिनेता डैनी डेन्जोंगपा (Danny Denzongpa) बॉलीवुड के लोकप्रिय विलेन हैं। उनकी गिनती हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के उम्दा एक्टर्स में की जाती है। फिल्मी पर्दे पर डैनी डेन्जोंगपा ने खूंखार विलेन बन कर अपना खौफ कायम किया। अमिताभ बच्चन से लेकर अक्षय कुमार तक उन्होंने अब तक कई सुपरस्टार के साथ काम किया और अपके खाते में कई बड़ी फिल्में शामिल कीं।

By Vaishali Chandra Edited By: Vaishali Chandra Published: Wed, 10 Apr 2024 09:54 PM (IST)Updated: Wed, 10 Apr 2024 09:54 PM (IST)
बला की खूबसूरत हैं डैनी डेन्जोंगपा की पत्नी, (X Image)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। बॉलीवुड का हिस्सा बनकर दुनिया की नजरों से बचना बेहद मुश्किल है। कई बार स्टार्स अपने परिवार को चकाचौंध और मीडिया की नजरों से बचाने की कोशिश करते हैं, लेकिन फिर भी उनकी पत्नी और बच्चे दुनिया की नजरों से बच नहीं पाते। इन एक्टर्स की पत्नियां खूबसूरती में किसी अभिनेत्री से कम नहीं होती हैं। इनमें से एक डैनी डेन्जोंगपा की पत्नी भी हैं।

loksabha election banner

डैनी डेन्जोंगपा हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के लोकप्रिय विलेन हैं। उनकी गिनती फिल्म उद्योग के शानदार अभिनेताओं में की जाती है। पर्दे पर डैनी डेन्जोंगपा ने खूंखार विलेन बन खूब वाहवाही लूटी। अपने फिल्मी करियर में वो अमिताभ बच्चन से लेकर रजनीकांत तक, कई दिग्गज अभिनेताओं के साथ काम कर चुके हैं।

यह भी पढ़ें- Eid 2024 पर रिलीज हुई इन फिल्मों ने काटा गदर, अक्षय या अजय नहीं, ये एक्टर है बॉक्स ऑफिस का असली सुल्तान

बला की खूबसूरत हैं डैनी की पत्नी

डैनी डेन्जोंगपा की पत्नी का नाम गावा डेन्जोंगपा हैं। सोशल मीडिया पर उनकी गिनती की तस्वीरें ही मौजूद हैं, लेकिन इतने में ही वो लोगों का ध्यान खींचती हैं। बॉलीवुड के इस खलनायक की पत्नी बला की खूबसूरत हैं और एक्ट्रेसेस को कड़ी टक्कर देती हैं।

शाही परिवार से रखती हैं ताल्लुक

डैनी डेन्जोंगपा ने गावा डेन्जोंगपा से 1990 में शादी की थी। अभिनेता के दिल की रानी असल जिंदगी में राजकुमारी हैं। गावा डेन्जोंगपा शाही परिवार से ताल्लुक रखती हैं और सिक्किम की राजकुमारी हैं। वहीं, डैनी डेन्जोंगपा गंगटोक के रहने वाले हैं।

View this post on Instagram

A post shared by Filmi duniya (@filmiduniya163)

डैनी और गावा की खुशहाल जिंदगी

डैनी डेन्जोंगपा और गावा डेन्जोंगपा के दो बच्चे हैं। बेटे का नाम रिनजिंग डेंजोंगपा (Rinzing Denzongpa) और बेटी का नाम पेमा डेन्जोंगपा (Pema Denzongpa) है। रिपोर्ट्स की मानें, तो रिनजिंग डेंजोंगपा पिता की तरह ही एक्टिंग की दुनिया में नाम कमाना चाहते हैं और बॉलीवुड में डेब्यू की तैयारी कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें- Lok Sabha 2024: 'गुड्डी' से 'ड्रीमगर्ल' तक, फिल्मों के बाद इन अभिनेत्रियों ने सियासत में भी छुआ आसमान

जब डैनी ने ठुकराई शोले

डैनी डेन्जोंगपा अदाकारी की दुनिया में एक बड़ा नाम हैं। यहां तक कि उन्हें रमेश सिप्पी की फिल्म में गब्बर सिंह का रोल भी ऑफर किया गया था, लेकिन उन्होंने ऑफर ठुकरा दिया। 70 के दशक से अब तक उन्होंने कई हिट फिल्में दी हैं। 76 साल के डैनी डेन्जोंगपा की यादगार फिल्मों की लिस्ट में अग्निपथ (1990), हम (1991), खुदा गवाह (1992), घातक: लीदल (1996), इंडियन (2001), रोबोट (2010) और बेबी (2015) जैसी हिट फिल्में शामिल हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.