Move to Jagran APP

बेहद स्टाइलिश हैं मिस इंडिया बनीं अनुकृति वास, देखें उनकी कुछ चुनिंदा और अनदेखी तस्वीरें

अनुकृति ने बताया कि उनके लिए यह एक भावुक भरा लम्हा भी है और अब उनका पूरा फोकस मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने पर होगा..

By Hirendra JEdited By: Published: Thu, 21 Jun 2018 03:50 PM (IST)Updated: Sat, 23 Jun 2018 07:52 AM (IST)
बेहद स्टाइलिश हैं मिस इंडिया बनीं अनुकृति वास, देखें उनकी कुछ चुनिंदा और अनदेखी तस्वीरें

मुंबई। तमिलनाडु की अनुकृति वास ने मिस इंडिया 2018 का खिताब अपने नाम कर लिया है। 19 साल की अनुकृति इस जीत से बेहद खुश हैं और हर तरफ उनकी खूबसूरती के साथ-साथ उनकी हाजिरजवाबी की चर्चा भी हो रही है। अनुकृति को सही मायने में ब्यूटी विद ब्रेन कहा जा सकता है! 

loksabha election banner

बता दें कि कॉलेज में पढ़ाई कर रहीं अनुकृति से सवाल-जवाब राउंड में जब पूछा गया कि- ‘कौन बेहतर शिक्षक है? सफलता या असफलता?’ इस सवाल के जवाब में अनुकृति ने कहा कि- ‘मैं असफलता को बेहतर टीचर मानती हूं। क्‍योंकि जब आपको ज़िंदगी में लगातार सफलता मिलती है तो आप उसे पर्याप्‍त मान लेते हैं और आपकी तरक्‍की वहीं रुक जाती है। लेकिन, जब आप असफल होते हैं तो आपको प्रेरणा मिलती है कि आप सफलता मिलने तक लगातार मेहनत करें।' यह जवाब देकर अनुकृति ने खिताब ही नहीं सभी का दिल भी जीत लिया। बहरहाल, हम आपको दिखा रहे हैं अनुकृति की कुछ ऐसी अनदेखी तस्वीरें, जिनमें आप उनका स्टाइल साफ़ देख सकते हैं!

यह भी पढ़ें: रोमांटिक हुए ईशान और जाह्नवी कपूर, जमकर किया डांस, तस्वीरें देख ‘धड़क’ जाएगा आपका दिल

पिछले साल की विनर मानुषी छिल्लर ने अपने हाथों से तमिलनाडु से आने वाली अनुकृति के सर पर ताज़ पहनाया। बता दें कि इस साल फ़र्स्ट रनर अप हरियाणा की रहने वाली मीनाक्षी चौधरी बनीं जबकि तीसरे नंबर पर आंध्र प्रदेश से आने वाली श्रेया राव रहीं। जागरण डॉट कॉम से एक ख़ास बातचीत में अनुकृति ने कहा कि मिस इंडिया का खिताब जीतना उनके लिए एक सपना सच होने जैसा है। मिस वर्ल्ड जीतकर वो बेहद उत्साहित हैं!  अनुकृति को बहरहाल, इन तस्वीरों में आप अनुकृति का एक और दिलचस्प अंदाज़ देख सकते हैं। 

चेन्नई के लोयोला कॉलेज में पढ़ने वाली 19 साल की अनुकृति वास ख़ुद को एक सामान्य लड़की बताती हैं जिसे घूमना और डांस करना पसंद है। अनुकृति से फ्रेंच भाषा में बीए कर रही हैं और वो एक इंटरप्रेटर बनना चाहती हैं।

अनुकृति ने जागरण डॉट कॉम से एक ख़ास बातचीत में कहा कि वो अपनी मां के सबसे ज्यादा करीब हैं क्योंकि उनकी मां ने अकेले ही उनकी परवरिश की है। अनुकृति का मानना है कि वो यहां तक सिर्फ अपनी मेहनत और लगन की वजह से नहीं बल्कि अपनी मां की वजह से पहुंची हैं। अनु बताती हैं कि- ''एक बात जो मैंने अपनी मां से सीखी कि चाहे हालत कैसे भी हो, मुस्कराते रहना चाहिए! क्योंकि लोगों को वही दिखता है। आपके भीतर क्या चल रहा है यह कोई नहीं जानता लेकिन, आपकी स्माइल कई लोगों को एक उम्मीद दे जाती है।''

यह भी पढ़ें: अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर शिल्पा शेट्टी ने दिया ये संदेश, इन अभिनेत्रियों का भी दिखता रहा है ‘योग प्रेम’, देखें तस्वीरें

ख़ास बातचीत में अनुकृति ने बताया कि उनके लिए यह एक भावुक भरा लम्हा भी है और अब उनका पूरा फोकस मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने पर होगा और वो पूरी कोशिश करेंगी कि वो यह खिताब जीतकर इंडिया का नाम रौशन कर सके! 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.