मुंबई। डिंपल कपाड़िया Dimple Kapadia को आज आप ट्विंकल खन्ना Twinkle Khanna की मां या अक्षय कुमार Akshay Kumar की सासू मां के रूप में ज्यादा जानते हैं। लेकिन, डिंपल कपाड़िया अपने दौर की बेहतरीन अभिनेत्रियों में गिनी जाती रही हैं।

डिंपल की कुछ लेटेस्ट तस्वीरें सामने आई हैं, जिनमें आप साफ़ देख सकते हैं कि उनका लुक अब काफी बदल गया है। पहली नज़र में तो आप उन्हें पहचान भी नहीं पायेंगे। कभी डिंपल की लोकप्रियता का आलम ऐसा रहा है कि राजेश खन्ना जैसे सुपरस्टार तक उनकी खूबसूरती के दीवाने हो गए थे। डिंपल इस साल जून में 72 साल की हो जायेंगी। उम्र के इस पड़ाव पर ज़ाहिर है हम सबका लुक काफी बदल जाता है। आप भी देखें कि कभी टॉक ऑफ़ द नेशन रहने वाले डिंपल आज कैसी दिखती हैं।

यह भी पढ़ें: इन 5 अभिनेत्रियों पर जब कम उम्र में ही टूटा मौत का कहर, 1 से शाह रुख़ ख़ान का भी है ख़ास रिश्ता

आज बॉलीवुड में कई ऐसी अभिनेत्रियां हैं जो बहुत ही कम उम्र में कामयाबी के शिखर पर पहुंच चुकी हैं। लेकिन, क्या आप जानते हैं आज से 45 साल पहले एक एक्ट्रेस ऐसी भी थी जिसने मात्र 16 साल की उम्र में अपने कॉन्फिडेंस, टैलेंट और अभिनय के बल पर वो स्टारडम हासिल कर लिया था कि हिंदी सिनेमा का पहला सुपरस्टार तक उससे शादी करने के लिए अपनी उम्र के फासले को भूल कर बेचैन हो उठा! बॉबी की बंपर कामयाबी के बाद जब डिंपल ने राजेश खन्ना से शादी की तब उनकी उम्र राजेश खन्ना से लगभग आधी थी।

डिंपल कपाड़िया ने अपने 4 दशक लंबे करियर में लगभग 75 फ़िल्मों में अभिनय किया है। डिंपल के करियर की उल्लेखनीय फ़िल्मों मे कुछ है- अर्जुन, एतबार, काश, राम लखन, बीस साल बाद बंटबारा, प्रहार, अजूबा, नरसिम्हा, गर्दिश क्रांतिवीर, दिल चाहता है, बीइंग सायरस, दबंग, कॉकटेल, पाटियाला हाउस आदि शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: मलाइका अरोड़ा से लेकर सारा-जाह्नवी, अनन्या पांडे और सोनाक्षी सिन्हा का फिटनेस फ्रेम, देखें तस्वीरें

हाल के वर्षों में वो वो 'फाइंडिंग फैनी' और 'वेलकम बैक' जैसी फ़िल्मों में नज़र आयीं हैं, वो लगातार काम कर रही हैं। ट्विंकल खन्ना और दामाद अक्षय कुमार के साथ डिंपल अक्सर किसी फंक्शन या यात्रा में नज़र आ जाती हैं।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021