Move to Jagran APP

Shilpa Shetty Birthday: करोड़ों की मालकिन शिल्पा शेट्टी को लगता है इस चीज से बहुत डर, आज तक नहीं गया फोबिया

Shilpa Shetty Birthday शिल्पा शेट्टी का इंडियन फिल्म इंडस्ट्री में बहुत योगदान रहा है। बाजीगर से लेकर निकम्मा तक उन्होंने एक से बढ़कर एक फिल्में डिलीवर की हैं। 8 जून को एक्ट्रेस का 48वां जन्मदिन है। इस मौके पर जानेंगे उनसे जुड़ी कुछ खास बातें

By Karishma LalwaniEdited By: Karishma LalwaniPublished: Wed, 07 Jun 2023 05:22 PM (IST)Updated: Wed, 07 Jun 2023 05:22 PM (IST)
File Photos of Shilpa Shetty. Photo Credit: Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। Happy Birthday Shilpa Shetty: शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) फिल्म इंडस्ट्री की उन चुनिंदा एक्ट्रेस में से हैं, जिन्होंने अपने दम पर ऊंचाइयों को हासिल किया है। उन्होंने करियर की शुरुआत एक विज्ञापन से की थी। फिल्म इंडस्ट्री में उनकी एंट्री बतौर सेकेंड लीड एक्ट्रेस के तौर पर हुई। अगर इतिहास के पन्नों को पलट कर देखें, तो उन्होंने अनगिनत फिल्मों में इतना शानदार काम किया कि हर फिल्म से उन्होंने फैंस का दिल जीत लिया।

loksabha election banner

पहली ही फिल्म से बटोरी सुर्खियां

शिल्पा शेट्टी ने 1993 में 'बाजीगर' से फिल्मी दुनिया में कदम रखा था। पहली ही मूवी में शिल्पा ने अपने अभिनय से बड़ी-बड़ी एक्ट्रेस के पसीने छुड़ा दिए थे। मूवी बॉक्स ऑफिस पर हिट रही, और फिल्म की सफलता के बाद शिल्पा ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

आज वह न सिर्फ सक्सेसफुल एक्ट्रेस हैं, बल्कि कई लोगों के लिए रोल मॉडल भी हैं। शिल्पा ने एक्टिंग के साथ ही बिजनेस और फिटनेस में भी हाथ आजमाया है। आइये जानते हैं एक्ट्रेस से जुड़ी और भी रोचक बातों के बारे में।

10वीं के बाद की मॉडलिंग

शिल्पा ने 10वीं पास करने के बाद ही मॉडलिंग में कदम रखा था। उनका सबसे पहला विज्ञापन लिमका कोल्ड्रिंक (Limca) का था। इसी एड के जरिये उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा था।

एकट्रेस को सताता है इस बात का डर

करोड़ों की मालकिन शिल्पा शेट्टी को आज किसी भी चीज की कमी नहीं है। वह जो चाहें वो खरीद सकती हैं। लेकिन आपको यह जानकर हैरानी होगी कि उन्हें ड्राइविंग से बहुत डर लगता है। यही वजह है कि शिल्पा कहीं भी जाती हैं, गाड़ी हमेशा उनका ड्राइवर ड्राइव करता है, वह खुद नहीं। फिल्मों में भी कार वाले उनके एक्शन सीन के लिए बॉडी डबल का इस्तेमाल किया जाता है।

खड़े किए हैं कई बिजनेस

यह बात सभी जानते हैं कि शिल्पा फिल्मों से और विज्ञापन से मोटी रकम कमाती हैं। इसके अलावा उनके कई बिजनेस भी हैं, जहां से वह खूब पैसा वसूलती हैं। शिल्पा ने कई फिटनेस रिलेटेड बिजनेस में हाथ आजमाया है।

कहां तक फैला है कौन सा व्यापार?

कुछ वर्षों पहले उन्होंने खुद की योगा डीवीडी लॉन्च की थी। उन्होंने हेल्दी डायट पर बुक भी लिखी थी, जिसे खूब पढ़ा गया। उनका खुद का एक फिटनेस एप (सिंपल सोलफुल), क्लोदिंग लाइन और रेस्टोरेंट (Shilpa Shetty Restaurant) भी है। इसके साथ ही वह राज कुंद्रा के बिजनेस से भी जुड़ी हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.