Move to Jagran APP

Coronavirus Lockdown: दूरदर्शन पर 3 दशक बाद 'महाभारत' देख इमोशनल हुए लोग, सोशल मीडिया में साझा की तस्वीरें

Coronavirus Lockdown बीआर चोपड़ा निर्मित इस शो की एक बहुत बड़ी फैन फॉलोइंग है। लगभग 3 दशक बाद भी शो को लेकर लोगों में एक क्रेज़ है।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Sat, 28 Mar 2020 01:40 PM (IST)Updated: Sun, 29 Mar 2020 11:23 AM (IST)
Coronavirus Lockdown: दूरदर्शन पर 3 दशक बाद 'महाभारत' देख इमोशनल हुए लोग, सोशल मीडिया में साझा की तस्वीरें
Coronavirus Lockdown: दूरदर्शन पर 3 दशक बाद 'महाभारत' देख इमोशनल हुए लोग, सोशल मीडिया में साझा की तस्वीरें

नई दिल्ली, जेएनएन। दोपहर 12 बजे दूरदर्शन के डीडी भारती चैनल पर महाभारत का प्रसारण हुआ। यह प्रसारण उन सभी लोगों को यादों के समंदर में ले गया, जो अस्सी के अंत और नब्बे की शुरुआती सालों में मैं समय हूं... सुनकर बड़े हुए। तमाम लोगों ने यादों में डूबते-उतराते हुए बचपन के उस दौर को याद करते हुए सोशल मीडिया में पोस्ट किया है। ऐसी यादों से शनिवार को सोशल मीडिया पट गया। यूज़र्स ने इस एपिक शो को देखते हुए अपनी तस्वीरें भी पोस्ट कीं।

loksabha election banner

कोरोना वायरस कोविड 19 के प्रसार को रोकने के उद्देश्य से देशभर में 21 दिनों का लॉकडाउन चल रहा है। इस दौरान लोगों के मनोरंजन का ध्यान रखते हुए सरकार ने दूरदर्शन के चैनल्स पर कुछ पुराने ऐतिहासिक शोज़ को फिर से दिखाने का एलान किया, जिनमें एक महाभारत भी है। बीआर चोपड़ा निर्मित इस शो की एक बहुत बड़ी फैन फॉलोइंग है। लगभग 3 दशक बाद भी शो को लेकर लोगों में एक क्रेज़ है। ख़ासकर, वो पीढ़ी आज भी इस शो के लिए इमोशनल है, जो उस वक़्त बचपन की दहलीज़ को लांघकर किशोरवय में क़दम रख रही थी।

यह भी पढ़ें: रामायण-महाभारत के रीटेलीकास्ट से सोशल मीडिया में आयी मीम की बाढ़, नेटफ्लिक्स वाला ग़ज़ब है!

ऐसे लोगों के ज़हन में यह शो कहीं आज भी अटका हुआ है। इसीलिए 30 साल बाद शो का जब डीडी पर दोबारा प्रसारण हुआ तो यादों में गोते लगाना लाज़मी था। यूज़र्स ने टीवी के स्क्रीनशॉट ट्वीट करके अपनी यादों को लिखा है। एक ने लिखा- परिवार के साथ टीवी पर कुछ देखना अब दुर्लभ हो गया है। डीडी का शुक्रिया। हालांकि चैनल ढूंढने में थोड़ा दिक्कत हुई। आरजे सौम के एकाउंट से ट्वीट किया गया है कि मैं समय हूं... आवाज़ को दोबारा सुनना शानदार है।

दिलचस्प बात यह है कि महाभारत को वो लोग भी देख रहे हैं, जो हिंदी बेल्ट से नहीं हैं। ऐसे एक यूज़र ने लिखा है कि मेरी बेटी मेरे लिए ट्रांसलेट कर रही है। एक यूज़र ने पूरे परिवार के साथ शो देखते हुए तस्वीर डाली है।

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस लॉकडाउन में सरकार ने अनिवार्य किये दूरदर्शन के चैनल, जानिए वजह


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.