Move to Jagran APP

IFFI 2022: 53वें फिल्म महोत्सव में भाग लेने पहुंची दृश्यम 2 की टीम, रेड कारपेट पर बिखेरा जलवा

IFFI 2022 गोवा में 53वां भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल काफी धूमधाम से सेलिब्रेट किया जा रहा है। महोत्सव के दूसरे दिन केंद्रीय मंत्री ने 53 घंटे के फिल्म मेकिंग चैलेंज का शुभारंभ कर दिया है। साथ ही दृश्यम 2 की टीम में महोत्सव में भाग लेने पहुंची है।

By Jagran NewsEdited By: Nitin YadavPublished: Mon, 21 Nov 2022 10:15 PM (IST)Updated: Tue, 22 Nov 2022 12:19 PM (IST)
IFFI 2022: 53वें फिल्म महोत्सव में भाग लेने पहुंची दृश्यम 2 की टीम, रेड कारपेट पर बिखेरा जलवा
IFFI 2022: Drishyam 2 team visit to participate at 53rd film festival give posed on red carpet.

नई दिल्ली, जेएनएन। हर साल की तरह इस साल भी गोवा में 53वां भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल का आयोजन काफी धूमधाम से किया जा रहा है। इस फेस्टिवल का शुभारंभ रविवार को 20 नवंबर से शुरू हो चुका है और ये 28 नवंबर को समापन होगा। महोत्सव में हर दिन कोई-ना-कोई फिल्म की टीम अपनी स्टार कास्ट और क्रू टीम के साथ भाग लेने पहुंची हैं, जिसमें दूसरे दिन इस वक्त बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही दृश्यम 2 की टीम रेड कारपेट में अपने जलवे बिखेरती हुई दिखाई दी। 

loksabha election banner

53वें भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में इस बार 25 फीचर फिल्मों और 20 गैर-फीचर फिल्मों की स्क्रीनिंग की आने वाली हैं। अब फिल्म फेस्टिवल में केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री ने महोत्सव में फिल्म निर्माण के विभिन्न क्षेत्रों में काम करने वाले 75 युवा रचनात्मक प्रतिभाओं को सम्मानित किया है। बताया जा रहा है कि पिछले साल ही भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने के मौके पर आईएफएफआई द्वारा 75 क्रिएटिव माइंड्स ऑफ टुमॉरो के हिस्से के रूप में युवाओं का चयन किया गया था।

19 राज्यों से किया युवाओं का चयन

इस मौके पर 75 क्रिएटिव माइंड्स ऑफ टुमॉरो को सम्मानित करते हुए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, ये 75 क्रिएटिव माइंड्स ऑफ टुमॉरो का दूसरा संस्करण है और हमने पहले ही सिनेमा में रचनात्मकता और संस्कृति के प्रति प्यार के माध्यम से 150 मजबूत व्यक्तियों का एक संगठन बना लिया है। इनका चयन आंध्र प्रदेश, असम दिल्ली, गोवा, कर्नाटक, केरल, मध्य प्रदेश, मणिपुर, बिहार, तमिलनाडु, यूपी, झारखंड और पश्चिम बंगला सहित 19 राज्यों से किया गया है।

फिल्म मेकिंग चैलेंज का शुभारंभ

साथ ही अनुराग ठाकुर ने महोत्सव में 75 क्रिएटिव माइंड्स के लिए 53 घंटे की फिल्म मेकिंग चैलेंज का भी वैल बजाकर शुभारंभ किया।

वहीं, महोत्सव के दूसरे दिन साउथ के मेगा स्टार चिरंजीवी को इंडियन फिल्म पर्सनैलिटी ऑफ ईयर अवार्ड से नवाजा गया है, जिसकी घोषणा रविवार को केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने की थी। चिरंजीवी से पहले ये पुरस्कार वहीदा रहमान, रजनीकांत, इलैयाराजा, एसपी बालासुब्रमण्यम, अमिताभ बच्चन, सलीम खान, विश्वजीत चटर्जी, हेमा मालिनी और प्रसून जोशी जैसे दिग्गजों को मिल चुका है।  

सुनील शेट्टी की फिल्म की होगी स्क्रीनिंग

जानकारी के अनुसार एनएफडीसी इंडिया ने बच्चों के अधिकारों के बारे में जागरूकता फैलाने में मदद करने वाली छह फिल्मों को चुना है, जिसमें से एक फिल्म सुनील शेट्टी की है। जिसकी स्क्रीनिंग मंगलवार 22 नवंबर को होगी। जबकि आज सोमवार को नानी तेरी मोरनी फिल्म की स्क्रीनिंग की गई थी। साथ ही बता दें, गुरुवार को धनक, शुक्रवार को सुमी, शनिवार को capernaum और रविवार को दोस्तोजी की स्क्रीनिंग की गई है। 

वी. विजयेंद्र प्रसाद ने सिखाए लिखने के गुर

 

वहीं, मंगलवार को बाहुबली और आरआरआर जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्मों की कहानी लिखने वाले वी. विजयेंद्र प्रसाद की मास्टर क्लास का भी आयोजन किया गया, जहां उन्होंने युवाओं को रोचक कहानी लिखने की गुर साझा किए। साथ ही महोत्सव में मझे हुए कलाकार पंकज त्रिपाठी की भी क्लास का आयोजन किया गया, जिसमें उन्होंने युवाओं को सिनेमा में डेवलप होने वाले कैरेक्टर के बारे में जानकारी दी।

यह भी पढ़ें: Hanuman Vs Adipurush: हनुमान का टीजर देख लोगों ने आदिपुरुष को फिर किया ट्रोल, कहा- आदिपुरुष फिल्म नहीं है...


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.