Move to Jagran APP

Jagran Film Festival Day 4: Taapsee Pannu ने कहा, 'आउट साइडर होना ही मेरी सबसे बड़ी ताकत'

Jagran Film Festival Day 4 Taapsee Pannu ने बताया कि Pink और Badla में साथ काम करते हुए उनके और Amitabh Bachchan के बीच बांडिग काफी अच्छी हो गई हैं।

By Rupesh KumarEdited By: Published: Sun, 21 Jul 2019 07:25 PM (IST)Updated: Mon, 22 Jul 2019 08:44 AM (IST)
Jagran Film Festival Day 4: Taapsee Pannu ने कहा, 'आउट साइडर होना ही मेरी सबसे बड़ी ताकत'
Jagran Film Festival Day 4: Taapsee Pannu ने कहा, 'आउट साइडर होना ही मेरी सबसे बड़ी ताकत'

हंस राज, नई दिल्लीl ‘मैंने रील लाइफ से पहले रियल लाइफ को बहुत करीब से देखा है। मेरी यूएसपी ही यही है कि मैं एवरेज इंडियन वूमन हूं। बॉलीवुड में आउट साइडर को भले ही बेचारा समझा जाता रहा हो, लेकिन बॉलीवुड में आउट साइडर होना ही मेरी सबसे बड़ी ताकत है।' यह बात अभिनेत्री तापसी पन्नू ने रविवार को फिल्म समीक्षक राजीव मसंद के साथ दिल्ली के सीरी फोर्ट में चल रहे जागरण फिल्म फेस्टिवल के चौथे दिन बातचीत के दौरान कही। उनकी इस बात को सुनकर सभागार तालियों की गड़गड़ाहट से गूंजयमान हो उठा। तापसी ने संघर्ष के दिनों को याद करते हुए युवाओं को सफलता का सूत्र भी बताया।

loksabha election banner

अच्छी कहानी को इन्कार नहीं करती :

स्क्रिप्ट के चुनाव को लेकर तापसी ने कहा कि अच्छीर स्क्रिप्टद को लेकर लालची हैं। अच्छी कहानी को कभी इन्काछर नहीं करती हैं। यही कारण है कि भले ही मेहनत ज्यादा करनी पड़ती हो पर पिछले चार वर्षों से हर वर्ष लगातार उनकी चार फिल्में रिलीज हो रही हैं। अगले साल भी उनकी चार फिल्में रिलीज होने की कतार में हैं। उन्होंने कहा कि इंडस्ट्री में अक्सर यह बातें उठती है कि अच्छी कहानी नहीं मिल रही, लेकिन उनका अनुभव इस से अलग है। उनतक अच्छी कहानियां पहुंच रही हैं और वो इस पर काम भी कर रही हैं। सांड की आंख का उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि वो ऐसी मल्टीस्टारर फिल्म की तलाश में रहती हैं जिसमें अभिनेत्रियों को बराबर स्पेस दिया जाए।

‘पिंक’ मील का पत्थहर साबित हुई :

फिल्म ‘पिंक’ से पहले और बाद की जिंदगी को लेकर तापसी ने कहा कि फिल्म पिंक प्रदर्शित होने के एक-दो दिन पहले तक उन्हें अंदाजा नहीं था कि यह फिल्म उनकी जिंदगी में इतना बदलाव लेकर आएगी। जब उन्हें स्टोरी सुनाई गई थी तब उन्हें यह भी नहीं मालूम था कि उन्हें अमिताभ बच्चन साथ स्क्रिन शेयर करने का मौका मिल रहा है। फिल्म रिलीज के बाद इंटरव्यू के लिए मीडिया हाउस से फोन कॉल्स और ट्विटर-फेसबुक पर नाम ट्रेंड करने लगे। तब उन्हेंल यह पता भी नहीं था कि फेसबुक पर ट्रेंडिंग नाम की कोई चीज भी होती है। वहां से अहसास हुआ कि वक्त करवट बदल चुका है।

बड़ा है ‘बिग बी’ का दिल :

पिंक के बाद तापसी ने फिल्मर बदला में अमिताभ बच्चबन के साथ दोबारा स्क्रीचन शेयर किया था। हाल में मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने उनकी फिल्म सांड के आंख का टीजर ट्विट किया था। उसका जिक्र करते हुए तापसी ने बताया कि पिंक और बदला में साथ करते हुए दोनों के बीच बांडिग काफी अच्छी हो गई थी। उसके बाद अमिताभ के बेटे अभिषेक बच्चन के साथ उन्होंने फिल्म मनमर्जियां में काम किया था। तापसी ने कहा कि अभिषेक के साथ काम करने पर पिंक में उनके को-स्टार रहे अंगद बेदी ने कहा था कि तुम बिग-बी के घर प्रतिक्षा में क्यों नहीं शिफ्ट कर जातीं? जवाब में मैंने हंसते हुए कहा कि ऐश्वंर्या राय बच्चन और जया मैम के साथ भी काम का मौका मिल जाए तो इस बारे में सोचेंगी।

शिक्षा बहुत जरुरी : इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने के बाद सिनेमा का रुख करने वाली तापसी ने सिने सितारों के लिए शिक्षा की महत्ता से संबंधित सवाल का भी बेबाकी से जवाब दिया। उन्होंने कहा कि एजुकेशन बहुत जरुरी है। मैं इस बात में यकीन नहीं रखती कि यह बैकबैंचर था इसलिए कलाकार बन गया। ऐसा कोई नियम नहीं है। लोग यह सोच कर मेरे पास नहीं आते कि यह ये काम कर लेगी इससे पास विकल्पम ही क्या है! मेरे पास हर दिन अपने जिंदगी में कुछ करने का कोई विकल्प होता है। यही मेरी सबसे बड़ी स्ट्रेंथ है। मैंने किसी भी फिल्मों को इसलिए नहीं चुना कि इंडस्ट्री में मेरा काम नहीं चला तो क्या करेंगे इसलिए कुछ भी करते रही। आपका कोई फायदा नहीं उठा सकता यह‍ कांफीडेंस आपको अच्छी डिग्री से आता है।'

यह भी पढ़ें: Hima Das ने दौड़ में 20 दिनों में जीता पांचवा गोल्ड, बॉलीवुड के कलाकारों ने दिल खोलकर ऐसे दी बधाई

तापसी ने आगे कहा,'मैं सबसे कहती हूं कि बैचलर की डिग्री पूरी करो। ताकि आपके पास ए बी सी विकल्पक हो। इंडस्ट्री में आने के लिए आपके पास स्पष्टता और पैशन होना चाहिए। लाखों में कोई एक अमिताभ बच्चन और शाह रुख खान बनता हैं। जबकि उनके साथ आए हजारों निराश होकर लौट जाते हैं। उनके बारे में कोई बात नहीं करता है। अगर इंडस्ट्री में करियर बनाना है तो तय करें कि कितना समय खुद को देना चाहते हैं। उसमें सफलता न मिलने पर आप कुछ और तय करेंगे। मैं यही नियम फॉलो करती हूं।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.