Move to Jagran APP

जब इन IAS और IPS अधिकारियों ने एक्टिंग की दुनिया में रखा कदम, फिल्मों से लेकर वेब सीरीज में छाए इनके किरदार

कौन कहता है कि आईएएस (IAS) और आईपीएस (IPS) अधिकारी सिर्फ और सिर्फ देश की सेवा की कर सकते हैं । हमारा देश में कई ऐसे भी अधिकारी हैं जो अपने काम के साथ-साथ लोगों का मनोरंजन भी करते हैं । किसी की लाइफ पर फिल्म बन चुकी है तो कोई खुद ही एक्टिंग में हाथ आजमा रहा है ।

By Aditi Yadav Edited By: Aditi Yadav Published: Thu, 18 Apr 2024 03:03 PM (IST)Updated: Thu, 18 Apr 2024 03:03 PM (IST)
H.S Keerthana And IPS Simala Prasad (Photo Credit Instagram)

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। एक आईएएस या आईपीएस अधिकारी की जिम्मेदारी बहुत ही चुनौतीपूर्ण होती है। इस जिम्मेदारी के लिए काम की दिशा में योगदान और क्षमता की आवश्यकता होती है। हमारे देश में कई ऐसे मशहूर चेहरे हैं, जो पूरी शिद्दत से यह जिम्मेदारी संभाल रहे हैं।

loksabha election banner

देश में कई ऐसे भी आईएएस या आईपीएस अधिकारी हैं जिनका फिल्मी कनेक्शन भी है। किसी की लाइफ पर फिल्म बन चुकी है तो कोई खुद ही एक्टिंग में हाथ आजमा रहा है। आइये आज आपको ऐसे आईएएस या आईपीएस अधिकारियों के बारे में बताते हैं जिनका कोई न कोई फिल्मी कनेक्शन है।

यह भी पढ़ें- UPSC: शाह रुख खान से लेकर राजकुमार राव तक, फिल्मों में IAS बन चुके हैं ये कलाकार, IPS की डिमांड ज्यादा

एचएस कीर्तना

एचएस कीर्तना (H.S Keerthana) ने पर्दे पर बाल कलाकार के तौर पर काम किया था। उन्होंने जो 'कर्पूरदा गोम्बे', 'गंगा-यमुना', 'मुदिना आलिया', 'उपेंद्र', 'ए', 'कनूर हेग्गादती', 'सर्कल' 'इंस्पेक्टर', 'ओ मल्लिगे', 'लेडी कमिश्नर', 'डोर' समेत कई टीवी शोज में  काम किया, लेकिन जैसे-जैसे वह बड़ी हुई तो उन्होंने एक्टिंग को छोड़ एक आईएएस अधिकारी बनने तक का सफर तय किया। एचएस कीर्तना ने ऑल इंडिया 167वीं रैंक के साथ यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा पास की और अपने पहले प्रयास में कर्नाटक के मांड्या जिले में असिस्टेंट कमिश्नर के पद पर पोस्टिंग प्राप्त की।

सिमाला प्रसाद

सिमाला प्रसाद (IPS Simala Prasad) ने फिल्मी पर्दे पर  अलिफ और साल 2019 में आई नक्कश जैसी बॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया है। सिमाला को बचपन से ही डांस और एक्टिंग का शौक था। कहा जाता है कि उन्होंने कभी सिविल सेवा में शामिल होने के बारे में नहीं सोचा था, लेकिन आज किस्मत हुए बॉलीवुड से कोसो दूर, देश की सेवा करवा रही हैं।  सिमाला प्रसाद आज एक आईपीएस ऑफिसर हैं। जिन्होंने अपने पहले ही प्रयास में यूपीएससी की सिविल सेवा परीक्षा पास की थी।  सिमाला प्रसाद 2010 बैच की आईपीएस अधिकारी हैं।

View this post on Instagram

A post shared by simala prasad (@simalaprasad)

आईएएस अभिषेक सिंह

साल 2011 के आईएएस अधिकारी अभिषेक सिंह (Abhishek K Singh)   का हर कोई फैन है। उन्होंने यूपीएससी क्लियर किया और 94वीं रैंक हासिल की थी। अधिकारी को एक्टिंग का भी पूरा-पूरा शौक है, जिसके लिए उन्होंने साल 2020 में पर्दे पर कदम रखा। 

View this post on Instagram

A post shared by Abhishek Singh (@abhishek_as_it_is)

उन्होंने सिंगर B Prak के गाने 'दिल तोड़ के' से म्यूजिक वीडियो में डेब्यू किया। इसके बाद जुबिन नौटियाल की एल्बम 'तुझे भूलना तो चाहा' में नजर आए। इसके अलावा वेब सीरीज दिल्ली क्राइम के सीजन 2, एक शॉर्ट मूवी 'चार पंद्रह' की, गाने 'याद आती है' और सनी लियोनी के साथ वह एक और सॉन्ग 'थर्ड पार्टी' में भी दिखाई दिए।

यह भी पढ़ें- विक्रांत मैसी की 12th Fail ने रचा इतिहास, 23 साल में ऐसा कारनामा करने वाली बनी इकलौती फिल्म


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.