Move to Jagran APP

Javed Akhtar: पाकिस्तान में दिए बयान पर जावेद अख्तर ने तोड़ी चुप्पी, बोल- 'मैं यहां नहीं डरता, फिर वो तो...'

Javed Akhtar जावेद अख्तर ने हाल ही में पाकिस्तान में एक बयान देकर खलबली मचा दी जिसमें उन्होंने 26/11 का जिक्र किया। भारत में जहां उनकी तारीफों के पुल बांधे जा रहे हैं तो वहीं अब जावेद अख्तर ने इसे लेकर अपनी चुप्पी तोड़ी है।

By Ruchi VajpayeeEdited By: Ruchi VajpayeePublished: Sat, 25 Feb 2023 09:43 AM (IST)Updated: Sat, 25 Feb 2023 09:43 AM (IST)
Javed Akhtar on Pakistan, javed akhtar Statement, Javed akhtar Controversy, Javed Akhtar

नई दिल्ली, जेएनएन। जावेद अख्तर आजकर खबरों में छाए हुए हैं, हिंदुस्तान और पाकिस्तान दोनों में ही उनके नाम के चर्चे हो रहे हैं।  पाकिस्तान में हुए फैज फेस्टिवल में जावेद साहब ने दुनिया के सामने पाकिस्तान को जो खरी खोटी सुनाई उसपर देश में तो उन्हें खूब तारीफ मिल ही है, लेकिन पाकिस्तान में अवाम उनके खिलाफ हो गई है। अपने बयान पर चारों तरफ से मिल रहे रिएक्शन पर अब जावेद अख्तर ने चुप्पी तोड़ी है।

loksabha election banner

जावेद अख्तर ने तोड़ी चुप्पी

एबीपी के एक कार्यक्रम में बोलते हुए, जावेद ने उस घटना पर दिए अपने बयान को दोहराया और कहा, 'ये बात इतनी बड़ी हो जाएगी मुझे नहीं पता था, अब मुझे एम्बैरेसमेंट होने लगी है। लगता है कि अब मुझे इसके बारे में और कुछ नहीं कहना चाहिए। लोग तो ऐसे मेरी तारीफ कर रहे हैं जैसे मैं तीसरा विश्व युद्ध जीत के आया हूं। मुझे ये बातें कहनी थीं, क्या हमें चुप रहना चाहिए? नहीं न... मुझे अब जाकर पता लग रहा है कि मेरे स्टेटमेंट ने पाकिस्तान में खलबली मचा दी है।

'मैंने कौन सा वर्ल्ड वॉर 3 जीत लिया'?

जावेद अख्तर ने आगे कहा- पाकिस्तान में लोग अपनी सरकार से पूछ रहे हैं कि मुझे वीजा क्यों दिया गया? अब मुझे बस यही एक चीज याद रहेगी कि वह किस तरह का मुल्क है, मैं जिस देश में पैदा हुआ हूं। वहां मैं कॉन्ट्रोवर्शियल स्टेटमेंट देता आ रहा हूं। मैं अपने देश में डर के नहीं जीता तो यहां किस बात से डरूंगा।

पाकिस्तान में मची खलबली

उन्होंने आगे कहा कि ये कहना गलत होगा कि सारे पाकिस्तानी एक जैसे हैं। वहां भी लोग हैं जो भारत के साथ अमन चाहते हैं। वो लोग देख रहे हैं कि पड़ोसी देश भारत कैसी तरक्की कर रहा है। किस तरह से भारत कॉर्पोरेट, कल्चर, फिल्म, म्यूजिक और इंडस्ट्री में आगे बढ़ा है। वो लोग भी इस कल्चर को अपने देश में लाना चाहते हैं। वहां लोगों ने गर्मजोशी से मेरा स्वागत किया। 

ये भी पढ़ें

Selfiee के फ्लॉप होने की खबर पर कंगना रनोट ने ली चुटकी, कहा- 10 लाख भी नहीं कमा पाई करण जौहर की फिल्म लेकिन...

Selfiee Collection Day 1: अक्षय कुमार के 'सेल्फी' की खराब शुरुआत, थिएटर में खोजने पर भी नहीं दिख रहे दर्शक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.