Move to Jagran APP

Emergency Release Date: इंतजार खत्म! पक्की हुई 'इमरजेंसी' की रिलीज डेट, काला अध्याय बताने आ रहीं Kangana Ranaut

Kangana Ranaut की आगामी फिल्म इमरजेंसी (Emergency Release Date) की रिलीज डेट आखिरकार पक्की हो गई है। दो बार रिलीज डेट बदलने के बाद आखिरकार कंगना रनौत ने रिवील कर दिया है कि वह अपनी फिल्म कब पर्दे पर लाने जा रही हैं। इंदिरा गांधी की भूमिका निभा रहीं कंगना ने अपना धांसू पोस्टर भी शेयर किया है। जानिए इस बारे में।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Tue, 25 Jun 2024 10:55 AM (IST)
कंगना रनौत की फिल्म इमरजेंसी की रिलीज डेट का हुआ एलान। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Emergency Release Date OUT: कंगना रनौत की आगामी फिल्म इमरजेंसी का इंतजार पिछले साल से किया जा रहा है। दो बार फिल्म की रिलीज डेट को खिसकाया गया था। मगर अब आखिरकार पता चल गया है कि मूवी कब सिनेमाघरों में दस्तक दे रही है।

मणिकर्णिका फिल्म्स के बैनर तले बनी फिल्म इमरजेंसी को पहले 24 नवंबर 2023 में रिलीज किया जाना था, लेकिन किसी वजह से यह थिएटर्स में नहीं जा पाई। बाद में फिल्म की रिलीज डेट 7 महीने आगे बढ़ा दी गई और इसे 14 जून 2024 को थिएटर्स में लाना था। मगर कंगना रनौत (Kangana Ranaut) की चुनावी यात्रा के चलते इसे भी पोस्टपोन कर दिया गया। 

इमरजेंसी से कंगना रनौत का नया लुक आउट

कंगना रनौत की लोकसभा चुनाव में जीत के बाद आखिरकार अब इमरजेंसी मूवी की रिलीज डेट अनाउंस कर दी गई है। 25 जून को एक्ट्रेस से सांसद बनीं कंगना ने फैंस को खुशखबरी दी है। उन्होंने फिल्म का नया पोस्टर जारी कर बता दिया है कि मूवी कब सिनेमाघरों में दस्तक दे रही है। पोस्टर में अभिनेत्री, इंदिरा गांधी के लुक में ढली हुई दिख रही हैं।

यह भी पढ़ें- 'छोटी-छोटी चीजों में अब...', कॉमेडी को लेकर बखेड़ा खड़ा करने पर श्रेयस तलपड़े के बेबाक बोल

इस दिन रिलीज होगी इमरजेंसी

इस पोस्टर के साथ कंगना रनौत ने बताया कि फिल्म इसी साल 6 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है। पोस्ट के साथ एक्ट्रेस ने कैप्शन में लिखा, "स्वतंत्र भारत के सबसे काले अध्याय के 50वें वर्ष की शुरुआत। 6 सितंबर 2024 को सिनेमाघरों में कंगना रनौत की इमरजेंसी की घोषणा। भारतीय लोकतंत्र के इतिहास के सबसे विवादास्पद प्रकरण की विस्फोटक गाथा।"

Emergency movie Release

इमरजेंसी की स्टार कास्ट

मणिकर्णिका फिल्म्स के बैनर तले बनी फिल्म इमरजेंसी में कंगना रनौत सिर्फ बतौर लीड नजर नहीं आ रही हैं, बल्कि उन्होंने ही इस फिल्म का निर्देशन और निर्माण भी किया है। इस मूवी में अनुपम खेर (Anupam Kher), दिवंगत अभिनेता सतीश कौशिक, श्रेयस तलपड़े, महिमा चौधरी और मिलिंद सोमन जैसे कलाकार नजर आएंगे। इस फिल्म में 1975 में भारत के सबसे काले अध्याय इमरजेंसी की गाथा बताई जाएगी।

यह भी पढ़ें- Kangana Ranaut: सियासी गलियारों से सिल्वर स्क्रीन तक धमाल मचाएंगी कंगना, ये रही अपकमिंग मूवीज की लिस्ट