नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (IFFI 2021) का जल्द ही आगाज होने वाला है। जिसकी तारीखों का एलान भी हाल ही में कर दिया गया है। 52वें अंतर्राष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल का आगाज 20 नवंबर से 28 नवंबर के बीच किया जाएगा। जिसकी घोषणा इसकी वेबसाइट पर भी कर दी गई है। इस महोत्सव का आयोजन गोवा में होने वाला है।

बीते दिन 52वें अंतर्राष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल 2021 के पोस्टर का विमोचन माननीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने किया था। वहीं इसके प्रतिस्पर्धी खंड में भाग लेने के लिए एंट्रीज भी शुरू हो गई हैं। जो कि 31 अगस्त 2021 तक जमा करवाई जा सकेंगी। भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव को एशिया के सबसे पुराने और भारत के सबसे बड़े अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोहों में से एक माना जाता है। जनवरी 2021 में इसके 51वें संस्करण की शानदार सफलता को देखते हुए आईएफएफआई का 52वां संस्करण एक हाइब्रिड प्रारूप में आयोजित किया जाएगा।

इस महोत्सव का आयोजन भारत सरकार के सूचना और प्रसारण मंत्रालय के फिल्म महोत्सव निदेशालय (डीएफएफ) द्वारा गोवा की राज्य सरकार और भारतीय फिल्म उद्योग के सहयोग से किया जाएगा। IFFI को इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ फिल्म प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन से मान्यता प्राप्त है। हर साल फिल्म महोत्सव के दौरान कुछ बेहतरीन फिल्मों को सराहा जाता है और भारत एवं दुनिया भर की सर्वश्रेष्ठ फिल्में दिखाई जाती हैं।

बता दें कि कोरोना वायरस के चलते बीते साल 20 से 28 नवंबर में आयोजित होने वाले इस फेस्टिवल को टाल दिया गया था। जिसके बाद इसका आयोजन इसी साल जनवरी के महीने में किया गया। 16 जनवरी से 24 जनवरी तक ये महोत्सव चला था।

दीपिका पादुकोण ने शहनाज गिल स्टाइल में किया रणवीर सिंह को बर्थडे विश, वीडियो हो रहा वायरल

Edited By: Pratiksha Ranawat