Move to Jagran APP

Madhuri Dixit Birthday Special: बॉलीवुड के वो पांच अभिनेता जिनके साथ पर्दे पर दिखी माधुरी की बिंदास केमिस्ट्री

Madhuri Dixit Birthday Specia l माधुरी दीक्षित ने हिंदी सिनेमा को एक से बढ़कर एक फिल्में दी है । इतना ही नहीं उन्होंने पर्दे पर कई सुपरस्टार्स के साथ काम भी किया जिसे दर्शकों ने खूब पसंद किया ।

By Aditi YadavEdited By: Aditi YadavPublished: Mon, 15 May 2023 02:58 PM (IST)Updated: Mon, 15 May 2023 02:58 PM (IST)
Madhuri Dixit Birthday Special, Madhuri Dixit Photo Credit Instagram

 नई दिल्ली, जेएनएन। Madhuri Dixit Birthday Special: बॉलीवुड की धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) आज 15 मई को अपना 56वां जन्मदिन मना रही हैं। इस खास मौके पर अभिनेत्री को ढेरों बधाइयां मिल रही है। महज 16 साल की उम्र में  माधुरी ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। कहा जाता है एक्ट्रेस ने अपनी फिल्म करने के बाद एक्टिंग को छोड़ने का प्लान बनाया था और माइक्रोबायोलॉजिस्ट बनने का सोचा था।

loksabha election banner

कहा जाता है कि उन्होंने कॉलेज में एडमिशन तक ले लिया था। इसके बाद  उनके पास कई बड़ी-बड़ी फिल्मों के ऑफर आने लगे और महज 6 महीने में उन्होंने कॉलेज छोड़ वापस फिल्मों में आ गई थी। यह सच है माधुरी ने हिंदी सिनेमा को एक से बढ़कर एक फिल्में दी है। इतना ही नहीं उन्होंने पर्दे पर कई सुपरस्टार्स के साथ काम भी किया, जिसे दर्शकों ने खूब पसंद किया। आइए जानते है कौन है वो स्टार।  

माधुरी दीक्षित और अनिल कपूर

अनिल कपूर (Anil Kapoor) और एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) की जोड़ी दर्शकों के बीच काफी मशहूर थी। फिल्म तेजाब में दोनों पहली बार नजर आए थे, इसके बाद दर्शकों को इनकी फिल्म का भी इंतजार होने लगा। तेजाब के बाद दोनों ने कई फिल्में एक साथ जिसमे 'राम लखन', 'जमाई राजा', 'किशन कन्हैया' और 'बेटा' जैसी हिट फिल्म शामिल है।

View this post on Instagram

A post shared by Madhuri Dixit (@madhuridixitnene)

माधुरी दीक्षित और संजय दत्त

अनिल कपूर के बाद माधुरी की जोड़ी पर्दे पर संजय दत्त के साथ भी काफी हिट साबित हुई। 'साजन' के सेट पर दोनों पहली बार नजर आए थे। इसके बाद फिल्म 'खलनायक', कलंक समेत कई फिल्मों में नजर आए। फिल्मों में साथ करने के साथ-साथ दोनों की लव स्टोरी की चर्चा भी काफी हुई थी। कहते है फिल्म खलनायक के दौरान दोनों एक-दूसरे से बेपनाह इश्क करने लगे थे, लेकिन एक वक्त आया जब एक्ट्रेस ने संजय दत्त को हमेशा के लिए छोड़ दिया।

View this post on Instagram

A post shared by Madhuri Dixit (@madhuridixitnene)

माधुरी दीक्षित और जैकी श्रॉफ

माधुरी दीक्षित और जैकी श्रॉफ ने एक साथ कई फिल्मों में काम किया है। माधुरी दीक्षित और जैकी श्रॉफ फिल्म '100 डेज' में साथ नजर आए थे और इस फिल्म में दोनों की केमिस्ट्री ने दर्शकों का दिल जीत लिया था। इसके अलावा दोनों 1993 में आई फिल्म खलनायक, राम लखन, त्रिदेव जैसे फिल्मों में साथ काम किया।

View this post on Instagram

A post shared by Madhuri Dixit (@madhuridixitnene)

माधुरी दीक्षित और सलमान खान

पर्दे की शानदार ऑन स्क्रीन जोड़ियों सलमान खान और माधुरी दीक्षित का नाम भी शामिल है। पहली बार इनकी जोड़ी साल 1991 में फिल्म 'साजन' में बनी थी। इसके बाद 1993 में सलमान खान और माधुरी दीक्षित दोबारा एक साथ स्क्रीन शेयर करते दिखे और फिल्म का नाम था 'दिल तेरा आशिक' इसके बाद साल 1994 में 'हम आपके हैं कौन' में नजर आए। आखिरी बार सलमान खान और माधुरी दीक्षित फिल्म 'हम तुम्हारे हैं सनम' में नजर आई थी।

View this post on Instagram

A post shared by Madhuri Dixit (@madhuridixitnene)

माधुरी दीक्षित और शाह रुख खान

सलमान खान, अनिल कपूर के साथ माधुरी दीक्षित की जोड़ी पर्दे पर शाह रुख खान के साथ हिट हुई। पर्दे पर इनकी केमिस्ट्री लोगों को खूब पसंद आती रही। दोनों ने साथ में 'दिल तो पागल है', 'हम तुम्हारे हैं सनम', 'देवदास' जैसी फिल्मों में काम किया है, जिनको आज भी मास्टरपीस कहा जाता है।

View this post on Instagram

A post shared by Madhuri Dixit (@madhuridixitnene)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.