Move to Jagran APP

Commando Series: जानिए, कौन हैं एंडी लॉन्ग, जिन्होंने अदा शर्मा की सीरीज में कोरियोग्राफ किये स्टंट्स?

Commando Web Series Andy Long विपुल अमृतलाल शाह निर्देशित सीरीज में बेहतरीन इंटरनेशनल लेवल का एक्शन दिखने की सम्भावना है। सीरीज के स्टंट्स का निर्देशन एंडी लॉन्ग ने किया है जो कई अंतरराष्ट्रीय फिल्मों में स्टंट कोरियोग्राफी कर चुके हैं। इस सीरीज का निर्देशन विपुल शाह ने किया है जिन्होंने कमांडो फिल्म फ्रेंचाइजी की बुनियाद विद्युत जामवाल के साथ रखी।

By Manoj VashisthEdited By: Manoj VashisthPublished: Fri, 04 Aug 2023 08:34 PM (IST)Updated: Fri, 04 Aug 2023 08:34 PM (IST)
जैकी चैन के साथ एंडी लॉन्ग और विपुल अमृतलाल शाह। फोटो- इंस्टाग्राम

नई दिल्ली, जेएनएन। एक्शन-थ्रिलर फ्रेंचाइजी कमांडो की बड़े पर्दे पर शुरुआत करने वाले निर्माता-निर्देशक विपुल अमृतलाल शाह अब इसे डिजिटल प्लेटफॉर्म पर लेकर आ रहे हैं। कमांडो वेब सीरीज डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर 11 अगस्त को रिलीज होगी।

loksabha election banner

विपुल ने सीरीज के एक्शन को वर्ल्ड क्लास बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है, जिसके लिए अंतरराष्ट्रीय स्टंट कोरियोग्राफर एंडी लॉन्ग की सेवाएं ली गयी हैं। एंडी लॉन्ग जैकी चैन की फिल्मों के एक्शन की कोरियोग्राफी के लिए जाने जाते हैं। एंडी के नाम चाइनीज जॉडियक, इनसेप्शन, इन ब्रुक्स और द कॉन्स्टेंट गार्डनर फिल्में हैं। 

कौन हैं एंडी लॉन्ग?

35 साल के एंडी लॉन्ग का जन्म जर्मनी में हुआ था। काफी कम उम्र से एंडी मार्शल आर्ट्स कर रहे हैं और जैकी जैन को अपना आदर्श मानते हैं। उन्होंने मार्शल आर्ट्स की विभिन्न विधाओं जूडो, ताइक्वांडो, हापकीडो और कुंग-फू की ट्रेनिंग ली है। लॉन्ग जैकी चैन की स्टंट टीम JC Stunt Team के स्थायी सदस्य हैं। लॉन्ग पहले भी विपुल शाह के प्रोजेक्ट्स से जुड़े रहे हैं।

एंडी लॉन्ग की एंट्री से फिल्म की स्टार कास्ट भी उत्साहित थी। सीरीज में अदा शर्मा लीड रोल में हैं। उन्होंने भी जबरदस्त एक्शन किया है। अदा, विपुल की फिल्म द केरल स्टोरी का भी हिस्सा रही थीं। इस फिल्म में उन्होंने लीड रोल निभाया था। ट्रेलर रिलीज होने के बाद से ही कमांडो सीरीज चर्चा में है। अदा के साथ प्रेम परीजा लीड रोल में हैं। प्रेम का यह डेब्यू है।

सीरीज की सहयोगी स्टार कास्ट में तिग्मांशु धूलिया, अमित सियाल, श्रेया सिंह चौधरी, इश्तियाक खान और मुकेश छाबड़ा शामिल हैं। सीरीज का निर्देशन विपुल ने कियी है। आशिन ए शाह ने सीरीज का सह निर्माण किया है। 

क्या है सीरीज की कहानी?

ट्रेलर की शुरुआत एक ऐसे हथियार से होती है, जिसके सामने एटम बम आग का गोला है। अमित सियाल का किरदार इस बम का परिचय करवाता है। साजिश है, हिंदुस्तान को कब्रिस्तान में तब्दील करने की। वैभव तत्ववादी भारतीय जासूस क्षितिज के रोल में हैं, जो दुश्मन के गिरोह में शामिल है।

मिशन के दौरान वो पकड़ा जाता है। तब भारतीय इंटेलीजेंस के मुखिया तिग्मांशु धूलिया विराट यानी प्रेम को उसे आजाद करवाने पाकिस्तान भेजते हैं। अदा शर्मा एजेंट के रोल में हैं, जो विराट की मदद करती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.