Move to Jagran APP

Dunki: राजकुमार हिरानी ने किया खुलासा, बताया- क्यों Shah Rukh Khan संग काम करने के लिए करना पड़ा 20 साल इंतजार

डंकी 21 दिसंबर को रिलीज हो चुकी है। इस फिल्म के साथ ही पहली बार राजकुमार हिरानी और शाह रुख खान ने साथ में काम किया है। फिल्म को भी फैंस और ऑडिएंस से मिली-जुली प्रतिक्रिया मिल रही है। ऐसे में अब फिल्म के डायरेक्टर ने यह खुलासा किया है कि क्यों उन्होंने किंग खान के साथ काम करने में 20 साल लगा दिए।

By Rajshree VermaEdited By: Rajshree VermaPublished: Sat, 23 Dec 2023 05:29 PM (IST)Updated: Sat, 23 Dec 2023 05:29 PM (IST)
राजकुमार हिरानी ने शेयर किया किस्सा (Photo Credit: Instagram)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। राजकुमार हिरानी के निर्देशन में बनी फिल्म 'डंकी' 21 दिसंबर को रिलीज हो चुकी है। फैंस को फिल्म काफी पसंद आ रही है। इस फिल्म की कहानी उन एनआरआई की कहानी भी प्रस्तुत करती है, जो विदेश में रहते हैं और अपने देश और मातृभूमि को याद करते हैं। अब हाल ही में, राजकुमार हिरानी ने शाह रुख खान के साथ काम करने को लेकर बात की है।

loksabha election banner

एक इंटरव्यू में राजकुमार हिरानी ने बताया कि उन्हें शाह रुख खान के साथ किसी फिल्म में काम करने के लिए 20 साल तक इंतजार क्यों करना पड़ा। साथ ही कई और भी मजेदार किस्से शेयर किए।

यह भी पढ़ें: Shah Rukh Khan ने 'डंकी' के बाद अगली फिल्म को लेकर शेयर किया बड़ा अपडेट, बताया कब शुरू होगी शूटिंग

इसलिए 20 साल तक करना पड़ा इंतजार

राजकुमार हिरानी ने न्यूज 18 को दिए एक इंटरव्यू में बताया कि 'मुझे याद है मैं एक फिल्म स्कूल में पढ़ता था और किसी भी फिल्म निर्माता के लिए असली संघर्ष यह था कि हम अपनी पहली फिल्म कैसे बनाएंगे। क्या हमें कोई निर्माता मिलेगा, क्या कोई अभिनेता आएगा बोर्ड पर।

इसलिए हमारे पास एक कॉमन रूम था, जहां सभी स्टूडेंट एक साथ टेलीविजन देखते थे। मुझे सर्कस नाम का एक शो याद है और मुझे कैमरा एंगल सहित वह सीन स्पष्ट रूप से याद है, जहां एक अभिनेता प्रदर्शन कर रहा था और एकालाप प्रस्तुत कर रहा था।

View this post on Instagram

A post shared by Shah Rukh Khan (@iamsrk)

मैं नहीं जानता था कि वह कौन था, लेकिन मुझे उसका प्रदर्शन पसंद आया। मैंने खुद से कहा कि स्कूल से निकलने के बाद मैं उनसे संपर्क करूंगा और एक फिल्म बनाऊंगा। मुझे फिल्म इंस्टीट्यूट से ग्रेजुएट होने में दो साल लग गए और उस समय तक शाह रुख खान एक बड़े स्टार बन गए थे। इसलिए, मुझे शाह रुख के साथ काम करने के लिए 20 साल इंतजार करना पड़ा'।

शॉट के समय आंखों पर लगा लेता था मास्क

शाह रुख के बारे में बात करते हुए राजकुमार हिरानी ने बताया कि 'मैं उनके आकर्षण से मंत्रमुग्ध हो गया था। जब वह शॉट दे रहे होते थे तो मैं आंखों पर मास्क और ईयरप्लग लगा लेता था। एक बार जब शॉर्ट खत्म हो जाता, तो मेरा सहायक मुझसे कहता, 'सर शॉट खत्म हो गया है। फिर मैं अपनी आंखें खोलता। इसके आगे उन्होंने कहा कि मजाक के अलावा, वह एक अद्भुत अभिनेता और उससे भी बेहतर इंसान हैं'।

यह भी पढ़ें: Dunki देखने गई Ridhi Dogra ने शेयर किया मजेदार किस्सा, बताया- उन्हें देख कैसा था फैंस का रिएक्शन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.