नई दिल्ली, जेएनएन।Happy Birthday Konkona Sen Sharma- बॉलीवुड एक्ट्रेस कोंकणा सेन शर्मा ने अपनी बेहतरीन अदाकारी से हर फिल्म में अपनी अपनी छाप छोड़ी है। पेज थ्री, मिस्टर एंड मिसेज़ अय्येर जैसी बेहतरीन फिल्मों का हिस्सा रह चुकीं कोंकणा दो बार नेशनल फिल्म अवॉर्ड विनर रह चुकी हैं। कोंकणा ने शादी के कुछ ही महीनों बाद ही अपने बेटे को जन्म दिया था जिसके बाद वो काफी सुर्खियों में आ गई थीं। आज कोंकणा सेन पूरे 40 साल की हो चुकी हैं। इस खाम मौके पर चलिए जानते हैं कोंकणा सेन शर्मा की जिंदगी से जुड़ी कुछ अहम बातें।

कोंकणा सेन शर्मा का जन्म 3 दिसम्बर 1979 में कोलकाता की एक बंगाली फैमिली के घर हुआ था। कोंकणा एक इंटेलेक्चुअल परिवार से ताल्लुक रखती हैं। उनके पिता मुकुल सेन एक साइंस राइटर और पत्रकार थे वहीं मां अपर्णा सेन एक फिल्म एक्ट्रेस और डायरेक्टर थीं। 

कोंकणा ने महज़ चार साल की उम्र में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट बंगाली फिल्म इंदिरा में साल 1983 में काम किया था। इसके बाद साल 2000 में बतौर एक्ट्रेस कोंकणा ने बंगाली फिल्म एक जे अच्छ्या कन्या में नेगेटिव किरदार निभा कर अपना एक्टिंग डेब्यू किया था।

यह भी पढ़ें: हैदराबाद मर्डर पर मिमी चक्रवर्ती ने किया जया बच्चन के बयान का समर्थन, अभिनेत्री ने कहा था-दुष्कर्मियों की लिंचिंग कर दो

कोंकणा ने साल 2002 में इंडियन ड्रामे पर आधारित राहुल बोस के साथ फिल्म मिस्टर एंड मिसेज़ अय्येर में काम किया था। इस फिल्म को उनकी मां अपर्णा ने लिखा और डायरेक्ट किया था। इस फिल्म के लिए कोंकणा सेन शर्मा को बेस्ट एक्ट्रेस नेशनल फिल्म अवॉर्ड से नवाज़ा गया था। इसके बाद उन्होंने फिल्म ओमकारा में भी अपनी बेहतरीन एक्टिंग का नमूना पेश किया। इस फिल्म के लिए उन्हें फिल्म फेयर और नेशनल फिल्म अवॉर्ड के बेस्ट सपोर्टिंग रोल के लिए अवॉर्ड मिला था।

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

This Women's Day, I stand for #EducationForEquality! Do you? Then support this movement for girl child education. Click this E pose and post it on your page. Ensure you add #EducationForEquality and #ICICIBankAURA. For every post, @ICICIBank will contribute Rs 100 per post till the goal of Rs 10 mn for girl child education is reached. Go ahead post and don't forget to tag your friends. #womensday2019 #girlchildeducation #womenempowerment #nomakeupselfie

A post shared by Konkona Sensharma (@konkona) on

आपको बता दें कि कोंकणा सेन शर्मा अपनी शादी के बाद काफी विवादों में आ गई थीं। कोंकणा सेन की मुलाकात नच बलिए फिल्म की शूटिंग के दौरान को एक्टर रणवीर शोरी से 2007 में हुई थी, जिसके बाद दोनों के बीच नज़दीकियां बढ़ गई थीं। कुछ सालों तक रिलेशन में रहने के बाद दोनों ने 3 सितम्बर 2010 में शादी कर ली थी।

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Haroony 💙

A post shared by Konkona Sensharma (@konkona) on

शादी के 6 महीने बाद ही बेटे हारून को जन्म दिया था जिसके बाद से ही वो सुर्खियों में घिर गई थीं। खबरें थीं कि कोंकणा ने अपनी प्रेंग्नेंसी के कारण ही जल्दी शादी करने का फैसला लिया था। दोनों ने कुछ सालों बाद साल 2015 में अलग होने का फैसला लिया और इसकी घोषणा की। दोनों अपने बेटे की कस्टडी शेयर करते हैं और आज भी अच्छे दोस्त हैं।

Posted By: Ifat Qureshi

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप