Move to Jagran APP

Prabhas की फिल्म 'छत्रपति' के रीमेक से हिंदी सिनेमा में होगी साउथ के इस एक्टर की एंट्री, पहला पोस्टर रिलीज

Chatrapathi Hindi First Look Release Date हिंदी सिनेमा में इस वक्त साउथ की फिल्मों को हिंदी में रीमेक करने का चलन जोरों पर है। इसी क्रम में अब प्रभास की राजामौली निर्देशित फिल्म छत्रपति को हिंदी में रीमेक किया गया है।

By Manoj VashisthEdited By: Manoj VashisthPublished: Mon, 27 Mar 2023 03:37 PM (IST)Updated: Mon, 27 Mar 2023 03:37 PM (IST)
Chatrapathi Hindi First Look Telugu Actor Bellamkonda Sreenivas Debuts Hindi Cinema. Photo- Twitter

नई दिल्ली, जेएनएन। साउथ की फिल्में तो हिंदी में कमाल दिखा ही रही हैं, अब दक्षिण के कलाकार भी अपना दमखम दिखाने हिंदीभाषी दर्शकों के बीच पहुंच रहे हैं। इसी क्रम में तेलुगु एक्टर बेल्लमकोंडा साईं श्रीनिवास हिंदी सिनेमा का रुख कर रहे हैं।

loksabha election banner

बेल्लमकोंडा का हिंदी डेब्यू एक बाहुबली फिल्म के हिंदी रीमेक से होगा, जिसका निर्देशन एसएस राजामौली ने किया था और लीड रोल प्रभास ने निभाया था। यह फिल्म है- छत्रपति, जिसके हिंदी रीमेक को इसी शीर्षक से रिलीज किया जा रहा है।

हिंदी में 'छत्रपति' का निर्देशन वी वी विनायक ने किया है, जिन्होंने साउथ में कई हिट फिल्में दी हैं। फिल्म की शूटिंग पूरी हो चुकी है और फिलहाल यह पोस्ट प्रोडक्शन में है। सोमवार को इसका फर्स्ट लुक पोस्टर रिलीज किया गया और फिल्म के सिनेमाघरों में पहुंचने की तारीख बतायी गयी। 

कब रिलीज होगी छत्रपति?

बेल्लमकोंडा ने इस तस्वीर को शेयर किया है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा- इंतजाम खत्म हुआ। छत्रपति 12 मई 2023 को सिनेमाघरों में आ रही है। अपनी मेहनत और एक्शन से भरपूर धमाका, आपको दिखाने के लिए बेकरार हूं। फिल्म विजयेंद्र प्रसाद ने लिखी है और निर्देशन वीवी विनायक का है। 

बेल्लमकोंडा श्रीनिवास निर्माता बेल्लमकोंडा सुरेश के बेटे हैं। 2014 में उन्होंने अल्लुडु सीनू फिल्म से अभिनय की पारी शुरू की थी। छत्रपति के रीमेक की घोषणा 2020 में की गयी थी।

कब आयी थी तेलुगु छत्रपति?

2005 में रिलीज हुई छत्रपति राजामौली की चौथी फिल्म थी। इसकी कहानी उनके पिता केवी विजयेंद्र प्रसाद ने लिखी थी। प्रभास के साथ श्रिया सरन ने लीड रोल निभाया था। फिल्म की कहानी दो सौतेले भाइयों की नफरत पर आधारित है। छत्रपति का संगीत एमएम कीरावानी ने दिया था, जिन्होंने आरआरआर के लिए ऑस्कर अवॉर्ड जीता है। 

2023 की ये फिल्में भी हैं साउथ की रीमेक

30 मार्च को रिलीज हो रही अजय देवगन की फिल्म भोला तमिल फिल्म कैथी का रीमेक है। 7 अप्रैल को रिलीज होने वाली आदित्य रॉय कपूर की फिल्म गुमराह तमिल मूवी थडम का हिंदी रीमेक है। सितम्बर में आ रही अक्षय कुमार की अनटाइटल्ड फिल्म तमिल फिल्म सूराराई पोट्टरु का रीमेक है, जिसमें सूर्या ने लीड रोल निभाया था। 

इस साल अभी तक आयीं फिल्मों की बात करें तो कार्तिक आर्यन की शहजादा तेलुगु हिट अलवैंकुठपुरमुलु का रीमेक थी। वहीं, अक्षय कुमार और इमरान हाशमी की सेल्फी मलयालम फिल्म ड्राइविंग लाइसेंस का रीमेक थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.