Move to Jagran APP

हीरोइनों में सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली अभिनेत्री हैं दीपिका पादुकोण, जानिये दमदार दीपिका को, देखें तस्वीरें

‘ओम शांति ओम’ के लिए फ़िल्मफेयर से बेस्ट नवोदित अभिनेत्री और फ़िल्म ‘गोलियों की रासलीला राम लीला’ व ‘पीकू’ के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का फ़िल्मफेयर पुरस्कार जीत चुकी दीपिका ने..

By Hirendra JEdited By: Published: Fri, 05 Jan 2018 09:15 AM (IST)Updated: Sat, 06 Jan 2018 07:10 AM (IST)
हीरोइनों में सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली अभिनेत्री हैं दीपिका पादुकोण, जानिये दमदार दीपिका को, देखें तस्वीरें
हीरोइनों में सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली अभिनेत्री हैं दीपिका पादुकोण, जानिये दमदार दीपिका को, देखें तस्वीरें

मुंबई। आज की तारीख़ में बॉलीवुड की सबसे बेहतरीन और पॉपुलर एक्ट्रेस में से एक हैं दीपिका पादुकोण। 5 जनवरी को दीपिका का जन्मदिन होता है। इस साल दीपिका अपना 32 वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं! दीपिका आज बॉलीवुड में सबसे ज्यादा फी लेने वाले अभिनेत्री हैं। दीपिका एक फ़िल्म के लिए लगभग 10 करोड़ रुपये लेती हैं।

loksabha election banner

साल 2017 में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले बॉलीवुड स्टार्स की फोर्ब्स से जो लिस्ट आई है उसमें हीरोइनों में दीपिका सबसे आगे है। इस लिस्ट में दीपिका 11 मिलियन डॉलर की कमाई के साथ छठें स्थान पर हैं! उनसे ऊपर शाह रुख़, सलमान, अक्षय, आमिर और रितिक रोशन हैं! 2007 में शाह रुख़ ख़ान के साथ फ़िल्म 'ओम शान्ति ओम' से बॉलीवुड में एंट्री करने वाली दीपिका बहुत ही कम समय में सफलता की ऊंचाइयों पर पहुंच गई और इसके पीछे उनकी कड़ी मेहनत और बेहतरीन अभिनय का हाथ है।

यह भी पढ़ें: बर्थडे पर इन खूबसूरत तस्वीरों संग जानिये दीपिका पादुकोण का दिलचस्प और पूरा सफ़र, यहां देखें

दीपिका की जल्द ही रिलीज़ होने वाली संजय लीला भंसाली की फ़िल्म ‘पद्मावती’ नया नाम –‘पद्मावत’ को लेकर पिछले दिनों काफी बवाल भी हो चुका है! इस फ़िल्म में दीपिका, शाहिद कपूर और रणवीर सिंह मुख्य भूमिका में हैं। बहरहाल, दीपिका फिलहाल श्री लंका में हैं और ख़बर है कि वहीं वो अपने परिवार के साथ जन्मदिन सेलिब्रेट करेंगी! रणवीर सिंह भी वहां उनके साथ हैं। इससे पहले मालदीव के लग्जरी रिजॉर्ट में दोनों ने परिवार के साथ न्यू ईयर सेलिब्रेट कर चुके हैं!

कई बार रणवीर सिंह के साथ दीपिका का नाम जोड़ा जाता रहा है और साल 2013 से एक दूसरे को डेट कर रही ये जोड़ी पांच साल से साथ है। बीच में दोनों के ब्रेकअप और फिर पैच प की ख़बरें भी खूब छाईं रहीं थीं। 

दीपिका पादुकोण उन चुनिंदा अभिनेत्रियों में से रही हैं जिन्होंने अपनी कमजोरियों के बारे में खुलकर बात की। दीपिका ने एक इंटरव्यू में अपने डिप्रेशन को लेकर लंबी बात की और बताया कि कैसे उन्होंने इसके खिलाफ ज़ंग लड़ी और खुद को उभारा। दीपिका जब डिप्रेशन पर बात कर रही थी तो उनकी आंखें भींग गयी थी और पहली बार दुनिया ने दीपिका को इस तरह रोते हुए देखा! लेकिन, कहना गलत न होगा कि दीपिका ने मजबूती से खुद को संभाला है और लगातार आगे बढती रही हैं।

फ़िल्मों की बात करें तो ‘पीकू’ और ‘बाजीराव मस्तानी’ जैसी फ़िल्मों में शानदार अभिनय के लिए भी दीपिका को बराबर याद किया जाता है। ‘ओम शांति ओम’ के लिए फ़िल्मफेयर से बेस्ट नवोदित अभिनेत्री और फ़िल्म ‘गोलियों की रासलीला राम लीला’ व ‘पीकू’ के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का फ़िल्मफेयर पुरस्कार जीत चुकी दीपिका ने हॉलीवुड में भी अपना दम दिखाया है!

यह भी पढ़ें: एक्टिंग नहीं करती तो बैडमिंटन प्लेयर होती दीपिका पादुकोण, देखिये इनकी अनदेखी तस्वीरें

इन सबके अलावा दीपिका कई मुद्दों पर सोशल मीडिया पर खुलकर अपनी बात रखती रही हैं! एक महिला के सम्मान की लड़ाई को लेकर भी उनकी टिप्पणियां हमेशा सुर्खियां बनती रही हैं!


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.