नई दिल्ली। जागरण फिल्म फेस्टिवल के छठे संस्करण की शुरुआत 1 जुलाई 2015 को 'कान्स' में सुखियां बटोर चुकी निर्देशक नीरज घेवन की फिल्म 'मसान' से होने जा रही है। फिल्म 'मसान' में संजय मिश्रा, रिचा चड्ढा, विक्की कुशाल और श्वेता त्रिपाठी ने अहम किरदार निभाए हैं।

फिल्म की कहानी छोटे शहर में रहने वाले चार लोगों और उनकी नैतिकता के बारे में है। इसमें एक नीची जाति का लड़का है, जिसके हाथ प्यार में निराशा लगी। एक बेटी है जो सेक्स स्कैंडल में फंसने के बाद हीन भावना से ग्रसित है। एक निराश पिता और साहसी बच्चा है। इन्हीं के इर्दगिर्द फिल्म की कहानी घूमती है।

प्रियंका चोपड़ा को इसके लिए मिला 10 करोड़ का ऑफर?

डेब्यूटेंट डायरेक्टर नीरज घेवन के लिए ये बात दोहरी खुशी वाली है कि उनकी फिल्म 'मसान' को दो पुरस्कार मिले हैं। पहला द फेडरेशन इंटरनेशनल डे ला प्रेस सिनेमेटोग्राफिक इंटरनेशनल ज्यूरी ऑफ फिल्म क्रिटिक्स प्राइज और दूसरा प्रॉमिसिंग फ्यूचर प्राइज इन द यूएन सर्टेन रिगॉर्ड्स सेक्शन। इस फिल्म को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खूब वाहवाही मिली, क्रिटिक्स ने भी इस फिल्म की खूब सराहना की।

जागरण फिल्म फेस्टिवल में 'मसान' का प्रदर्शन 1 जुलाई की शाम किया जाएगा। इस दौरान नीरज घेवन और फिल्म से जुड़े अन्य कलाकार भी मौजूद होंगे। फिल्म फेस्टिवल के सलाहकार मनोज श्रीवास्तव ने बताया, 'एक ख्यातिप्राप्त और बेहतरीन फिल्म के साथ फेस्टिवल की शुरुआत करना हमारे लिए गर्व की बात है। हालांकि 'मसान' तो सिर्फ शुरुआत है फेस्टिवल के दौरान ऐसी ही कई बेहतरीन फिल्मों का प्रदर्शन किया जाएगा।'

करीना के सामने मीडिया से पहले ही खुल गया था शाहिद का राज

फिल्म फेस्टिवल की शुरुआत एक जुलाई से राजधानी दिल्ली के सिरी फोर्ट ऑडिटोरियम में होगी और पांच जुलाई तक चलेगी। इसका मकसद सिनेमा प्रेमियों को सिनेमा के और करीब लाना है। इस बार फिल्म फेस्टिवल का थीम 'खुशी' है और इसे भारत का सबसे बड़ा फिल्म फेस्टिवल बनाने के लिए अगले तीन महीनों में 17 शहरों में आयोजित किया जाएगा।

फिल्म फेस्टिवल के उद्घाटन समारोह में 'भारतीय फीचर', 'टॉप शॉर्ट्स', 'जागरण शॉर्ट्स', 'सिनेमा ऑफ द सेलर्स' और 'डेब्यू डायरेक्टर्स' जैसी श्रेणियों के तहत कई फिल्में दिखाई जाएंगी। 'ओल्ड इज गोल्ड' फिल्मों के अलावा श्रेत्रीय फिल्मों का भी जलवा देखने को मिलेगा।

आमिर खान ने अपने फ्लैट पर रखीं 4 लड़कियां!

Posted By: Tilak Raj

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस