Move to Jagran APP

Daljeet Kaur: पंजाबी एक्ट्रेस दलजीत कौर के निधन पर मीका सिंह और नीरू बाजवा ने जताया दुख, कहा-आप प्रेरणा थे

Daljeet Kaur Death पंजाब की लीजेंड एक्ट्रेस दलजीत कौर के निधन से पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई है। गुरुवार को एक्ट्रेस ने आखिरी सांसे ली। उनके निधन के बाद मीका सिंह से लेकर नीरू बाजवा तक ने उन्हें सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि अर्पित की।

By Tanya AroraEdited By: Published: Fri, 18 Nov 2022 11:50 AM (IST)Updated: Fri, 18 Nov 2022 11:50 AM (IST)
Daljeet Kaur: पंजाबी एक्ट्रेस दलजीत कौर के निधन पर मीका सिंह और नीरू बाजवा ने जताया दुख, कहा-आप प्रेरणा थे
daljeet kaur death neeru bajwa to mika singh stars mourns for 69 years old actress. photo credit/Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। Daljeet Kaur Death: पंजाब की सुपरस्टार एक्ट्रेस दलजीत कौर का 69 साल की उम्र में पंजाब के लुधियाना जिले में गुरूवार को लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया। रिपोर्ट्स की मानें तो एक्ट्रेस पिछले तीन साल से ब्रेन ट्यूमर से पीड़ित थीं और लास्ट एक साल से वह कोमा में थीं। रिपोर्ट्स की मानें तो अपने पति के निधन के बाद से ही एक्ट्रेस गुरुसर सुधार में अपने भाई के घर पर रह रही थीं। रिपोर्ट्स की मानें तो उनका अंतिम संस्कार नई आबादी अकालगढ़ के शमशानघाट में किया गया। एक्ट्रेस दलजीत कौर के निधन के बाद से ही पंजाबी सिनेमा में शोक की लहर दौड़ गई है और कई सितारे पंजाबी फिल्मों की सुपरस्टार एक्ट्रेस को याद करके सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं।

loksabha election banner

मीका सिंह और नीरू बाजवा ने किया ट्वीट

पंजाबी एक्ट्रेस दलजीत कौर के निधन की खबर को कंफर्म करते हुए एक्ट्रेस नीरू बाजवा ने अपने इंस्टाग्राम पर उनकी एक तस्वीर के साथ भावुक कर देने वाला कैप्शन लिखा। उन्होंने लिखा, 'भगवान आपकी आत्मा को शान्ति दें। आप एक प्रेरणा थीं। ये बहुत ही ज्यादा दुखदायी खबर है। मैं इस बात के लिए हमेशा शुक्रगुजार हूं कि मुझे आपके साथ काम करने का मौका मिला है'। लीजेंड इन हीर-रांझा'। नीरू बाजवा के अलावा मीका सिंह ने भी ट्वीट करते हुए पंजाब की लीजेंड एक्ट्रेस दलजीत कौर को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए लिखा, 'पंजाब की लीजेंड और बहुत ही खूबसूरत अदाकारा दलजीत कौर आज हमें अपनी खूबसूरत यादों के साथ हमेशा के लिए छोड़ गईं। भगवान उनकी आत्मा को हमेशा शांति दें'। इसके अलावा दलजीत कौर के फैंस भी सोशल मीडिया पर एक्ट्रेस को श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं ।

दलजीत कौर को पंजाब की हेमा मालिनी कहा जाता था

दलजीत कौर का पंजाबी सिनेमा में तो योगदान रहा ही है, इसके अलावा एक्ट्रेस ने कई हिंदी फिल्मों में भी काम किया है। उन्हें दाज, गिद्दा, पुत्त जट्टन दे, रूप शकिनन दा, इश्क निमना, लाजो, बंटवारा, वैरी जट्ट पटोला जैसी फिल्मों के लिए जाना जाता है । एक्ट्रेस को पंजाबी सिनेमा की 'हेमा मालिनी' भी कहा जाता है। आपको बता दें कि दलजीत कौर न सिर्फ एक अच्छी अभिनेत्री रही हैं, बल्कि वह हॉकी और कबड्डी की भी प्लेयर रह चुकी हैं। दलजीत कौर ने दिल्ली के लेडी श्री राम कालेज से ग्रेजुएशन पूरी करने के बाद साल 1976 में आई फिल्म 'दाज' से अपना करियर शुरू किया था।

यह भी पढ़ें: KBC 14: अमिताभ बच्चन ने पूछा राजू श्रीवास्तव से जुड़ा यह सवाल, जवाब देने में छूटे कंटेस्टेंट्स के पसीने

यह भी पढ़ें: पंजाबी फिल्मों की सुपरहिट अभिनेत्री दलजीत कौर का निधन, कबड्डी व हाकी की भी रहीं नेशनल प्लेयर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.