नई दिल्ली, जेएनएन। इरफान खान आज हमारे बीच नहीं रहे, लेकिन वो हमेशा अपनी एक्टिंग के लिए हमारी यादों में जीवित रहेंगे। उन्होंने कई फिल्मों में काम किया और उस फिल्म को अपनी एक्टिंग के दम पर दर्शकों के लिए खास बनाया। अगर फिल्मी करियर की बात करें तो उनकी फिल्मों की लिस्ट में कई नाम शामिल हैं, लेकिन आज हम आपको उन बेहतरीन फिल्मों में से 5 फिल्मों के बारे में बता रहे हैं, जिन्होंने अवॉर्ड्स शो से लेकर सिनेमाघर तक अपनी धूम मचाई थी।

पान सिंह तोमर- पान सिंह तोमर उनकी करियर की सबसे यादगार फिल्मों से एक हैं। इस फिल्म के लिए इरफान खान को बेस्ट एक्टर का नेशनल अवॉर्ड मिला था। इसमें इरफान ने एक एथलीट का किरदार निभाया था, जो बाद में बागी बन जाता है। 2012 में आई फिल्म को काफी पसंद किया गया था।

लंच बॉक्स- 2013 में आई इरफान खान की फिल्म लंच बॉक्स को भले ही बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा सफलता नहीं मिली, लेकिन फिल्म में इरफान खान की एक्टिंग को सराहा गया। फिल्म इरफान के करियर की सबसे अहम फिल्मों में से है, जिसमें इरफान ने एक्टिंग से नए आयाम स्थापित किए थे।

Irrfan Khan Died: टीवी, बॉलीवुड, हॉलीवुड.... लगातार अपनी फिल्मों से छाप छोड़ते चले गए इरफान खान

हिंदी मीडियम- फिल्म हिंदी मीडियम के लिए इरफान को बेस्ट एक्टर के लिए फिल्म फेयर से सम्मानित किया गया था। 2017 में आई फिल्म एजुकेशन सिस्टम को दिखाते हुए आगे बढ़ती है और फिल्म इरफान अपने बच्चे के लिए एडमिशन के लिए गरीबों की तरह रहते हैं, ताकि उन्हें गरीब कोटे के तहत एडमिशन मिल सके।

लाइफ इन मेट्रो- 2007 में आई इस फिल्म में 6 कहानियां थी। इस फिल्म में इरफान ने शानदार प्रदर्शन किया था और इस प्रदर्शन की वजह से उन्हें बेस्ट एक्टर के लिए फिल्मफेयर से नवाजा गया था।

Irrfan Khan Died:जयपुर से झूठ बोलकर दिल्ली आए थे इरफान, फिर इस लड़की ने दिया था साथ

हासिल- 2003 में आई उनकी फिल्म हासिल में इरफान ने नेगेटिव किरदार निभाया था और उनके नेगेटिव किरदार को भी काफी पसंद किया गया था। इस नेगेटिव किरदार के लिए उन्हें फिल्मफेयर अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था।

 

Edited By: Mohit Pareek