Move to Jagran APP

Shilpa Shetty Birthday: शाह रुख संग पहले सीन में घबरा गई थीं शिल्पा, फिर 'बाजीगर' की सलाह ने बदल दी जिंदगी

Shilpa Shetty Birthday फिल्म इंडस्ट्री में शिल्पा शेट्टी को तीन दशक पूरे होने वाले हैं। बहुत कम एक्ट्रेसेज ऐसी होती हैं जो इतने लम्बे अर्से तक अपनी प्रासंगिकता बनाये रखती हैं। शिल्पा ने बाजीगर फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की थी मगर उनके लिए इतना आसान नहीं था।

By Karishma LalwaniEdited By: Karishma LalwaniPublished: Tue, 06 Jun 2023 06:01 PM (IST)Updated: Thu, 08 Jun 2023 09:27 AM (IST)
Shilpa Shetty Birthday: शाह रुख संग पहले सीन में घबरा गई थीं शिल्पा, फिर 'बाजीगर' की सलाह ने बदल दी जिंदगी
File Photo of Shah Rukh Khan and Shilpa Shetty. Photo Credit: Movies N Memories

नई दिल्ली, जेएनएन। Shilpa Shetty Birthday: शिल्पा शेट्टी बॉलीवुड की उन अभिनेत्रियों में शामिल हैं, जिन्होंने हिंदी सिनेमा में बतौर सेकंड लीड पारी शुरू की, लेकिन मेहनत और हुनर के दम पर सफल अभिनेत्रियों की लिस्ट में जगह बनायी।

loksabha election banner

शिल्पा अपनी फिटनेस के लिए भी जानी जाती हैं। जीवन के इस पड़ाव पर शिल्पा की सक्रियता फिल्मों में कम हो गयी है, मगर फिटनेस और बिजनेस उन्हें बिजी रखते हैं।

एक्ट्रेस को फिल्म इंडस्ट्री में 30 साल पूरे होने वाले हैं। 1993 में उन्होंने 'बाजीगर' फिल्म से हिंदी सिनेमा में पहला कदम रखा था। तब से लेकर अब तक उन्होंने अपने करियर में काफी लंबी छलांग लगाई है। शिल्पा के फिल्मी करियर में काफी उतार-चढ़ाव भी देखने को मिले, लेकिन 'बाजीगर' एक्ट्रेस ने उन सभी का डटकर मुकाबला किया।

शिल्पा शेट्टी को था इस बात का डर

शिल्पा शेट्टी आज एक सक्सेसफुल एक्ट्रेस होने के साथ ही फिटनेस एक्सपर्ट और बिजनेस वुमन भी हैं। एक्टिंग से अलग उन्होंने एक नहीं, बल्कि कई बिजनेस खड़े किए हैं। मगर क्या आप जानते हैं कि आज लगभग हर काम को एक चुटकी में और सही ढंग से पूरा करने वालीं शिल्पा शेट्टी कभी कैमरा फेस करने से भी डरती थीं।

इसी डर के कारण शिल्पा ने बाजीगर फिल्म में एक गलती कर दी थी, जिसके लिए उन्हें खूब खरीखोटी सुनाई गई है। हालांकि, शाह रुख खान (Shah Rukh Khan) की मदद से सब ठीक हो गया था।

'घबराना आ गया मेरे काम'

एक इंटरव्यू के दौरान कभी शिल्पा ने खुलासा किया था कि 'बाजीगर' की शूटिंग के दौरान वह कैमरा फेस करने में बहुत असहज थीं। उन्होंने बताया था कि बाजीगर की शूटिंग के दौरान उनकी उम्र सिर्फ 17 साल थी, और फिल्मों के बारे में उन्हें कुछ नहीं पता था।

शिल्पा ने कहा ''मैंने पहली बार ऐ मेरे हमसफर गाने के लिए कैमरा फेस किया था। इगतपुरी में आठ डिग्री टेंप्रेचर था, और मैं एक सलवार कमीज में कांप रही थी। तब बहुत सारे लड़के मुझे पसंद किया करते थे, लेकिन मैंने किसी को गले भी नहीं लगाया था, जबकि मुझे उसके उल्टे स्वभाग वाला गाना करना था। मैं बहुत नर्वस थी, लेकिन गाने के लिए मुझे घबराना था, और यह काम कर गया।''

कोरियोग्राफर मुझ पर चिल्लाती रहीं

शिल्पा ने बताया, ''मैं लिप-सिंक करना तक नहीं जानती थी, और अपने पहले सीन के लिए कैमरे के सामने पीठ करके खड़ी थी। कोरियोग्राफर रेखा चिन्नी बार-बार 'कट' चिल्लाती रहीं, और मुझसे कहा कि मेरे बाल शॉट में दिक्कत दे रहे हैं। शाह रुख वहां थे। वह मुझे साइड में ले गए, और मुझसे कहा कि कैमरा मेरा ऑडियंस है, भले ही मैं सुंदर एक्सप्रेशन्स दूं, लेकिन कोई देख नहीं सकता।'' किंग खान से मिली इस सलाह को शिल्पा आजतक फॉलो करती हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.