Move to Jagran APP

'गांधी गोडसे एक युद्ध' फिल्म के डायरेक्टर राजकुमार संतोषी को मिली धमकी, मुंबई पुलिस से मांगी सुरक्षा

Rajkumar Santoshi फिल्म गांधी गोडसे एक युद्ध के डायरेक्टर रातजुकमार संतोषी की यह फिल्म कुछ ही दिनों में रिलीज होने वाली है। लेकिन रिलीज से पहले ही मूवी विवादों से घिर गई है। इस बीच निर्देशक ने शिकायत की है कि उन्हें धमकी मिली है।

By Karishma LalwaniEdited By: Karishma LalwaniPublished: Mon, 23 Jan 2023 09:16 PM (IST)Updated: Mon, 23 Jan 2023 09:16 PM (IST)
File Photo of Director Rajkumar Santoshi (Left). Film Gandhi Godse ek Yudh Poster (Right)

नई दिल्ली, जेएनएन। Rajkumar Santoshi Received Death Threat: 26 जनवरी को राजकुमार संतोषी की फिल्म 'गांधी गोडसे एक युद्ध' रिलीज होने वाली है। लेकिन रिलीज से पहले ही फिल्म पर खतरे के बादल मंडरा रहे हैं। फिल्म को सिनेमाघरों में लगने में कुछ ही दिनों का वक्त रह गया है। ऐसे में मेकर्स ने मूवी का प्रमोशन तेज कर दिया, लेकिन उन्हें इस प्रमोशन में दिक्कतों का सामना कर पड़ रहा है। राजकुमार संतोषी ने मुंबई पुलिस कमिश्नर को लेटर लिख कर बताया है कि उन्हें फिल्म की रिलीज को रोकने के लिए धमकी मिली है।

loksabha election banner

फिल्म की स्क्रीनिंग के दौरान हुआ था हंगामा

राजकुमार संतोषी की शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है। बता दें कि फिल्म ट्रेलर जारी होने के बाद से विवादों में घिरी हुई है। पिछले दिनों मुंबई के अंधेरी में मूवी की स्क्रीनिंग रखी गई, जिसमें काफी हंगामा हो गया। स्क्रीनिंग से जुड़ी एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मीडिया में बैठे कुछ अज्ञात लोग उठे और फिल्म का विरोध करने लगे। उन्होंने काले झंडे दिखाते हुए जोर-जोर से गांधी जिंदाबाद के नारे लगाए।

'मुझे और मेरे परिवार को हो सकता है नुकसान'

लेटर में राजकुमार संतोषी ने लिखा कि 20 जनवरी को अंधेरी में फिल्म 'गांधी गोडसे एक युद्ध' की स्क्रीनिंग रखी गई थी। उनकी टीम (डायरेक्टर, प्रोड्यूसर और फिल्म की कास्ट) प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रही थी कि कुछ लोगों ने हंगामा किया। बाद में कुछ अज्ञात लोगों से धमकी मिली कि फिल्म की रिलीज और प्रमोशन को रोक दिया जाए। उन्होंने लिखा कि उन्हें सेफ फील नहीं हो रहा औ अगर इन लोगों को यू्ं ही छोड़ दिया गया तो उन्हें व उनके परिवार को किसी भी तरह का नुकसान पहुंचाया जा सकता है।

क्यों हो रहा फिल्म का विरोध

दरअसल, फिल्म का विरोध करने वालों का कहना है कि फिल्म में महात्मा गांधी को नीचा दिखाया गया है, जबकि उनके हत्यारे नाथूराम गोडसे का महिमामंडन किया गया है। इसी बात को लेकर फिल्म की रिलीज और प्रमोशन को लेकर विरोध हो रहा है। इसी सिलसिले में राजकुमार संतोषी को धमकी मिली है, जिसकी शिकायत उन्होंने मुंबई पुलिस से की।

यह भी पढ़ें: Athiya Shetty-KL Rahul Wedding: दुल्हन के रूप में बला की खूबसूरत लगीं अथिया शेट्टी, सामने आई शादी की पहली फोटो

यह भी पढ़ें: Sudheer Varma Death: तेलुगू फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर, 'सेकेंड हैंड' एक्टर सुधीर वर्मा ने की आत्महत्या


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.