Move to Jagran APP

IFFI Goa 2022: केवी विजयेंद्र के बाद अब मास्टर क्लास में अनुपम खेर सिखाएंगे युवाओं को एक्टिंग के गुर

IFFI Goa 2022 गोवा में आयोजित इंटरनेशन फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया 2022 में चौथे दिन कई मास्टरक्लास होने वाली है जिसमें से एक में अनुपम खेर युवा को एक्टिंग के गुर सीखाने वाले हैं। साथ ही बुधवार को महोत्सव में भारतीय क्लासिक फिल्मों की भी स्क्रीनिंग होगी।

By Nitin YadavEdited By: Published: Wed, 23 Nov 2022 01:53 PM (IST)Updated: Wed, 23 Nov 2022 01:53 PM (IST)
IFFI Goa 2022: केवी विजयेंद्र के बाद अब मास्टर क्लास में अनुपम खेर सिखाएंगे युवाओं को एक्टिंग के गुर
IFFI Goa 2022: Anupam Kher will teach acting tricks to youth in his Masterclass at IFFI goa.

नई दिल्ली, जेएनएन। IFFI Goa 2022: रविवार से गोवा में चल रहे है 53वें भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल का आयोजन काफी धूमधाम से किया जा रहा है। इस अंतर्राष्ट्रीय महोत्सव में किसी-ना-किसी फिल्म की हर रोज स्क्रीनिंग की जाती है। साथ ही उनकी फिल्मों की स्टार कास्ट और टीम में फेस्टिवल में भाग लेने पहुंच रहे हैं।

prime article banner

भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के चौथे दिन सुबह मनोरंजन जगह के बदलते स्वरूप को लेकर एक चर्चा का आयोजन किया गया, जिसमें बॉलीवुड के दिग्गज फिल्म निर्माता और निर्देशकों ने अपने-अपने विचार साझा कर युवा कहानीकारों के इससे अवगत कराया। डेढ़ घंटे के इस सत्र में कबीर खान, लव रंजन कपूर, आनंद एल राय, महावीर जैन सहित सिंगर अनन्या बिड़ला ने इंडस्ट्री के बदलते इस स्वरूप पर खुलकर बात की है और इस चुनौती से निपटने के गुर में सीखाए हैं।

इस सत्र के बाद महोत्सव में दोपहर 3 बजे से इंडस्ट्री में अपनी जगह तराशने के बारे में भी चर्चा का आयोजन होगा, जिसमें तीन अपनी फील्ड के जानकारी युवा कहानीकारों से अपना अनुभव साझा करेंगे। ये सत्र दोपहर 3 से शुरू होगा।

युवाओं को एक्टिंग के गुर सिखाएंगे

अनुपम खेर   वहीं, हर रोज की तरह समारोह में चौथे दिन भी मास्टर क्लास का आयोजन किया जाएगा, जिसमें बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर इंडस्ट्री में आने वाले युवा कलाकारों को स्क्रीन और थिएटर पर परफॉर्म करने की कला के गुर सिखाने वाले हैं। उनकी ये मास्टरक्लास शाम साढ़े पांच बजे से शुरू होगी, जहां वो युवा कलाकारों को अपने अनुभव के आधार पर अपनी परफॉर्मेंस निखारने की गुर साझा करने वाले हैं।  

IFFI 2022

इस सबके इतर इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो साझा कर ये भी बताया है कि बुधवार को फिल्म महोत्सव में भारतीय सिनेमा की कुछ क्लासिक फिल्मों की भी स्क्रीनिंग की जाएगी। ट्वीट में बताया गया है कि  आईएफएफआई में डिजिटल रूप से पुनर्स्थापित क्लासिक फिल्मों का प्रदर्शन किया जा रहा है। हालांकि ट्वीट में स्पष्ट रूप से नहीं बताया गया है कि कौन-कौन-सी कल्ट फिल्मों को महोत्सव में दिखाया जाएगा।

केवी विजयेंद्र की मास्टर क्लास

वहीं, मंगलवार को महोत्सव में युवा कहानीकारों के लिए द मास्टर्स राइटिंग प्रोसेस वर्कशॉप का आयोजन किया गया था, जहां बाहुबली, आरआरआर जैसी फिल्मों की स्क्रिप्ट लिखने वाले केवी विजयेंद्र प्रसाद की युवा कहानीकारों को एक अच्छी स्क्रिप्ट लिखने के गुर सिखाते हुए कई टिप्स भी दीं थीं। मास्टरक्लास में बोलते हुए उन्होंने कहा- मैं कहानियां नहीं लिखता, मैं उन्हें चुराता हूं, क्योंकि कहानियां आपके आस-पास ही होती हैं। चाहे वो महाभारत, रामायण या कोई असल जिंदगी की घटना हो। हर जगह कोई-ना-कोई कहानी होती है। बस आपको इसे अपनी अनूठी शैली में पेश करने की जरूरत है।

28 नवंबर होगा समापन

इस फेस्टिवल का शुभारंभ रविवार को 20 नवंबर से शुरू हो चुका है और ये 28 नवंबर को समापन होगा। इस महोत्सव में इस बार 25 फीचर फिल्में और 20 गैर फीचर फिल्मों की स्क्रीनिंग की जा रही है।

यह भी पढ़ें: Bhediya Box Office Prediction: दृश्यम 2 के आगे टिक पाएगी वरुण धवन की भेड़िया? पहले दिन हो सकता है इतना कारोबार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.