Move to Jagran APP

'लोग बिस्तर में घुसकर उर्फी जावेद की तस्वीरें देख रहे हैं, मैं भी देखता हूं'- चेतन भगत ने युवाओं को दी नसीहत

Chetan Bhagat On Urfi javed मशहूर लेखक चेतन भगत ने युवाओं को किताब पढ़ने की सलाह देते हुए कहा- कि आज का युवा बिस्तर में घुसकर उर्फी जावेद की तस्वीरें देख रहा है। उन्होंने सोशल मीडिया से उचित दूरी बनाए रखने की भी सलाह दी।

By Ruchi VajpayeeEdited By: Published: Sat, 19 Nov 2022 06:25 PM (IST)Updated: Sat, 19 Nov 2022 06:25 PM (IST)
Chetan Bhagat on Urfi javed, People are watching Urfi Javed s pictures while in bed

नई दिल्ली, जेएनएन। बिग बॉस ओटीटी की कंटेस्टेंट उर्फी जावेद को कौन नहीं जानता, जब भी बात सोशल मीडिया की आती है तो इन मोहतरमा का जिक्र भी आ ही जाता है। देश के पॉपुलर लेखक चेतन भगत ने भी उर्फी के नाम का उदाहरण देते हुए युवाओं से अपील की कि वो सस्ते डेटा के चक्कर में ना फंसकर किताबों को पढ़ना शुरू करें। उन्होंने कहा कि वर्ना आपको देश में क्या चल रहा ये पता नहीं होगा बल्कि उर्फी जावेद की सारी ड्रेसेस याद होंगी।

loksabha election banner

चेतन भगत ने किताबें पढ़ने की दी सलाह

साहित्य आज तक के मंच पर पहुंचे चेतन भगत ने कहा कि  इंटरनेट और डेटा अच्छी चीज है, लेकिन इसने हमारे यूथ को कमजोर बना दिया है। लोग दिनभर सिर्फ सिर्फ रील्स देखने और फोटो लाइक करने में बिता रहे हैं। इस बातचीत में उर्फी जावेद का भी जिक्र भी आया। उन्होंने कहा कि यूथ पूरे दिन उर्फी जावेद की तस्वीरें देखता है। अब ऐसे में इंटरव्यू में जाकर क्या बोलोगे, कि उर्फी जावेद का लेटेस्ट ड्रेस क्या था?

'लोग उर्फी जावेद की तस्वीरें देखते हैं...'

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि उर्फी की गलती नहीं है, वो अपना करियर बना रही है। लोग बिस्तर में घुस कर उर्फी की तस्वीरें देख रहे हैं। आज मैं भी उर्फी की तस्वीरें देखकर आया हूं। आज उसने टॉप की जगह दो फोन पहने हैं। मीडिया में भी इसी पर स्टोरी बनती है। इसके बाद उन्होंने उल्लू ऐप को लेकर भी बात की।

शेयर किया अपना अनुभव

चेतन भगत ने कहा कि उल्लू का मतलब होता है कि रात को जागने वाला, तो ऐप रात में जागने वालों के लिए है। हमारे वक्त में एंटरटेनमेंट की कमी थी, इसलिए मैंने लिखने का फैसला किया। उम्र के जिस पड़ाव पर पढ़ाई के लिए जोर दिया जाता है उसे समय में हमारा इंटरेस्ट रोमांस, गर्लफ्रेंड में भी होता है।  

युवाओं के लिए कही ये बात

लेकिन अच्छी गर्लफ्रेंड होने से अच्छी नौकरी नहीं मिलेगी। चेतन कहते हैं कि मेरा मकसद है कि मैं यूथ को बेस्ट डायरेक्शन में लाऊं। किताबें पढ़ना अच्छी बात है और हमें रीडिंग हैबिट डालनी चाहिए। ना कि सोशल मीडिया की लत लगनी चाहिए।

ये भी पढ़ें

Top 10 Highest Openings of 2022: इस साल की हाईएस्ट ओपनिंग रहीं यह 10 फिल्में, पहले ही दिन गाड़े झंडे

Ira Khan ने नूपुर शिखरे के साथ की रिंग सेरेमनी की तस्वीरें की शेयर, जमकर हो रही हैं वायरल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.