Move to Jagran APP

Bollywood 'Temple Run': किसी ने दरगाह तो किसी ने मंदिर में टेका माथा, फिल्मों के लिए भक्ति में लीन सितारे

एक्टर्स फिल्म के प्रमोशन के लिए ढेरों जतन करते हैं। कोई लोगों के बीच जाकर फिल्म को प्रमोट करता है तो कोई नायाब तरीके से लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचने की कोशिश करता है। इन सबमें सितारों के बीच फिल्म के लिए मंदिर-दरगाह जाने का चलन भी तेज है।

By Karishma LalwaniEdited By: Karishma LalwaniPublished: Thu, 01 Jun 2023 08:32 PM (IST)Updated: Thu, 01 Jun 2023 08:32 PM (IST)
Bollywood 'Temple Run': किसी ने दरगाह तो किसी ने मंदिर में टेका माथा, फिल्मों के लिए भक्ति में लीन सितारे
File Photo of Actors who Visited Temple before Film Release

नई दिल्ली, जेएनएन। आम लोगों की तरह फिल्म इंडस्ट्री के लोगों को भी मंदिर जाते देखा गया है। यह सितारे जितनी मॉडर्न लाइफस्टाइल फॉलो करते हैं, धर्म को भी उतना ही मानते हैं। हाल ही में सारा अली खान और विक्की कौशल को उज्जैन में महाकाल के दर्शन करते देखा गया।

prime article banner

फिल्म के लिए मंदिर पहुंचे ये सितारे

सारा अली खान और विक्की कौशल की फिल्म 'जरा हटके जरा बचके' 2 जून को रिलीज हो रही है। फिल्म को थिएटर्स में लगने में बहुत ही कम दिनों का वक्त बचा है, ऐसे में उनका मंदिर में जाना प्रमोशन का एक जरिया भी माना जा सकता है। वह पहले एक्टर नहीं हैं, जो फिल्म रिलीज से पहले या इसके प्रमोशन के लिए धार्मिक स्थल गए। आज हम आपको इसी तरह के उन सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने फिल्म की रिलीज से पहले मंदिर में भगवान के दर्शन किए।

दीपिका पादुकोण

दीपिका पादुकोण अपनी किसी भी फिल्म की रिलीज से पहले सिद्धिविनायक मंदिर में बप्पा के दर्शन करती हैं। जब फिल्म 'पद्मावत' रिलीज होने वाली थी, तब भी उन्होंने सिद्धिविनायक मंदिर में दर्शन किए थे।

जाह्नवी कपूर

अपनी पहली फिल्म 'धड़क' रिलीज होने से पहले जाह्नवी कपूर आंध्र प्रदेश के तिरुपति बालाजी की धार्मिक यात्रा पर पहुंची थीं।

कार्तिक आर्यन

बाकी स्टार्स की तरह कार्तिक आर्यन को लेकर भी यह प्रचलित है, कि वह फिल्म सफलता के लिए मंदिर में दर्शन जरूर करते हैं। जब उनकी मूवी 'भूल भुलैया 2' और 'शहजादा' रिलीज होने को थी, तो उन्होंने सिद्धिविनायक मंदिर में बप्पा के दर्शन किए थे।

कटरीना कैफ

कैटरीना कैफ के फैंस यह बात जरुर जानते हैं कि, अपनी किसी भी फिल्म की रिलीज से पहले वह अजमेर शरीफ के ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती के दरगाह जरूर पहुंचती हैं। 'जब तक है जान' की रिलीज के दौरान भी वह अजमेर शरीफ गईं थीं। उन्होंने यहां दर्शन करने के साथ ही मन्नत का धागा भी बांधा था।

आमिर खान

मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले आमिर खान को अमृतसर के गोल्डन टेंपल में मत्था टेके देखा गया है। 'लाल सिंह चड्ढा' की रिलीज से एक दिन पहले वह अमृतसर के स्वर्ण मंदिर पहुंचे थे। फिल्म तो थिएटर्स में कोई कमाल नहीं दिखा पाई, मगर आमिर खान का मंदिर जाना उनके कई फैंस का दिल छू गया।

अक्षय कुमार

फिल्म सम्राट पृथ्वीराज चौहान की रिलीज से पहले अक्षय कुमार अपनी को-स्टार और मानुषी छिल्लर के साथ बाबा भोलेनाथ की शरण में पहुंचे थे। उन्होंने फिल्म की रिलीज से पहले काशी में बाबा विश्वनाथ के दर्शन किए थे। न सिर्फ उन्होंने मंदिर में दर्शन किए थे, बल्कि गंगा आरती में भी शरीफ हुए थे।

कंगना रनोट

ऐक्ट्रेस कंगना रनोट ने 'धाकड़' की रिलीज से पहले कई मंदिरों में दर्शन किए थे। अदाकारा ने तिरुपति बालाजी से लेकर काशी विश्वनाथ तक में दर्शन किए थे। फिल्म की पूरी टीम काशी पहुंची थी, जिन्होंने गंगा द्वारा से विश्वनाथ मंदिर में प्रवेश किया था। उस दौरान बाबा भोलेनाथ के दर्शन करने के साथ ही एक्ट्रेस ने 'हर हर महादेव' का नारा भी लगाया था।

कृति सेनन

कृति सेनन की फिल्म 'आदिपुरुष' रिलीज होने वाली है। हाल ही में उन्हें नासिक के पंचवटी में माता सीता के दर्शन करते देखा गया। उनकी फिल्म 'आदिपुरुष' 16 जून को रिलीज होने वाली है। हाल ही में फिल्म का सॉन्ग 'जय श्री राम' और 'राम सिया राम' रिलीज हुआ। यह फिल्म भगवान राम और माता सीता की कहानी को दिखाती है।

तापसी पन्नू

फिल्म के प्रमोशन के लिए तापसी पन्नू ने 'दोबारा' की रिलीज के दौरान कोलकाता के कालीघाट मंदिर में दर्शन कर वहां फूल अर्पित किए थे। उनके साथ उनके को स्टार पावेल गुलाटी ने भी इस मंदिर में मत्था टेक था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.